January 20, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

 

*कोरोना के नए इस स्ट्रेन को लेकर अगले 15 दिन होंगे ख़ास

 

चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार नए इस स्ट्रेन के मरीज़ नहीं बढ़े तो निष्प्रभावी साबित हो सकता है वायरस

 

*UPSTF*

के द्वारा दिनांक 22-12-2020 को विभिन्न प्रकार के फर्जी अंकपत्र व अन्य कूटरचित दस्तावेज तैयार करने वाले गिरोह के सरगना सुनील कुमार शर्मा उर्फ ओम दादा सहित 03 अभियुक्तों को कुटरचित दस्तावेजो के साथ थाना आलमबाग क्षेत्र, कमिश्नरेट लखनऊ से गिरफ्तार किया गया।

 

*STF HEADQUARTERS*

 

 

*UPSTF 01-01-2021 को हत्या/लूट करने वाले गिरोह के रू0 25,000/-के पुरस्कार घोषित कुख्यात अपराधी सुभाष यादव उर्फ धीरज को उसके साथियों सुरेश यादव, सूरज यादव,वीरेन्द्र कुमार पाल व शिवपूजन पटेल को मुठभेड़ के दौरान थाना फूलपुर क्षेत्र, जनपद वाराणसी से गिरफ्तार किया गया।

 

*STF HEADQUARTERS*

 

 

*नोएडा*

 

RSS के सह कार्यवाहक विनोद कौशिक पर तलवार से हमला, VHP के क्षेत्रीय महामंत्री उमेश कौशिक के भाई हैं विनोद, सेक्टर 20 थाना क्षेत्र का मामला

 

 

*अहम ख़बरें-

 

– पीएम आज करेंगे IIM संबलपुर के कैम्पस का शिलान्यास

– कोविड-19 के टीकाकरण का ड्राई रन आज से शुरू

– भारत-ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से शुरू होंगी उड़ानें

– GST राजस्व संग्रह में रिकार्ड वृद्धि दर्ज

 

 

*अप्डेट*

 

बुलंदशहर जिले के अनूपशहर की एक महिला सब-इंस्पेक्टर ने अपने घर में की आत्महत्या। एसएसपी ने कहा- उसकी मकान मालकिन ने महिला को पंखे से लटका हुआ पाया । अस्पताल भेजे जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया था,साथ ही एक सुसाइड नोट मिला।

 

 

*इटावा*

 

स्कूल की शटरिंग गिरने से मजदूर की मौत, हादसे में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल,ठेकेदार मौके से फरार, घायल मजदूर को अस्पताल में कराया भर्ती, परिजन ठेकेदार पर लापरवाही का लगा रहे आरोप, बिठौली थाना क्षेत्र के करियाउली की घटना.

 

 

*ललितपुर*

 

जमीनी विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों में धारदार हथियार से हमला, हादसे में 3 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, जखौरा क्षेत्र महरौनी खुर्द गांव की घटना.

 

 

*फ़िरोज़ाबाद*

 

अलाव जलाते समय घर में लगी भीषण आग, 3 बच्चे आग झुलसे, जिला अस्पताल में भर्ती, घर जलकर राख,आग पर काबू पाया गया, उत्तर थाना क्षेत्र के पीपल नगर की घटना.

 

 

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ओडिशा के संबलपुर में भारतीय प्रबंधन संस्थान(IIM) के स्थायी परिसर की आधारशिला रखेंगे।

 

 

*संभल*

 

दिल्ली-बदायूं हाईवे रोड पर गुन्नौर कोतवाली के सामने घने कोहरा के चलते आधा दर्जन वाहन टकराए, उड़े परखच्चे, 2 लोग हुए घायल, मामला गुन्नौर कस्बा कोतवाली का।

 

 

*पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्थान के पूर्व सांसद, कांग्रेस नेता बूटा सिंह का निधन हुआ।

 

 

*लखनऊ:- यूपी एसटीएफ ने महाराष्ट्र के ठाणे में बीती 10-09-12 को 25 वर्षीय ताजमुल दुक्खू शेख की हत्या कर सनसनी फैलाने वाले 8 साल से फरार इनामुल हक को गोरखपुर से किया गिरफ्तार-*

 

 

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बूटा सिंह के निधन पर दुख जताते हुआ लिखा कि वो शोषितों और गरीबों के ​कल्याण के लिए एक अनुभवी नेता थे।

 

 

*पीएम मोदी ने ओडिशा में IIM-संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला रखी | बोले- आज का स्टार्टअप, कल का मल्टीनैशनल बनेगा | लोकल को ग्लोबल बनाना है

 

 

*नोएडा*

 

कोरोना वैक्सीन आने से पहले साइबर अपराधी सक्रिय हो गए, लोगों को फोन करके वैक्सीन के लिए पंजीयन कराने का लालच देकर ठगी कर रहे हैं इसे लेकर नोएडा साइबर अपराध शाखा सक्रिय हो गई है, साइबर सेल ने लोगों को चेताया।

 

 

*दिल्ली*

 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली के जीटीबी अस्पताल का दौरा किया और वहां वैक्सीन के ड्राई रन का जायजा लिया।

 

 

*ब्रेकिंग लखनऊ*

 

CP DK ठाकुर और मंडलायुक्त SGPGI पहुंचे,वैक्सीनेशन की तैयारियों का ले रहे हैं जायजा।

 

 

*प्रतापगढ़*

 

डबल मर्डर केस में 6 अभियुक्तों को उम्रकैद, अभियुक्तों पर 1-1 लाख रुपए का जुर्माना, मृतकों के परिजनों को 2.50 लाख का मुआवजा, 6 अप्रैल 2013 में हुआ था डबल मर्डर केस, 2 नाबलिगों का मामला विचाराधीन, अपर सत्र न्यायाधीश ने सुनाई सजा.

 

 

*लखीमपुर*

 

छात्रवृति आवेदन को लेकर तारीख बढ़ाई गई, अब 21 जनवरी तक आवेदन किए जा सकेंगे, आवेदन के बाद हार्डकॉपी कालेज में जमा होगी, जिला समाज कल्याण अधिकारी ने दी जानकारी.

 

 

*बलरामपुर*

 

बलरामपुर में बुजुर्ग की पीट पीटकर हत्या, जमीनी विवाद में बुजुर्ग की निर्मम हत्या, बुजुर्ग की निर्मम हत्या से इलाके में हड़कंप, 2 लोगों पर बुजुर्ग की हत्या का मुकदमा दर्ज, उतरौला कोतवाली के पिपरी कोल्हुई की घटना.

 

 

*मिर्ज़ापुर*

 

मिर्जापुर में चाकू मारकर निर्मम हत्या, भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट, छोटे भाई ने बड़े भाई को मारा चाकू, पैसे के लेनदेन में बड़े भाई की हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, कछवा थाना के दियांव गाँव की घटना.

 

 

*देवरिया*

 

2 कारों से भारी मात्रा में गांजा बरामद, कारों के अंदर बनी केबिन से बरामदगी, राजस्थान से बिहार जा रही थी खेप, 6 तस्कर अरेस्ट, 2 वाहन किए गए सीज, महुआडीह पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई.

 

 

*आतंकवादियों ने पुलवामा ज़िले के त्राल बस स्टैंड पर सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में दो नागरिक घायल हो गए।

 

 

*औरैया*

 

सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, ट्रक और स्कूटी की भिड़ंत में 4 की मौत, एक ही परिवार के बताए जा रहे है चारों, 4 लोगों की मौत से इलाके में मचा हड़ंकप, सभी के शव जिला अस्पताल भेजे गए, नेशनल हाइवे-19 चिरहुली के पास घटना.

 

 

*लखनऊ*

 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव 12.30 बजे सपा दफ्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

 

 

*दिल्ली*

 

वैक्सीन को लेकर एक बार फिर से बैठक होगी. DCGI देंगे फाइनल अप्रूवल.