January 21, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया को प्रदेश के बीएसए जवाब देंगे।

 

 

*मुंबई*

 

AIMIM सांसद इमजियाज जलील का बयान-महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लगाना पूरी तरह गलत,बाहर से आने वालों को क्वारंटीन करना भी गलत,क्या सिर्फ रात में भीड़ करने से हो जाएगा कोरोना।

 

 

*योगी सरकार अपने प्रवासी मजदूरों की सुरक्षा और सम्मान परदेश में भी सुनिश्चित करने जा रही है। प्रवासी मजदूरों की सुरक्षा के लिए योगी सरकार दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे शहरों में अफसरों की तैनाती करेगी।

 

*सोशल मीडिया पर “आप” ने जारी किया उत्तर प्रदेश सरकार के दो मंत्रियों का पोस्टर, शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी और सिद्धार्थ नाथ सिंह का पोस्टर जारी किया गया, आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

 

 

*यूपी कैडर के चार आईजी,एडीजी पद पर हुए प्रमोट।

 

आईजी ए सतीश गणेश, ज्योति नारायण, नवनीत सिकेरा और विजय प्रकाश बनेंगे एडीजी

 

केंद्रीय गृह मंत्रालय से आया चारों अधिकारियों का अप्रूवल।

 

 

*दिल्ली*

 

मंगोलपुरी इलाके में बेकाबू डीटीसी बस ने कई वाहनों को मारी टक्कर, हादसे में कई लोग घायल, गुस्साए लोगों ने ड्राइवर को पीटा, बस में की तोड़फोड़।

 

 

*JammuKashmir के गांदरबल में ग्रेनेड हमले में CRPF के तीन जवान घायल; जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया; सुरक्षाबलों ने हमलावरों की तलाश के लिए इलाक़े की घेराबंदी की

 

 

*नोएडा*

 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाली चम्मच के साथ किया प्रदर्शन,

सांसद डॉ. महेश शर्मा का आवास का घेराव करने जा रहे थे कांग्रेसी, पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन में कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया

 

 

*लखनऊ*

 

आप सांसद संजय सिंह का बयान-

 

📍किसान आंदोलन पर बोले सांसद संजय सिंह

 

📍केंद्र-राज्य सरकार पर जमकर बोला हमला

 

📍BJP किसान दिवस का ढोंग रच रही- संजय

 

📍किसानों पर पानी से बौछार कराई गई-संजय

 

📍आप पार्टी किसान आंदोलन के साथ- संजय

 

📍कानून पास हुआ तो मैंने माइक तोड़ा – संजय

 

📍आज किसानों की हड्डियां तोड़ी जा रहीं- संजय

 

📍मनीष सिसोदिया- को स्कूल जाने से रोका-संजय

 

 

*नोएडा*

 

किसानों ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन, चिल्ला बोर्डर पर बैठे किसानों ने ज्ञापन दिया, किसानों को आने से रोके जाने पर दिया ज्ञापन, अलाव की व्यवस्था की भी करी शिकायत, चिल्ला बॉर्डर पर सिटी मजिस्ट्रेट ने लिया ज्ञापन.

 

 

*महोबा*

 

पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह का मनाया गया जन्मदिवस, सपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व पीएम का 118वां जन्मदिन मनाया, शहर कोतवाली क्षेत्र के सपा कार्यालय का मामला.

 

 

*लखनऊ*

 

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का बयान-

 

📍उन्नत बीज उत्पादन को प्राथमिकता दें-राज्यपाल

 

📍कृषकों को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास हों-राज्यपाल

 

📍किसान उत्पादक संगठन गठित किए जाएं-राज्यपाल

 

📍शोध कार्यों में तेजी लाई जाए – राज्यपाल

 

 

*लखनऊ*

 

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामला, SCERT कार्यालय के पास अभ्यर्थियों का धरना, लगातार 18वें दिन से धरना-प्रदर्शन चल रहा, प्रदर्शन कर रही कई महिला अभ्यर्थी बीमार, नियुक्ति की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन.

 

 

*ऊधमसिंह नगर*

 

छापे में नशीली दवाओं का जखीरा बरामद, पुलिस ने 34,256 नशीले कैप्सूल और सिरप बरामद किए,बाजपुर पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया।

 

 

*लखनऊ*

 

टीम 11 की बैठक में CM योगी ने दिए निर्देश: कोरोना के उपचार की व्यवस्था प्रभावी रूप से संचालित हो,कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्कता जरूरी,25 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच विदेशों से आए लोगों का कोरोना टेस्ट हो,देश में 9 दिसंबर के बाद आए लोगों का RT-PCR टेस्ट हो।

 

 

*नए साल पर उत्तराखंड आएंगे डिप्टी सीएम मनीष, सिसोदिया,केजरीवाल मॉडल vs त्रिवेंद्र मॉडल पर करेंगे बात साथ ही विकास कार्यों पर भी होगी चर्चा करेंगे,मनीष सिसोदिया का संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक से सवाल, कहा-भाजपा शासन में देवभूमि में क्या विकास हुआ?

 

 

*मुंबई*

 

शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे का बयान-‘कंजुरमार्ग पर मेट्रो कार शेड बनाने का निर्णय सबसे अच्छा था’,कार शेड से 1 करोड़ से ज्यादा लोग लाभान्वित होते,कार शेड के लिए दूसरे विकल्पों पर काम चल रहा है।

 

*प्रतापगढ़*

 

निरीक्षण के दौरान भड़कीं विधायक आराधना मिश्रा, विधायक महिला अस्पताल का करने गई थी निरीक्षण, पीले ईंट से निर्माण कर रही संस्था को हड़काया, करोड़ों की लागत से हो रहा है राजकीय निर्माण.

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बयान- ‘किसानों को मोहरा बना रहा विपक्ष, किसानों के नाम पर राजनीति हो रही, कांग्रेस के घोषणा पत्र में थे तीनों कानून’.

 

*जम्मू कश्मीर- NC नेता उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर साधा निशाना:

बीजेपी साजिशें रचने में माहिर,बीजेपी हमें मिटाने में कामयाब नहीं होंगे,हमें मिटाने की ताकत सिर्फ अल्लाह के हाथ में है,कभी न कभी तो बीजेपी का झूठ साबित होगा।

 

 

*अमेठी*

 

राज्यमंत्री सुरेश पासी ने कलेक्ट्रेट में की बैठक, सभागार में आलाधिकारियों के साथ की बैठक, औद्योगिक क्षेत्र में होने में विकास पर चर्चा की, गौरीगंज कलेक्ट्रेट सभागार में की गई बैठक.

 

 

*ब्रेकिंग*

 

किसान संगठन हुये सख्त-

 

सरकार के प्रस्ताव को किसान संगठनों ने ठुकराया-

 

सरकार आग से न खेले, सरकार आंदोलन को हल्के में न ले, सरकार तिकड़म कर रही है, संशोधन नहीं कानून रद्द करे सरकार- किसान संगठन