January 16, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*मुज़फ्फरनगर*

भाकियू ने छपार टोल प्लाजा पर दिया धरना, टोल प्लाजा को किया 3 घंटे के लिए फ्री, पुरकाजी के 43 गांवों को फ्री करने की मांग, मौके पर छपार और पुरकाजी पुलिस पहुंची, टोल प्लाजा अधिकारियों ने दिया आश्वासन, आश्वासन के बाद भाकियू ने धरना किया खत्म.

 

*प्रतापगढ़*

राशन कोटेदार की मनमानी से लोग परेशान, राशन कम देने पर ग्रामीणों में भारी आक्रोश, कोटेदार के खिलाफ चला हस्ताक्षर अभियान, पूर्ति निरीक्षक पर मिलीभगत का आरोप लगा, कुंडा तहसील के खटवारा गांव का मामला.

 

*सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुचें*

 

 

*मेरठ*

भारतीय किसान तोमर संगठन ने जिला मेरठ के कैंट रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया, भारी मात्रा में किसान यहां पर पहुंचे, किसानों का कहना- तब तक हमारी सुनवाई नहीं होती जब तक सरकार हमारे इन पर ध्यान नहीं देती तब तक हम यहां से हटने के लिए तैयार नहीं है।

 

*पश्चिम बंगाल*

कोलकाता एयरपोर्ट पर कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप पहुंची।

 

*किसान क़ानून के सम्ब्न्ध में आज हुए सुप्रीम कोर्ट का विस्तृत आदेश।

 

*122 members of the Bangladesh Armed Forces departed for India to participate in Republic Day Parade 2021.

(Pic Source: Additional Directorate General of Public Information, Indian Army)

 

*दिल्ली में बर्ड फ़्लू की पुष्टि के बाद पशुपालन विभाग मुस्तैद, बीमारी को फैलने से रोकने के लिए पार्कों और संजय झील को किया सैनेटाइज़

 

*आगरा – 301 दिन बाद खुलेंगे बटेश्वर मंदिर के कपाट, मंदिर के कपाट खोलने की तैयारी शुरू., लॉकडाउन के दौरान बंद कराए गए थे कपाट, गर्भ गृह में जाने की नहीं दी गई अनुमति, मकर संक्रांति पर्व पर भोलेनाथ के दर्शन होंगे, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शन करने की अनुमति।

 

*लखनऊ – डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज करेंगे प्रेस कॉफ्रेंस, आज दोपहर 1 बजे लोक भवन में करेंगे पीसी, सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे , सरकार की उपलब्धियों के संबंध में प्रेस वार्ता।

 

*लखनऊ – किसान यूनियन आज विरोध प्रदर्शन करेगा, 3 कृषि बिल की प्रतियां जलाकर विरोध जताएंगे, आज सुबह 10 से विरोध प्रदर्शन करेंगे, किसान भवन नौबस्ता कला 10 बजे प्रदर्शन।

 

*भारत बायोटेक द्वारा तैयार कोवैक्सीन की पहली खेप हैदराबाद से दिल्ली लाई जा रही है, AirIndia के विमान द्वारा लाई जा रही है वैक्सीन।

 

*लखनऊ*

यूपी में बनेगा खिलाड़ी कल्याण ट्रस्ट, खिलाड़ियों को आर्थिक मदद के लिए उप्र सरकार ने ट्रस्ट गठन का लिया निर्णय, 2 से 3 दिन में पूरी हो जाएगी ट्रस्ट के पंजीकरण की प्रक्रिया, सरकारी अफसरों के साथ खेल संघ का पदाधिकारी ट्रस्ट में होगा शामिल।

 

*ग़ाज़ियाबाद*

पुराना बस अड्डा स्थित रैन बसेरा से 7 साल का बच्चा हुआ लापता ।

 

 

*मुज़फ्फरनगर*

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नकली सीमेंट फैक्ट्री पर बड़ी छापेमारी की, भारी मात्रा में नकली सीमेंट व एक अभियुक्त गिरफ्तार हुआ, मामला थाना नई मंडी क्षेत्र के शेर नगर जानसठ रोड पर स्थित एक नकली सीमेंट फैक्ट्री का ।

 

*लखनऊ*

बाबरी ढांचा विध्वंस मामले में सुनवाई आज, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई.

 

*लखनऊ*

सीएम योगी की सख्ती का दिखा असर, 17 दिन में चीनी मिलों ने किसानों को किया 3800 करोड़ रुपए के गन्ना मूल्य का भुगतान, लापरवाह चीनी मिलों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

 

 

*अमेठी*

गुंडों ने पत्रकार के घर पर किया हमला, हमला कर पत्रकार की कार और बाइक जलाई, जमीनी विवाद में गांव के गुंडों ने किया था हमला, हमले में परिवार के कई लोग गंभीर घायल हुए, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, मोहनगंज कोतवाली क्षेत्र के फत्तेपुर का मामला.।

 

*नोएडा*

थाना फेज 3 क्षेत्र पुलिस-बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में 3 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बदमाशों के पास से दो तमंचे व स्कूटी हुई बरामद, दो बदमाश हुए घायल, इन बदमाशो ने कुछ दिन पहले सेक्टर 63 स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल के पास लूट की घटना को दिया था अंजाम

 

 

*लखनऊ*

69 जिला पंचायतों में कल से डीएम होंगे प्रशासक, जिला पंचायत अध्यक्षों का कार्यकाल कल हो रहा समाप्त, गौतमबुद्ध नगर में जिलाधिकारी पहले से है प्रशासक, यूपी में 70 जिला पंचायतें प्रशासकों के हवाले.

 

*मुज़फ्फरनगर*

गन्ना भुगतान के लिए मिलो को नोटिस, भैसाना मिल पर 62 करोड रुपए बकाया, जिला गन्ना अधिकारी ने जारी किया नोटिस, जिले की भैसाना मिल पर गन्ना भुगतान बाकी, 14 दिन में गन्ना भुगतान न करने पर नोटिस, सत्र में 996 करोड़ 40 लाख की गन्ने की आपूर्ति.

 

*लखनऊ*

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज करेंगे प्रेस कॉफ्रेंस, आज दोपहर 1.30 बजे लोक भवन में करेंगे पीसी, सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे , सरकार की उपलब्धियों के संबंध में प्रेस वार्ता

 

*आगरा*

पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, हाथरस के शातिर कालिया गैंग से हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में 8 शातिर बदमाश गिरफ्तार हुए, मुठभेड़ में 2 बदमाश घायल, हथियार बरामद, अछनेरा के कस्बा किरावली में हुई मुठभेड़, गैंग आगरा में बड़ी घटनाओं को दे चुका अंजाम.

 

*लखनऊ*

किसान यूनियन आज विरोध प्रदर्शन करेगा, 3 कृषि बिल की प्रतियां जलाकर विरोध जताएंगे, आज सुबह 10 से विरोध प्रदर्शन करेंगे, किसान भवन नौबस्ता कला 10 बजे प्रदर्शन.

 

*गोवा*

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने राजभवन में अपने परिवार के साथ भोगी त्योहार मनाया। भोगी से चार दिवसीय पोंगल त्योहार की शुरुआत होती है।

 

*आगरा*

301 दिन बाद खुलेंगे बटेश्वर मंदिर के कपाट, मंदिर के कपाट खोलने की तैयारी शुरू., लॉकडाउन के दौरान बंद कराए गए थे कपाट, गर्भ गृह में जाने की नहीं दी गई अनुमति, मकर संक्रांति पर्व पर भोलेनाथ के दर्शन होंगे, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शन करने की अनुमति.

 

*भारत में कल (12 जनवरी) तक कोरोना वायरस के लिए कुल 18,34,89,114 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 8,36,227 सैंपल कल टेस्ट किए गए: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR)

 

*प्रयागराज़*

दो दिन से लापता युवक का दोस्त के घर में बने गड्ढे में मिला शव, मचा हड़कंप, खीरी थानाक्षेत्र के सिलौंधी गांव का मामला।

 

*अलीगढ़*

थाना गांधी पार्क इलाके के ओजोन सिटी रोड पर पुलिस मुठभेड़ में चार बदमाश घायल।

 

*अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अमेरिकी संविधान के उस प्रावधान को अमल में लाने से इनकार कर दिया है जो उन्हें समय पूर्व ही राष्ट्रपति ट्रंप को अपने पद से हटाने का अधिकार देता है.

 

*दिल्ली ब्रेकिंग*

बर्ड फ्लू के ख़तरे के चलते दिल्ली में टीचरों की तैनाती बॉर्डर पर कर दी गई है. सभी टीचर्स इस बात की निगरानी रखेंगी कि दिल्ली में मुर्गा-मुर्गी को ना लाया जा सके.

 

*कर्नाटक में मंत्रीमंडल का विस्‍तार होने की संभावना

 

• गोरखपुर में उत्तर प्रदेश का सबसे ऊँचा तिरंगा (246 फीट) फहरायेंगे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ

 

• महाराष्‍ट्र के राज्यपाल बीएस कोशियारी करेंगे भंडारा अस्‍पताल का दौरा, यहां 9 जनवरी को आग लगने से 10 नवजातों की हुई थी मौत

 

• 2जी स्‍पेक्‍ट्रम मामले के आरोपियों के बरी होने के ख‍िलाफ याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई

 

• गणतंत्र दिवस परेड 2021 में हिस्‍सा लेने वाले स्कूली बच्‍चों के साथ मंथन, 12:45 बजे

 

• केरल में आज से पुन: खुलेंगे सिनेमा हॉल व थियेटर

 

• अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प के ख‍िलाफ महाभियोग पर सदन में हो सकती है वोटिंग

 

• पॉंच दिवसीय राष्‍ट्रीय पैरामोटरिंग चैंपियनश‍िप 2021, महबूबनगर, तेलंगाना में

 

• थाईलैंड ओपन बैडमिंटन

 

*लखनऊ*

व्यापारियों की सुविधा के लिए बनेगी हेल्प डेस्क, व्यापारियों को जीएसटी में रिटर्न दाखिल करना होगा अब और आसान, वाणिज्य कर विभाग ने हेल्प डेस्क बनाने का लिया फैसला, 25 लाख नए व्यापारियों के पंजीकरण के लिए चलेगा अभियान।

 

*अमेरिकी कांग्रेस में डॉनल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग पर मतदान जारी, 25वें अनुच्छेद के तहत हो रहा है मतदान।छह जनवरी को कैपिटल में हुए हिंसक प्रदर्शन के संबंध में महाभियोग प्रस्ताव।

 

*कोविशिल्ड की पहली खेप आज सुबह 6:22 बजे गोवा पहुंची। प्राप्त दो बॉक्स राज्य स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिए गए हैं: गोवा हवाई अड्डे के निदेशक गगन मलिक।

 

*लखनऊ*

नियम तोड़कर कोरोना वैक्सीन लगी तो नपेंगे डीएम और सीएमओ, प्रोटोकॉल और प्राथमिकता से टीका लगाने के निर्देश जारी, 16 जनवरी से शुरू हो रहा टीकाकरण, गाईडलाइन के इतर किसी को भी लगा टिका तो होगी कार्यवाही।

 

*मऊ अप्डेट*

पूर्व प्रधान के भतीजे की गोली मारकर हत्या, पिछले वर्ष पोखरी के नीलामी के दौरान दिनदहाड़े पंचायत में प्रधान को मारी गई थी गोली, प्रधान की हत्या में गवाह था मृतक भतीजा,आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव आगजनी, चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के आसलपुर गांव की घटना।

 

*दिल्ली*

17 दिन बाद आज विदेश से लौटेंगे राहुल गांधी, कल तमिलनाडु का कर सकते हैं दौरा

 

*ललितपुर*

दो घरों से 5 तोला सोना,5 हजार नगदी चोरी, घर से दूर मिला बक्सा और अन्य समान, पुलिस को सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, जनपद में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदात, चौकी तेरईफाटक ग्राम सेरवांसकलां का मामला.

 

 

*अमरोहा*

ऑफिसर्स कॉलोनी को चोरों ने बनाया निशाना, 4 घरों के ताले तोड़कर लाखों रुपए का माल साफ़ , जेई, अकाउंटेंट सहित कई बड़े अधिकारियों के घर चोरी, अमरोहा देहात इलाके के ऑफिसर्स कॉलोनी का मामला.

 

*लखनऊ*

योगी सरकार अपने इस कार्यकाल का अंतिम बजट 18 फरवरी को प्रस्तुत कर सकती है। वित्त विभाग बजट को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है।

 

 

*गोरखपुर*

गोरखनाथ मंदिर के दुर्गा मंदिर में रूद्राभिषेक करते CM योगी।