January 20, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

 

*चित्रकूट – सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का दौरा आज, आज धर्मनगरी चित्रकूट जाएंगे अखिलेश यादव , 1.45 बजे चित्रकूट पहुंचेंगे अखिलेश यादव।

 

*संभल*

एसबीआई के तत्कालीन प्रबंधक पर केस, 24 लाख के घोटाले की रिपोर्ट दर्ज हुई, बिजली विभाग के एक्सीएन ने कराई रिपोर्ट, कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी, गुन्नौर कोतवाली के बबराला शाखा का मामला.

 

*प्रयागराज़*

पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़, बदमाश को किया गया गिरफ्तार, कौंधियारा थाना क्षेत्र के सडवा नगर पुलिया के पास पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़।

 

*सिस्टम ऑफ़ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 200 (मध्यम) श्रेणी में है।

 

*देश के पाँच राज्य बर्ड फ्लू की चपेट में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बनाई दो मल्टी डिसीप्लिनरी टीमें.

एक उच्च स्तरीय टीम केरल के लिए तैनात, पर्यावरण मंत्रालय ने निगरानी और रोकथाम के लिए जारी किए दिशा-निर्देश.

 

*सीएम योगी दिल्ली के दौरे पर,राष्ट्रपति से की मुलाकात, गृहमंत्री अमित शाह के साथ करीब 2 घंटे चली साथ बैठक, पंचायत चुनाव, कैबिनेट विस्तार पर हुई चर्चा, आज पीएम मोदी से मिलेंगे सीएम योगी, दोपहर 12 बजे PM आवास पर होगी मुलाकात।

 

*एडम मोसेरी, इंस्टाग्राम के प्रमुख ने कहा-
हम राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प के इंस्टाग्राम अकाउंट को 24 घंटे के लिए बंद कर रहे हैं।

 

*ऋषिकेश*

22 मार्च 2020 के बाद भले ही देश में लॉकडाउन लगा हो, मगर एम्स ऋषिकेश के अंदर कुछ समय को छोड़कर सभी सुविधाएं अनलॉक रही, बीते वर्ष में ढाई लाख लोग एम्स में इलाज कराने पहुंचे।

 

*बुधवार को वाशिंगटन के यूएस कैपिटल में हिंसक स्थिति की तस्वीरें सामने आने पर प्रधान मंत्री मोदी ने ट्वीट कर की निंदा।

 

*लखीमपुर*

फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी करने का मामला, बेसिक शिक्षा के 18 शिक्षकों को बर्खास्त हो चुके, करोड़ो रुपए की रिकवरी नोटिस पर कार्रवाई नहीं, बर्खास्त 18 शिक्षक रिकवरी का पैसा जमा नहीं कर रहे, नोटिस देने के बाद सुस्त बैठा बेसिक शिक्षा विभाग.

 

*अमरोहा*

भाजपा नेता की फेसबुक ID हैक कर मांगी रकम, जिला महामंत्री पूरन सिंह सैनी से मांगी रकम, भाजपा नेता के दोस्तों से मांगे 50 हजार रुपए, हैकरों ने बीमारी का बहाना लेकर मांगी रकम, नगर के जय ओम नगर में रहते हैं बीजेपी नेता.

 

*बुलंदशहर*

साठा में व्यक्ति ने जहर ख़ाकर की आत्महत्या, आत्महत्या करने से पहले लिखा सुसाइड नोट, स्वयं को बताया आत्महत्या का जिम्मेदार, हॉस्पिटल का पर्चा दवाइयां, सुसाइड नोट बरामद, नगर पुलिस व अन्य जांच टीम मौके पर.

 

*गांधीनगर RSS PC अप्डेट*

RSS के नेता कृष्ण गोपाल ने कोरोना पर काम की चर्चा – कोरोना जैसी बड़ी आपदा के समय भी समाज एकजुट होकर खड़ा रहा, ये बड़ी बात है.

 

*प्रतापगढ़*

शहीद सुधाकर सिंह को श्रद्धांजलि दी, एडवोकेट विनोद पांडेय ने दी श्रद्धांजलि, DM-SP समेत तमाम अफसर रहे मौजूद, मंत्री महेंद्र सिंह भी कार्यक्रम में रहे मौजूद.

 

*मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुंबई पुलिस ने जामनगर, गुजरात से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसे 10 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

 

*Supreme Court issues notice to Rajasthan Assembly Speaker, after hearing a petition seeking cancellation of membership of six Bahujan Samaj Party (BSP) MLAs merged with Congress

 

*अमरोहा*

26 जर्जर भवन दे रहे हादसे को दावत, 20 सरकारी स्कूल के भवन की हालत जर्जर, मुरादनगर में हुए हादसे से भी नहीं जागा प्रशासन, पालिका प्रशासन नही कर रहा कोई कार्रवाई, नगर के प्राथमिक स्कूल सहित कई इमारतें जर्जर.

 

*Maharashtra: Kannada actor Shwetha Kumari has been sent to 14-day judicial custody by a court in Mumbai.

Narcotics Control Bureau (NCB) arrested her on January 4 in connection with the seizure of 400 grams of Mephedrone (MD) on January 2.

 

*मुंबई*

मुश्किल में सोनू सूद,BMC का एक्टर पर आरोप- नोटिस को नजरअंदाज कर रिहायशी इमारत को होटल बनाया, पुलिस में शिकायत दर्ज.

 

*सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर*

*लखनऊ से कई एसीपी हट सकते हैं उनकी कार्यशैली से नाराज है उच्च अधिकारी।*

 

*बरेली*

अवैध बन रही मस्जिद को बीडीए टीम ने गिराया, मस्जिद के गिराए जाने से जमकर हुआ हंगामा, मजार की आड़ में बन रही थी अवैध मस्जिद, थाना बिथरी के चंदपुर का मामला.

 

*बदायूँ*

महिला से हैवानियत मामले में घटनास्थल पर पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम,महिला की गैंगरेप के बाद निर्मम तरीके से की गई थी हत्या,मामले में पुलिस 2 आरोपियों को कर चुकी है गिरफ्तार,50 हजार का इनामी मुख्य आरोपी अभी भी फरार।

 

*बिजनौर*

*कृषि कानून विरोध में किसानों ने निकाली रैली, ट्रैक्टर के जरिए किसानों ने निकाली रैली, 2 दर्जन ट्रैक्टर ट्राली में लदकर किया विरोध, अफजलगढ़ के कल्लूवाला इलाके का मामला.

 

*बिजनौर*

कृषि कानून विरोध में किसानों ने निकाली रैली, ट्रैक्टर के जरिए किसानों ने निकाली रैली, 2 दर्जन ट्रैक्टर ट्राली में लदकर किया विरोध, अफजलगढ़ के कल्लूवाला इलाके का मामला.

 

*हमीरपुर*

थाना जरिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, असलहा बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, पुलिस ने 5 तमंचे, जिंदा कारतूस किया बरामद, एक युवक को किया गिरफ्तार और एक फरार.

 

*हापुड़*

किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसान, किसानों को समझाने के लिए भारी पुलिस तैनात, पुलिस-प्रशासन के समझाने के बाद भी दिल्ली रवाना, ट्रैक्टर ट्रॉली में मुरादाबाद से आ रहे सैंकड़ों किसान, पिलखुवा के छिजारसी टोलप्लाज़ा पर तैनात है RRF.

 

*दिल्ली*

किसान आंदोलन का आज 43वां दिन,दिल्ली के बॉर्डर पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं किसान संगठन,किसानों ने 26 जनवरी की परेड में मार्च निकालने का किया ऐलान,26 जनवरी से पहले ट्रैक्टर मार्च का रिहर्सल।

 

*बांदा*

चुनावी रंजिश के चलते की गई हत्या, गोली लगने से एक की मौत,दो लोग घायल, दोनों पक्षों में चला आ रहा है पुराना विवाद, सीसी रोड निर्माण को लेकर हुआ विवाद, गिरवा थाना इलाके के खुरहंड़ का मामला.

 

*Congress accepts Electoral College result, which clears the way for Joe Biden to become president of the United States: Reuters

 

*बुलंदशहर*

भाकियू नेता मांगेराम त्यागी घर पर तैनात पुलिस को चकमा देकर दिल्ली के लिए निकले,बीच रास्ते में सीओ सिटी ने रोका काफिला,भाकियू नेता के साथ सीओ सिटी की तीखी नोकझोंक

 

*यूएस कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में जोइ बाइडन की जीत पर लगाई औपचारिक मुहर, कांग्रेस ने इलेक्टोरल कॉलेज नतीजों को स्वीकार किया।

 

*राजस्थान, एमपी के बाद उत्तराखंड में मिले मृत पक्षी, जांच के लिए भेजे गए सैंपल।

 

 

*ब्रेकिंग-प्रतापगढ़*
————————
नवागत एसपी शिवहरि मीणा को बदमाशों ने ठोंकी सलामी !
◆ कप्तान मीणा का प्रतापगढ़ में पहला दिन
◆ अलसुबह शहर की श्याम बिहारी गली में शिवा ज्वेलर्स में ९० लाख की लूट
★ नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम
★ तमंचे के दम पर डेढ़ किलो सोने चांदी के आभूषण लूटे गए

 

*नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज ट्रैक्टर मार्च निकाला है। तस्वीरें दिल्ली के बुराड़ी की है जहां एक तरफ किसान ट्रैक्टर लेकर जमे हुए हैं तो दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस बैरिकेड्स लगाकर मोर्चा संभाले हुए है।

 

*लखीमपुर*

बड़ी संख्या में ट्रैक्टर से निकले किसान, एसडीएम को ज्ञापन देने निकले किसान, किसानों के आने के चलते बैरकेडिंग कराई गई, मौके पर भारी कोर्स भी तैनात किया गया, निघासन तहसील क्षेत्र का मामला.

 

*ग्रेटर नोएडा*

नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जाने का मामला, पुलिस ने नाबालिग छात्रा को सकुशल बरामद किया, पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर भेजा जेल, जेवर थाना पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

 

*अमेठी*

पुरानी रंजिश में जमकर चले धारदार हथियार, महिला सहित 2 लोगों पर जानलेवा हमला, महिला और दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल, सभी घायलों को सीएचसी रेफर किया गया, जामो थाना क्षेत्र के कटारी गांव का मामला।

 

*बुलंदशहर*

सेल टैक्स की टीम ने पॉटरी में की छापेमारी, पॉटरी संचालक से कई घंटे से टीम कर रही पूछताछ, खुर्जा सेंटर पॉटरी एरिया में चल रही है छापेमारी.

 

*दिल्ली*

केंद्र सरकार ने राज्यों को पत्र लिखा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने लिखा पत्र, कोरोना के बढ़ते मामलों पर लिखा पत्र, महाराष्ट्र,केरल,छत्तीसगढ़,प.बंगाल को चिट्ठी, सख्त और तुरंत कदम उठाने को कहा।

 

*दिल्ली*

एमएचए ने नया अध्यादेश किया जारी, सिविल सर्विसेज के J&K कैडर को खत्म किया, J&K रीऑर्गेनाइजेशन एक्ट 2019 में संशोधन, J&K के अफसर AGMUT कैडर का हिस्सा होंगे, IAS,IPS,IFS अब AGMUT कैडर का हिस्सा होंगे।

 

*एलन मस्क $190 बिलियन के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने – ब्लूमबर्ग

 

*रायबरेली*

मामूली विवाद में युवक की हत्या से सनसनी, बीच चौराहे पर गुंडे ने गोली मारकर की हत्या, बड़ी संख्या में अस्पताल में लोगों की भीड़, सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची, सदर कोतवाली के कहारों के अड्डे की घटना।

 

*ग्रेटर नोएडा*

बर्ड फ्लू को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, रैपिड रिस्पांस टीम का किया गया गठन, स्वास्थ्य विभाग को भी किया गया अलर्ट, वन,स्वास्थ्य,पशुपालन विभाग को दिए निर्देश।

 

*PPS अफ़सरों के भी हुए स्थानांतरण।