January 17, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*ब्रेकिंग दिल्ली*

 

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस दिया, मुख्तार अंसारी के मामले में पंजाब सरकार को नोटिस, उप्र सरकार की याचिका पर पंजाब सरकार से मांगा जवाब, SC ने मुख्तार अंसारी को भी नोटिस जारी किया, मुख्तार को प्रदेश की जेल में शिफ्ट करना चाहती है यूपी सरकार।

 

 

*आगरा*

 

पूर्व विधायक के बेटों और पत्नी पर हत्या का केस दर्ज, कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा, तीनों पर पैसों को लेकर मनोज मित्तल की हत्या का आरोप, पिछले साल 18 फरवरी को गोकुल बैराज के पास मिली थी लाश।

 

 

*उन्नाव*

 

कार और स्कूटी की भीषण टक्कर, हादसे में 2 लोगों की मौत, एक घायल, सदर कोतवाली क्षेत्र में लखनऊ-कानपुर हाईवे पर हादसा।

 

 

*हरियाणा*

 

इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है ‘अगर 26 जनवरी तक केंद्र कृषि कानूनों को वापस नहीं लेता है, तो इस पत्र को राज्य विधानसभा से मेरा इस्तीफा माना जाना चाहिए।’

 

 

*सिंगरौली*

 

सोन नदी में नाव पलटने से 3 लोगों की मौत,2 लोगों को बचाया गया, दो लोग अभी भी लापता,गढ़वा थाना क्षेत्र के क्योटली, पनुआर घाट की घटना,मरने वालों में 2 नाबालिग बच्चे और महिला शामिल।

 

 

*रायबरेली*

 

आप के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती की सीएम योगी को लेकर अभद्र टिप्पणी,अफसरों से भी भिड़े आप विधायक सोमनाथ भारती,पुलिस ने रोका तो धमकाने लगे सोमनाथ भारती,AAP विधायक के बयान पर रायबरेली और अमेठी में केस दर्ज।

 

*हाथरस*

 

2 तेज रफ्तार कारे आपस में टकराई, हादसे में 2 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल, सादाबाद के यमुना एक्सप्रेस-वे का मामला।

 

 

*एटा*

 

कृषि कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन, अलग-अलग गुटों का विरोध प्रदर्शन जारी, अखिल संघर्षी, दिल्ली के लिए करेंगे कूच, सैकड़ों किसानों के साथ दिल्ली कूच करेंगे, रेलवे फ्लाईओवर से दिल्ली जाएंगे किसान।

 

 

*सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया को भारत सरकार से कोरोना वैक्सीन खरीदने का ऑर्डर मिला। वैक्सीन की प्रत्येक शीशी की कीमत 200 रुपये होगी।

 

 

*नोएडा*

 

करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के शातिर गिरफ्तार,

ड्राई फ्रूट के व्यापारियों से कई करोड़ों रुपये की ठगी,पहले भी 251 रुपये के मोबाइल को लेकर कर चुके हैं ठगी,शातिर ठगों पर गुरुग्राम समेत देश के कई थानों में दर्ज हैं केस।

 

 

*अयोध्या*

 

उद्यान मंत्री श्रीराम चौहान का बयान- पार्कों में लगाए जाएंगे फूल,फलदार वृक्ष, सौंदर्यीकरण में उद्यान विभाग देगा योगदान, योजना बनाकर पार्क किए जाएंगे विकसित’, उच्च शिक्षा में छात्रवृत्ति की धनराशि बढ़ी।5 गुना बढ़ाई गई छात्रवृति की धनराशि, उच्च शिक्षा में धनराशि नहीं बनेगी बाधक।

 

 

 

*लखीमपुर*

 

बर्ड फ्लू को लेकर दुधवा में अलर्ट, पूरे दुधवा-बफर में टीमें अलर्ट की गई, दुधवा-पशुपालन टीम कर रही निरीक्षण, टीमें जलाशयों का निरीक्षण कर रही, मृत पक्षियों को ढूंढने में टीमें लगाई गई।

 

 

*मुज़फ्फरनगर*

 

कृषि कानून के विरोध में लोकदल का प्रदर्शन, किसानों के समर्थन में सड़कों पर लोकदल, 13 जनवरी को दिल्ली कूच करेगा लोकदल, पुलिस के साथ प्रदर्शन में हुई नोकझों, सिविल लाइन के सर्कुलर रोड पर प्रदर्शन।

 

 

 

*अम्बेडकरनगर*

 

गाड़ी का चालान काटना TSI को पड़ा मंहगा, TSI प्रदीप सिंह को BJP जिलाध्यक्ष ने गाली दी, TSI को फोन पर जिलाध्यक्ष ने गाली,धमकी दी, कपिल देव वर्मा गलत दिशा में गाड़ी चला रहे थे।

 

 

*SC ने आज जारी संक्षिप्त आदेश में कहा मामले को कल आदेश के लिए लगाया जाए

 

सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई में संकेत दिया कि वह कानून के अमल पर रोक लगाएगा और मसले के हल के लिए कमिटी बनाएगा

 

 

*कृषि कानूनों की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर कल सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला।

 

 

*हरियाणा पुलिस ने करनाल में रविवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर की सभा से पहले हुए बवाल में 800 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया।

 

 

*UPSTF*

के द्वारा दिनांक 10.01.2021 को जनपद अम्बेडकर नगर में दिनांक 04.01.2021 को हुई डबल मर्डर केस में वांछित रू0 50,000/- के पुरस्कार घोषित इनामी अपराधी अमित सिंह को साहसिक मुठभेड के बाद थाना बेवाना क्षेत्र, जनपद अम्बेडकरनगर से गिरफ्तार किया गया।

 

*STF HEADQUARTERS*

 

 

*सुल्तानपुर*

 

दीवानी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन, AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी, सोमनाथ भारती को जेल भेजने का विरोध।

 

 

 

*दिल्ली*

 

मध्यप्रदेश सरकार के कानून को SC में चुनौती, लव जेहाद कानून को SC में दी गई चुनौती, असंवैधानिक बताते हुए रद्द करने की मांग, यूपी और उत्तराखंड ने भी पारित किया कानून।

 

 

*लखनऊ*

 

नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान, लखनऊ में बर्ड फ्लू के कुछ मामले पाए गए हैं। दर्शकों के लिए पक्षी बाड़े पूर्णत बंद करने, पक्षी बाड़ों में कीपर व सफाईकारों को PPE किट पहन कर ही प्रवेश की अनुमति, उद्यान में बाहर के वाहन वर्जित सहित कई दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

जीडीए की बहुत बड़ी लापरवाही, अवैध बिल्डिंग को तोड़ने पहुंची थी टीम, मंजिल को जेसीबी की मदद से गिराया, कार्रवाई की जद में आई दूसरी इमारत, दूसरी इमारत की दीवारों में आई दरारें, लोगों ने प्राधिकरण की टीम का किया विरोध, विजयनगर के कृष्ण वाटिका इलाके का मामला।

 

 

*ब्रेकिंग इस वक्त की बड़ी खबर*

 

दिल्ली-दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर- विभूति खण्ड अजित सिंह हत्याकांड का आरोपी शूटर गिरधारी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रोहिणी इलाके से 9MM पिस्टल के साथ किया गिरफ्तार

 

 

*लखनऊ*

 

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक, बर्ड-फ्लू को लेकर हाईलेवल मीटिंग हुई, स्थिति से निपटने के लिए बैठक हुई, टास्क फोर्स की वर्चुअल बैठक हुई, जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश, मृत पक्षियों की सूचना तत्काल देन के निर्देश।मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दी जा सकेगी सूचना, टोल फ्री नं-18001805154 जारी किया गया।

 

 

*दिल्ली- शूटर गिरधारी अरेस्टिंग अपडेट-*

 

उत्तरी जिला पुलिस शाहबाद डेयरी क्षेत्र से किया गिरफ्तार..

 

*DCP गौरव शर्मा की टीम को बड़ी सफलता*

 

 

*लखनऊ*

 

खदरा में प्राइवेट अस्पताल की बड़ी लापरवाही, खदरा स्थित इंडियन अस्पताल की लापरवाही, इलाज कराने आए मरीज की लापरवाही से मौत।

 

 

*महाराष्ट्र: पुणे से नागपुर जा रही एक चलती बस में 6 जनवरी को 21 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर किया गया बलात्कार। रंजनगांव पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़िता के बयान के आधार पर ZeroFIR दर्ज की गई है।

 

 

*दिल्ली*

 

राजधानी दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

 

 

*लखनऊ*

 

2013 में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला, आरोपी गौतम सिंह को 10 साल की सजा, पॉक्सो कोर्ट ने 25 हजार का लगाया जुर्माना, लखनऊ के कृष्णानगर थाने का था मामला.

 

 

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के समापन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

 

 

*गोरखपुर महोत्सव में आकर्षण का केन्द्र रहेंगे खादी परिधान। 12 व 13 जनवरी को गोरखपुर के चम्पा देवी पार्क में होगा गोरखपुर महोत्सव का आयोजन।

 

 

*कौशाम्बी*

 

छत से गिरकर महिला की हुई मौत, बंदरों के हमले में छत से गिरी महिला, महिला की मौत से परिजनों में कोहराम, सैनी कोतवाली के मकरी बाग का मामला.

 

 

*सहारनपुर*

 

125 ईंट भट्टों को तत्काल बंद करने के आदेश, विनियमन शुल्क जमा न करने पर कार्रवाई, जिला प्रशासन ने कसना शुरू किया शिकंजा, नोटिस देने के बाद भी नहीं जमा हुआ शुल्क.

 

 

*MP*

 

मुरैना में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत, सात बीमार, पुलिस के मुताबिक, सुमावली थाना इलाके के पहावली गांव में 3 और बागचीनी इलाके के मानपुर गांव में 7 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई।

 

 

*रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नें श्रीपद नाइक की खराब तबीयत के चलते उनसे मुलाकात करने गोवा जाने की जानकारी एक ट्वीट के जरिए

 

 

*केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक और उनकी पत्नी सोमवार को हादसे का शिकार हो गए, सड़क हादसे में श्रीपद नाइक घायल हो गए हैं जबकि उनकी पत्नी की जान चली गई, इलाज के बाद श्रीपद नाइक की हालत स्थिर बताई जा रही है और वह सचेत अवस्था में हैं।

 

 

*आईसीएमआर के ताज़ा आंकड़ों के अनुसार-

 

– देश में अब तक कुल 18.26 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं

– 11 जनवरी को देश में कुल 8.97 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट

 

 

*हापुड़*

 

प्रधानी चुनाव में वर्चस्व कायम करने लेकर फायरिंग, पूर्व हिस्ट्रीशीटर के बेटे ने सैकड़ों लोगों के साथ मिलकर निकाला रोड़ शो, रोड़ शो में दहशत फैलाने के लिए हुई कई राउंड फायरिंग, रोड़ शो में लहराये गए हथियार, थाना धौलाना के गांव बझेड़ा कलां का मामला।

 

 

*ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश संसद में हिंसा के लिए महाभियोग प्रस्ताव डेमोक्रेट सांसदों ने प्रस्ताव किया पेश कल प्रस्ताव पर हो सकता है मतदान।

 

 

*डोईवाला*

 

जयपुर, अहमदाबाद, दिल्ली हवाई रूट पर स्पाइस जेट की तीन नई फ्लाइट शुरू, मुंबई के लिए एअर इंडिया भी चलाएगा नई फ्लाइट, देहरादून एयरपोर्ट पर आज से स्पाइसजेट और एयर इंडिया की नई फ्लाइट शुरू होने जा रही है

 

 

 

*USA*

 

अमेरिका के प्रेसिडेंट-इलेक्ट जो बायडन ने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज़ लिया।

लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा बहाली के लिए अमेरिका की टॉप मोस्ट लीडरशिप ने अपने को आगे कर रखा है।

 

 

*पंजाब*

 

किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी ने कृषि कानूनों के खिलाफ अमृतसर से दिल्ली की ओर ट्रैक्टर रैली निकाली। एक किसान ने बताया, “हमारा हज़ारों ट्रैक्टरों का जत्था दिल्ली धरने में शामिल होगा और 26 जनवरी की परेड में भी शामिल होगा। हमारा जत्था 3 कानूनों को रद्द करवाकर ही वापस आएगा।”

 

 

*कोलकाता*

 

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी विवेकानंद के पैतृक निवास पर स्थापित शिवलिंग पर पूजा-अर्चना की।

 

 

 

*बुलंदशहर*

 

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का दौरा, PWD गेस्टहाउस पहुंचीं राज्यपाल, पोटरी उद्योग का करेंगी निरीक्षण, किसानों से भी वार्ता करेंगी राज्यपाल.

 

 

*गोरखपुर*

 

आज से दो दिन चलने वाले गोरखपुर महोत्सव का होगा आगाज।

 

 

*वाराणसी*

 

वाराणसी पहुंचे अवैसुद्दीन आवैसी।

 

एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत।

 

 

*लखनऊ*

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का जन्मदिन आज ।

आज से नौकरी संवाद अभियान की शुरुआत होगी।

आज दोपहर 1 बजे कार्यक्रम का आयोजन होगा ।

अभियान की शुरुआत के बाद 2 बजे प्रेस वार्ता।

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में होगा कार्यक्रम।

 

 

*लखनऊ*

 

यूपी में लागू हुआ किराएदारी कानून, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दी अध्यादेश को मंजूरी, अध्यादेश में ऐसी व्यवस्था है कि मकान मालिक मनमाने तरीके से किराया नहीं बढ़ा सकेगा, आवासीय पर 5 फ़ीसदी और गैर आवासीय पर 7 फ़ीसदी सालाना किराया बढ़ाया जा सकेगा।

 

 

*कानपुर*

 

सट्टा किंग सोनू सरदार का कोर्ट में सरेंडर, 5 साथियों के साथ कोर्ट में किया सरेंडर, हरप्रीत सिंह बेदी,ईशान भाटिया का सरेंडर, रिशु अरोड़ा, रंजीत सिंह ने सरेंडर किया, विशेष न्यायालय गैंगस्टर एक्ट में सरेंडर, गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे थे सभी.

 

 

 

*कोविड19 की वैक्सीन आज पुणे से लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट विशेष विमान से 4 बजे पहुँचेगी*