January 19, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*अहम ख़बरें*

▪️ बर्ड फ्लू को लेकर बना कंट्रोल रूम

▪️ WHO की चीन से नाराजगी

▪️ कोरोना से रिकवरी रेट में वृद्धि जारी

▪️ शीत लहर से राहत

▪️ डेमोक्रेट वारनोक ने लोएफलर को दी मात

▪️ तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया घोषित

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

मुरादनगर की घटना पर संगठन अलर्ट, करप्शन फ्री इंडिया संगठन हुआ अलर्ट, जर्जर पड़े श्मशान घाट की जांच की मांग, बारात घर की भी जांच की मांग की, संगठन कर्मियों ने OSD को दिया ज्ञापन।

 

 

*सहारनपुर*

 

स्टार पेपर मिल में क्लोरीन गैस का रिसाव कर किया गया मॉक ड्रिल,पेपर मिल में बने क्लोरीन टेनर गोदाम में किया गया रिहर्सल,मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी रहे मौजूद।

 

 

*बलिया*

 

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर का बयान, पिछड़े वर्ग को मिलने वाले आरक्षण पर बोले मंत्री, पिछली सरकार में एक जाति विशेष लाभ , लेकिन अब यूपी में ऐसा नहीं होगा-अनिल राजभर, 27% आरक्षण को तीन भागों में बांटा जाएगा, पिछड़ा,अतिपिछड़ा,अत्यंत पिछड़ा में बांटा जाएगा।

 

 

*फ़र्रुखाबाद*

 

भू-माफियाओ से कब्जा मुक्त कराई गई जमीन, होलिका दहन की जमीन कब्जा मुक्त कराई गई, होलिका दहन की जमीन पर किया था कब्जा,राजेपुर क्षेत्र के हमीरपुर सोमवंशी गांव का मामला।

 

 

*लखनऊ*

 

समाज कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी की दबंगई,

बैठक में निदेशक समेत तमाम अफसरों को दी गालियां,कभी भी वरिष्ठ अधिकारी पर हो सकती है कार्रवाई,योजनाओं की लेटलतीफी को लेकर बुरी तरह घिरे हैं वरिष्ठ अधिकारी।

 

 

*गोंडा*

 

गलत सूचना भेजने पर लेखपाल निलंबित, SDM सदर ने लेखपाल को किया निलंबित, नायब तहसीलदार की आख्या पर निलंबन, एक आदमी के कई आय प्रमाण पत्र बनाएं, शिकायत मिलने पर एसडीएम में कराई जांच, खिरौरामोहन में तैनात लेखपाल राघवेंद्र प्रताप।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

एनएचआरसी ने डीएम को भेजा नोटिस, गाजियाबाद के डीएम को भेजा नोटिस, अधिवक्ता की याचिका का लिया संज्ञान, मुरादनगर कांड में 2 हफ्ते में रिपोर्ट मांगी।

 

 

*लखनऊ*

 

यूपी की सबसे बड़ी निर्माण एजेंसी का हाल बेहाल,राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड में नहीं हुई एमडी की पोस्टिंग,PWD के चीफ इंजीनियर कार्यवाहक एमडी के रूप में संभाल रहे कार्यभार,नियमित एमडी की पोस्टिंग न होने से प्रभावित हो रहा काम

 

 

*दिल्ली*

 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की कल बैठक, राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक, वैक्सीन को लेकर बैठक करेंगे डॉ. हर्षवर्धन, डिस्ट्रीब्यूशन और रखरखाव को लेकर बैठक।

 

 

*ब्रेकिंग, लखनऊ*

 

विभूतिखंड थाना क्षेत्र में गोलीकांड से मचा हड़कंप,

 

बेखौफ बदमाशों ने मारी दो लोगों को गोली।

 

 

*घायलों को तत्काल उपचार के लिए पहुँचाया गया अस्पताल।

 

एक की मृत्य की सूचना।

 

उच्चाधिकारी मौक़े पर।

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

24 घंटे में कोरोना के 30 मरीज मिले, कोरोना के जिले में कुल आकड़े 25084, अबतक 91 लोगों की हो चुकी है मौत।

 

 

*महत्वपूर्ण ख़बरें*

▪️ देश के 5 राज्य बर्ड फ्लू की चपेट में

▪️ कोविड-19 के सक्रिय मामलों में गिरावट

▪️ जर्मनी से द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा

▪️ भारत-श्रीलंका साझा चुनौतियों पर साथ-साथ

▪️ उत्तर पूर्वी भारत में कोहरे का पूर्वानुमान

 

 

*प्रयागराज़*

 

लॉकडाउन में बड़े सभी अंतरिम आदेश हुए खत्म, हाईकोर्ट ने जनहित याचिका की निस्तारित, प्रदेश की अदालतो में कामकाज शुरू हो चुका-कोर्ट, जस्टिस एम एन भंडारी ने दिया आदेश, जस्टिस आर.आर अग्रवाल की खंडपीठ ने दिया आदेश।

 

 

*राजस्थान कोंग्रेस की नई कार्यकारिणी घोषित। 39 नामों का एलान किया गया। 7 उपाध्यक्ष, 8 महासचिव, 24 सचिव बनाये गये।

 

 

*मुरादाबाद

 

सब इंस्पेक्टर आदेश कुमार निलंबित, महिला की शिकायत पर कार्रवाई, पीड़िता से 15 हजार की रिश्वत मांगी थी, नागफनी क्षेत्र की चौकी दांग तैनात है प्रभारी।

 

 

*दिल्ली*

 

प्रधानमंत्री मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने की बात, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

 

 

*देहरादून*

 

सीएम त्रिवेंद्र रावत स्वस्थ होकर दून पहुंचे, दिल्ली से जीटीसी हेलीपैड पहुंचे सीएम रावत, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने किया स्वागत, मेयर सुनील उनियाल भी साथ रहे मौजूद।

 

 

*लखनऊ*

 

साइबर अपराधियों की रडार पर पुलिस कर्मी, पुलिस कर्मियों का फेसबुक एकाउंट कर रहे हैंक, वजीरगंज के दारोगा पीएन सिंह का एकाउंट हैक, फ्रेंड लिस्ट में मैसेज भेजकर मांग रहे रकम, जानकारी होने पर दारोगा पीएन सिंह के उड़े होश, शिकायत पर साइबर सेल पड़ताल में जुटी।

 

 

*ब्रेकिंग*

 

CM योगी के कार्यक्रम में बदलाव।आज रात 8.30 बजे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात करेंगे CM।

 

कल 12 बजे PM मोदी से मिलेंगे CM।

 

राष्ट्रपति से मुलाक़ात कर निकले CM योगी।

 

 

*लखनऊ*

 

पूर्व IAS सूर्यप्रताप सिंह को पुलिस ने रोका, बदायूं जा रहे थे पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह, बदायूं में पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे, रोजा थाना क्षेत्र में रोके गए सूर्य प्रताप सिंह, पूर्व IAS को गेस्टहाउस ले जा रही पुलिस।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद*

 

किसानों का कल पलवल तक होगा ट्रैक्टर मार्च, किसान यूपी गेट से 11 बजे पलवल रवाना होंगे, NH 9 से डासना से ईस्टर्न पेरिफेरल से जाएंगे , पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से पलवल रवाना होंगे किसान।

 

 

*कानपुर देहात*

 

कानपुर जोन के एडीजी जे.एन सिंह पहुंचे कानपुर देहात, पुलिस लाइन माती सभागार में की बैठक, पुलिस प्रबंध-कोरोना को लेकर समीक्षा की।

 

 

*प्रयागराज़*

 

लॉकडाउन में बड़े सभी अंतरिम आदेश हुए खत्म, हाईकोर्ट ने जनहित याचिका की निस्तारित, प्रदेश की अदालतो में कामकाज शुरू हो चुका-कोर्ट, जस्टिस एम एन भंडारी ने दिया आदेश, जस्टिस आर.आर अग्रवाल की खंडपीठ ने दिया आदेश।

 

 

*विनीत लखनऊ में अपराध बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। आशियाना से गायब हुआ बच्चा अभी तक बरामद नहीं हुआ पुलिस लकीर पीट रही है बच्चे का पता नहीं है।