January 17, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*किसानों की नई दिशा चौधरी चरण सिंह ने तय की थी-सुरेश राणा

 

रमाला शुगर मिल की क्षमता बढाई गई-सुरेश राणा

 

 

*यूपी अकेला ऐसा राज्य जिसकी सभी मिले चालू रहीं-सुरेश राणा

 

चीनी बिक्री के साथ ही भुगतान सीधे किसानों के खाते में जा रहा-सुरेश राणा

 

 

*पहले माफियाओं के काटे चलते थे-सुरेश राणा

 

योगी सरकार ने गन्ने के फर्जी सट्टे बंद कराय-सुरेश राणा

 

 

*दिल्ली

 

कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है,सरकार को नया कृषि कानून वापस लेना ही होगा,सरकार के खिलाफ बोलने वाले देशद्रोही कहे जाते हैं,किसान कृषि कानून के खिलाफ खड़े हैं, वापस लेना होगा कानून,

किसान के सामने कोई शक्ति खड़ी नहीं हो सकता-राहुल गांधी

 

 

*मथुरा

 

नंदगांव मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने के मामले के आरोपी फैजल खान को जमानत पर, जिला कारागार से आज सुबह रिहा कर दिया गया है। 30 अक्टूबर को मथुरा घूमने आए फैजल खान और चांद मोहम्मद ने नंदगांव मंदिर में नमाज अदा की थी।

 

 

*कर्नाटक:

 

आज रात बेंगलुरु में मध्यरात्रि क्रिसमस मनाने की अनुमति दी जाएगी। पुलिस आयुक्त का कहा- राज्य सरकार ने आज रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच रात कर्फ्यू लगा दिया है।

 

 

*अमेठी*

 

संदिग्ध परिस्थितियों में 22 वर्षीय युवती का घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटका मिला शव,परिजनों की सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज मामले की जांच की शुरू,रामगंज थाना क्ष्रेत्र के छीड़ा गांव का मामला।

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

कलयुगी चाचा ने भतीजी से किया दुष्कर्म, जबरन दूसरे फ्लैट में ले जाकर किया दुष्कर्म, पुलिस पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा, आरोपी चाचा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दादरी थाना क्षेत्र के एक सेक्टर का मामला.

 

 

*एटा*

 

ठंडी रोटी परोसने को लेकर विवाद में दो युवकों ने ज्योति होटल ढाबा मालिक को गोली मार दी। घटना कोतवाली नगर क्षेत्र में बस अड्डे के सामने स्थित ढाबे में हुई। एसएसपी सुनील कुमार ने बताया कि बुधवार रात करीब 11:30 बजे के दो युवक ढाबे पर खाना खाने आए थे

 

 

*डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले,

 

📍किसानों के हित में कानून है, किसान हित में काम कर रही सरकार,

 

📍कांग्रेस किसान विरोधी पार्टी है,

 

📍किसानों के दुश्मन दोस्त बनने का नाटक कर रहे,

 

📍कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचा रही.

 

 

*दिल्ली*

 

हिरासत में लिए गए प्रियंका गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेताओं को किया रिहा, किसान आंदोलन के समर्थन में किया था

 

*बाबा रामदेव किसान आंदोलन पर बोले योग गुरू रामदेव-कुछ बातें सरकार को, कुछ किसानों को माननी चाहिए,किसान आंदोलन को इतना लंबा नहीं खीचना चाहिए,ऐसे निर्णय लिए जाएं जिससे न किसान प्रभावित हो न सरकार,भारत सरकार किसानों का भला ही सोचती है

 

 

*ललितपुर*

 

गौशालाओ में गायों की मौत का मामला, लापरवाही के चलते DPRO, BDO समेत 8 अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज, सौजना थाना क्षेत्र का मामला।

 

 

*सुल्तानपुर*

 

पत्रकारों के हित के लिए संघर्ष करेगा सुल्तानपुर प्रेस क्लब,शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही प्रेस क्लब में जोड़े जाएंगे पत्रकार,पत्रकारिता का चोला ओढ़कर कलमकारों को बदनाम कर रहे लोगों के विरुद्ध मोर्चा खोलेगा सुल्तानपुर प्रेस क्लब।

 

 

*मेरठ*

 

कॉलेज गया छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में लापता, परिजनों ने पुलिस को दी गुमशुदगी की तहरीर, किठौर थाना क्षेत्र के गांव महलवाला का मामला.

 

 

*दिल्ली*

 

एक और किसान संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कृषि कानून के खिलाफ पहुंचे हैं सुप्रीम कोर्ट, भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति की याचिका, कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

 

*आधार कार्ड ना बनने से लोग परेशान, समय देने के बाद भी नहीं बन रहे आधार कार्ड, बच्चों को छात्रवृत्ति फार्म भरने में हो रही दिक्कत, आधार कार्ड बनवाने के लिए दलालों का जमावड़ा, शिकायत के बावजूद भी नहीं हुई कार्रवाई, जामो उप डाकघर का है मामला.

 

 

*लखनऊ*

 

भाकियू नेता हरनाम सिंह ने पुलिस को चकमा दिया, हरनाम सिंह 2 दर्जन गाड़ियों से दिल्ली निकले, 3 महीने का राशन लेकर दिल्ली पहुंचे हरनाम सिंह, पुलिस पहरे के बीच लखनऊ से निकल गए हरनाम सिंह, ट्रैक्टरों पर राशन लादकर दिल्ली पहुंचे हरनाम सिंह.

 

 

*प्रयागराज़*

 

नए यमुना पुल से युवक ने लगाई छलांग, पुल पर युवक की स्कूटी और कपड़े बरामद, राजू उर्फ राज कुमार ने प्रेम प्रसंग में लगाई छलांग, डांडी नैनी का रहने वाला है कूदने वाला युवक, जल पुलिस, गोता खोर युवक की तलाश में जुटे.

 

 

*मुरादाबाद*

 

कोहरे के चलते आपस में कई वाहन टकराए, हादसे में एक की मौत, 5 लोग घायल, घायलों को जिला अस्पताल के लिए भेजा, हाईवे पर खराब ट्रक से टकराए वाहन, कटघर के दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर हादसा.

 

 

*अमेठी*

 

कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठा बुजुर्ग महिला का परिवार, पुलिस के कार्यशैली से नाराज पीड़ित परिवार बैठा, दबंगों से परेशान पीड़ितों ने कई बार की शिकायत, लेकिन पुलिस पीड़ित को उल्टा कर रहे है परेशान, संग्रामपुर थाना क्षेत्र के धौरहरा गांव का मामला.

 

 

*बुलंदशहर*

 

गांव के गेट पर नाले में मिला बुजुर्ग का शव, नरसलघाट चौकी इंचार्ज ने नाले से निकाला शव, शव की अभी तक नहीं हुई है शिनाख्त, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली देहात क्षेत्र के रमपुरा का मामला.

 

 

*वाराणसी*

 

ट्रक की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत, दो लोग गंभीर घायल कराए गए भर्ती, वाराणसी के रिंगरोड पर हुई घटना, ट्रक चालक ट्रक छोड़कर हुआ फरार.

 

*लखनऊ*

 

मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़ा मामला, BJP विधायकों पर दर्ज मुक़दमों को वापस लेने की अर्जी, सरकार ने मुकदमे वापस लेने के लिए दी अर्जी, सुरेश राणा, संगीत सोम,कपिल देव पर है मुकदमा, सरकारी वकील ने एडीजे कोर्ट में अर्ज़ी लगाई है, अर्ज़ी पर फिलहाल कोर्ट ने नहीं दिया कोई फैसला.

 

 

*हरदोई*

 

अरवल पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार, अवैध राइफल सहित युवक को किया गिरफ्तार, संदिग्ध हालत में मुखबिर की सूचना पर पकड़ा, 315 बोर राइफल और दो जिंदा कारतूस बरामद, अरवल थाना क्षेत्र के कायस्थनपुरवा गांव है युवक.

 

 

*बरेली*

 

थाना शेरगढ़ के ग्राम नगरिया सोवनी के तिराहे पर तेज गति से आती हुई दिल्ली नंबर गाड़ी ने बाइक सवार दो युवकों को रौंदा और पास में खड़े हुए एक व्यक्ति को घायल करते हुए 15 मीटर तक खींचा, घायलों में एक की हालत नाजुक, बाकी दोनों के पैरों में फ्रैक्चर

 

*देहरादून*

 

सिडकुल रुद्रपुर में सड़क निर्माण का मामला विधानसभा में उठाया गया, रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण में गड़बड़ी का मामला उठाया गया, सड़कों की जांच में क्वालिटी ख़राब पाई गई है, पैसा वसूल कर सरकार- ठुकराल

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

महिला के पर्स पर हाथ साफ करती महिला सीसीटीवी में कैद, वीडियो वायरल, तुराबनगर मार्केट में ‘भाभी जी होजरी’ दुकान का मामला

 

 

*देहरादून*

 

हरिद्वार में हुई दुष्कर्म और हत्या की घटना पर DIG के नेतृत्व में टीम गठित होगी, विपक्ष ने बालिका के दुष्कर्म और हत्या के मामले को सदन में उठाया, विपक्ष ने मामले में पुलिस की हीला-हवाली को लेकर नाराज़गी ज़ाहिर की

 

 

*प्रियंका गांधी ने कहा,किसानों को देशद्रोही कहना गलत

 

प्रियंका गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

 

प्रियंका गांधी को मंदिर मार्ग थाना ले कर गई पुलिस

 

 

*बाराबंकी*

 

ग्रामीणों के घरों की घरौनी बनाने का काम शुरू, पहले चरण में ड्रोन से मैपिंग का कार्य हुआ, तहसील क्षेत्र के 189 गांव की मैपिंग हुई शुरू, ड्रोन कैमरे से की जा रही गांव की मैपिंग, तहसील सिरौलीगौसपुर क्षेत्र का मामला.

 

 

*लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम को मिली सफलता, 729 ग्राम सोना बरामद किया गया, दुबई से लखनऊ पहुंचे यात्री के पास मिला सोना, 38 लाख 12 हज़ार रुपए का सोना बरामद, ट्रॉली बैग में छिपाकर सोना ला रहा था युवक.

 

 

*लखनऊ*

 

शुक्रवार को हजरतगंज स्थित कैथेड्रल व उसके आसपास के इलाके में नो व्हीकल जोन। चर्च में एक समय पर सिर्फ सौ लोगों को ही प्रवेश की अनुमति। DCP के अनुसार खुले में एक स्थान पर दो सौ से अधिक लोग एकत्र न हों। कोरोना गाइडलाइंस का पालन अनिवार्य।

 

 

*आगरा *

 

ट्रैफ़िक पुलिस का अमानवीय चेहरा,

 

📍गरीबों पर ट्रैफिक पुलिस की क्रूरता आई सामने,

 

📍पुलिस ने रिक्शा की बैट्री के काटे तार,की मारपीट,

 

📍तार कटने से फूट-फूटकर रोया रिक्शा चालक,

 

📍थाना हरिपर्वत के सामने चौराहे के मामला.

 

 

*बदायूँ*

 

देवर पर मकान पर कब्जा करने का आरोप,

 

📍आरोप लगाते हुए महिला ने किया हंगामा,

 

📍कचहरी रोड पर सड़क पर लेटी महिला,

 

📍पुलिस पर भी लगाए गम्भीर का आरोप,

 

📍थाना सिविल के कचहरी की घटना.

 

 

*अमेठी*

 

अधिवक्ताओं और तहसील प्रशासन के बीच वर्चस्व की जंग जारी।वकीलो ने कोर्ट का किया बहिष्कार।SDM और तहसीलदार को हटाने की कर रहें हैं मांग।लम्बे समय से चल रहा है विरोध प्रदर्शन।

विरोध के चलते नहीं हो रहें है फरियादियों कार्य।

 

 

*केंद्र सरकार ने प्रदर्शनकारी किसानों के पत्र लिखा। अगले दौर की बातचीत के लिए समय और तारीख तय करने को कहा।

 

 

*बाराबंकी*

 

कई महीनों से अपर जिला अधिकारी की कुर्सी खाली, सैकड़ों फाइलें कार्रवाई के इंतज़ार में लंबित पड़ी है, पेशी पर आकर परेशान होकर लौटते हैं लोग, एडीएम के पास है एडीएम न्यायिक का चार्ज.

 

 

*लखनऊ*

 

स्कॉच अवार्ड से एरा सम्मानित किया गया, देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान स्कॉच अवार्ड, कोरोना में सराहनीय कार्य के लिए सम्मान, सराहनीय कार्य के लिए एरा को मिला गोल्ड, लगातार दूसरी बार स्कॉच ने एरा को सराहा.

 

 

*नोएडा*

 

कृषि बिल के समर्थन में किसान पहुंचे नोएडा, पुलिस ने महामाया के पास किसानों को रोका, किसानों को दिल्ली न जाने को लेकर रोका गया, ट्रैक्टर ट्राली लेकर पहुंचे किसानों को रोका, कृषि मंत्री को बिल समर्थन में ज्ञापन देना चाहते हैं, किसान सेना नाम का संगठन समर्थन में.

 

 

*मेरठ*

 

चोर गिरोह का खुलासा दो शातिर चोर गिरफ्तार, सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर करते थे रेकी, दिन में वाहन चोरी की घटना को देते थे अंजाम, चोरी की 5 मोटरसाइकिल स्कूटी बरामद, थाना लालकुर्ती पुलिस को मिली सफलता.