January 18, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*लखनऊ*

 

पूर्व प्रधान के बेटे ने खुद को गोली मारी , कार में बैठकर गोली मारकर आत्महत्या, लाइसेंसी रिवॉल्वर से मारी खुद को गोली , लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र का मामला.

 

 

*Supreme Court says it will hear next week a PIL seeking urgent steps to protect the forest and wildlife, in the wake of the forest fires in Uttarakhand.

 

PIL seeks directions to Central and state government to frame a policy to prevent wildfires in Uttarakhand.

 

 

*दिल्ली*

 

केंद्र सरकार के साथ होने वाली सातवें दौर की वार्ता के लिए किसान नेता विज्ञान भवन पहुंचे।

 

 

*हरदोई*

 

पुलिस ने किया अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा, असलहा बनाने वाला एक गिरफ्तार,दूसरा फरार, भारी मात्रा में अधबने असलहे,उपकरण बरामद, शातिर अपराधी पर 12 मुकदमे पहले से दर्ज.

 

 

*चीन को झटका देने की तैयारी में ओली, भारत समर्थक नेपाली कांग्रेस से मिला सकते हैं हाथ।

 

 

*हाथरस में बूलगढ़ी कांड की सुनवाई के दौरान अलीगढ़ जेल से कोर्ट पहुंचे चारों आरोपित

 

 

*अमेठी*

 

3 साल से 2 दलित परिवार पंचायत भवन में रहने को मजबूर, आवास ना मिलने से पंचायत भवन में रह रहे, शिकायत के बाद भी प्रशासन ने नहीं ली सुध, जामो ब्लाक के गढ़ीलालशाह जनापुर का मामला.

 

 

*बांदा*

 

लगातार घटतौली का शिकार हो रहे विक्रेता, गरीबों के पेट पर डाका डाल रहे अधिकारी, हर कुंटल में 4 से 5 किलो मिता है खाद्यान्न, विपणन अधिकारी की सह पर हो रही घटतौली, उचित दर विक्रेताओं ने लगाया गंभीर आरोप.

 

 

*वाराणसी*

 

बाल विकास मंत्रालय का कार्यक्रम, 3 दिवसीय आंगनबाड़ी प्रशिक्षण शुरू,राज्यपाल आनंदीबेन पटेल हुईं शामिल,बीएचयू के विज्ञान भवन में कार्यक्रम, कैबिनेट मंत्री स्वाति सिंह भी शामिल,डीएम के साथ आलाधिकारी हुए शामिल.

 

 

*रायबरेली*

 

ग्राम प्रधान पर लगा अपहरण का आरोप, गांव के ही युवक पर अपहरण का आरोप, परिजनों ने एसपी आफिस का किया घेराव, लापता युवक का प्रधान से हुआ था विवाद, प्रधान ने जान से मारने की दी थी धमकी, डीह के ग्राम सूरजु मऊ मजरे लोधवारी की घटना.

 

 

*चित्रकूट*

 

दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार, कांग्रेस नेता, उसके भतीजे की हत्या हुई थी, गोली मारकर दोनों को उतारा था मौत के घाट, मुख्यारोपी आला कत्ल के साथ हुआ गिरफ्तार, पहाड़ी थाना के प्रसिद्धपुर गांव का था मामला.

 

 

*बांदा*

 

छात्रा ने प्रताड़ित होकर की आत्महत्या, स्कूल फीस के लिए बनाया जा रहा था दबाव, घटना से परिजनों में मचा कोहराम, बबेरू कोलवाली इलाके मका मामला.

 

 

*Mumbai Sessions Court sentences Gangster Chhota Rajan and three others to two-year imprisonment in connection with an extortion case.

 

 

*बाराबंकी*

 

तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी टाक्कर, बाइक सवार युवक की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, दुर्घटना कर भाग रही कार को पुलिस ने पकड़ा, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मसौली के ज्योली मोड़ के पास का मामला.

 

 

*लखनऊ*

 

छावनी के एएमसी स्टेडियम में 18 से 30 जनवरी तक महिला मिलिट्री पुलिस में सैनिक जीडी की भर्ती के लिए रैली का आयोजन किया जाएगा। सेना की इस भर्ती रैली में यूपी व उत्तराखंड की 5898 बेटियां हिस्सा लेंगी।

 

 

*UK

 

दोईवाला

 

गन्ना विकास परिषद की चुनाव प्रकिया शुरू,कल चुना जाएगा गन्ना विकास परिषद का नया अध्यक्ष,अध्यक्ष पद के लिए 14 सदस्य मताधिकार का प्रयोग करेंगे,कल दोपहर 3:00 से 4:00 के बीच की जाएगी वोटिंग ।

 

 

*पश्चिम बंगाल*

 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल पहुंचे, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली यहां भर्ती हैं।

 

 

*कोर्ट में पेश न होने के आरोप पर प्रज्ञा ठाकुर, बीजेपी का ब्यान–

 

इससे पहले वाली तारीख़ पर मैं एम्स में भर्ती थी। मैं इलाज करवा रही हूं, मुझे कई तकलीफें हैं जो कांग्रेस की देन हैं।

 

 

*लखनऊ*

 

यूपी में आज 1500 केंद्रों पर चलेगा टीकाकरण का ड्राई रन,कोरोना टीकाकरण में शामि

 

*लखनऊ*

यूपी सरकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

अपर मुख्य सचिव सूचना और अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस

 

शाम 3:30 बजे लोक भवन मीडिया सेंटर में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

 

*दिल्ली* : विज्ञान भवन में किसानों और केंद्र सरकार के बीच सातवें दौर की वार्ता शुरू हुई। बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सोमप्रकाश मौजूद हैं।

 

 

*मुज़फ्फरनगर*

 

बंधन बैंक के कर्मचारी से दिनदहाड़े लूट, गन प्वॉइंट पर 90 हजार रुपये लूटकर फरार हुए बदमाश,बुढ़ाना थाना क्षेत्र के लुहसाना मार्ग की घटना

 

 

*प्रयागराज*

 

थाना धूमनगंज अंतर्गत आज असलम उर्फ मंत्री का चकिया स्थित मकान को धवस्त करने के लिए पहुंचा पीडीए मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद।

 

 

*जनपद लखनऊ*

 

एसीपी कैंट बीनू सिंह द्वारा आरक्षी पद से प्रमोशन पाकर हेड कांस्टेबल को बैच लगाते हुई।

 

 

यूके कोर्ट ने विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे के प्रत्यर्पण के अमेरिकी अनुरोध को किया खारिज..

 

वाया-एएफपी

 

 

*गैंग का सरग़ना:: कुल्लू यादव @ धाकड़ यादव

 

 

*हरदोई*

 

नायब नाजिर शाहाबाद को किया बर्खास्त, 15 लाख से अधिक का किया था गबन, आरोपित पर पहले भी दर्ज हो चुकी FIR, आरोपित को पहले हो चुका था निलंबित, आरोपी से सरकारी धनराशि की होगी रिकवरी।

 

 

*लखीमपुर*

 

लखीमपुर में मां-बेटे की पिटाई का मामला, मामले में आरोपी प्रदीप की हुई गिरफ्तारी, आरोपी प्रदीप को जेल भेजने की तैयारी, गोबर डालने को लेकर हुआ था विवाद, कोतवाली गेट पर दोनों पक्ष भिड़े थे।

 

 

*शाहजहांपुर*

 

विधवा महिला ने आत्मदाह की धमकी दी, बीजेपी नेताओं पर जमीन कब्जाने का आरोप, बीजेपी विधायक रोमी साहनी पर है आरोप, जेसीबी मशीन से तोड़ी गई बाउंड्री वॉल, महिला ने एसपी ने न्याय की गुहार लगाई, खुटार थाने के भटनौसा गांव की घटना।

 

 

*प्रतापगढ़*

 

गुंडों ने बीएलओ के साथ की मारपीट, विद्यालय में घुसकर लात-घूसों से पीटा, पंचायत चुनाव की वोटर लिस्ट भी फाड़ी, गुंडे रमेश वर्मा पर गंभीर धाराओं में केस, अंतु थाने के भवानीपुर गांव का मामला।

 

 

*कन्नौज*

 

संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, रेलवे ट्रैक पर शव मिलने से हड़कंप, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, लड़की भगाने के आरोप में था फरार, 3 महीने से फरार था मृतक युवक, गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र की घटना।

 

 

*लखनऊ*

 

15 दिसंबर को युवक पर फायरिंग मामला, दो शूटर सहित मास्टरमाइंड भी गिरफ्तार, पंकज सिंह,अमन सिंह, अभिषेक गिरफ्तार, पंकज ने रंजिश में हत्या के लिए शूटर भेजे, 40 हजार में रंजीत की हत्या का ठेका दिया, तालकटोरा पुलिस ने तीनों को अरेस्ट किया।

 

 

*रायबरेली*

 

लापता युवक का शव कुएं से हुआ बरामद, प्रधान और सहयोगी पर हत्या का आरोप, ग्रामीणों ने SP से मिलकर की थी शिकायत, डीह थाने के लोधवारी गांव की घटना।

 

 

*बहराइच*

 

अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली को छात्रा को रौंदा, छात्रा की अस्पताल ले जाते समय हुई मौत, नो एंट्री जोन में घुसा था मिट्टी लदा ट्रैक्टर, कोतवाली देहात के अस्पताल चौराहे की घटना।

 

 

*नोएडा*

 

चिल्ला बॉर्डर पर किसानों के बीच पहुंचा छात्र, छात्र ने किसानों के साथ मनाया जन्मदिन, किसानों के लिए खाना लेकर पहुंचा छात्र, किसानों को खाना खिलाकर मनाया जन्मदिन।

 

 

*Mumbai: Esplanade Court rejects bail of former Broadcast Audience Research Council (BARC) CEO Partho Dasgupta.

 

Partho Dasgupta was sent to 14-day judicial custody on December 30, 2020.

 

 

*पीलीभीत*

 

नाबालिग किशोरी के अपहरण का मामला, पुलिस ने आरोपियों पर नहीं दर्ज किया केस, पुलिस पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप, पीड़ित परिवार पुलिस लाइन में अनशन पर बैठा, कोतवाली की रिजर्व पुलिस लाइन का मामला।

 

 

*मेरठ*

 

सर्विलांस,स्वाट टीम के 19 आरक्षी प्रोन्नत, मुख्य आरक्षी के पद पर प्रोन्नत हुए आरक्षी, गोपनीय,वाचक कार्यक्रम के आरक्षी प्रोन्नत, SSP ने प्रोन्नत आरक्षियों को मिठाई खिलाई।

 

 

*प्रतापगढ़*

 

पुलिस ने 10 पशु तस्करों को एक कार समेत गिरफ्तार किया, आसपुर थाना क्षेत्र का मामला

 

 

*हरदोई*

 

5 जनवरी को वैक्सीन ट्रायल का ड्राई रन, डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में ली बैठक, ड्राई-रन के दौरान पूरी सर्तकता बरती जाए, महिला चिकित्सालय, CHC पिहानी में ड्राई रन, मल्लावां और साण्डी में होगी ड्राई रन।

 

 

*विगत एक वर्ष में कारागार विभाग की उपलब्धियों का *ईयर एंडर* की स्कैन्ड पीडीएफ फ़ाइल

 

 

*दिल्ली से इस वक्त की बड़ी खबर–

 

किसानों की सरकार से

8वें दौर की बैठक ख़त्म।

 

बैठक फिर निकली बेनतीजा।

 

 

*दिल्ली*

 

UP के फतेहपुर गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में CBI जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल.

 

 

*अप्डेट*

 

8 जनवरी को फिर होगी बैठक।

 

 

*अपडेट*

 

विधान परिषद सीटों के चुनाव पर बड़ी बैठक, MLC प्रत्याशियों पर होगा फैसला..

 

 

*चित्रकूट*

 

1.5 लाख के इनामी गौरी यादव का तांडव, इनामी डकैत ने मजदूरों को सुनाया फरमान, मनरेगा मजदूरों से डकैत ने मांगी रंगदारी, चेकडैम के मजदूरों को बंदूक की बट से पीटा, मारकुंडी थाने के ददरी गांव का मामला।

 

 

*दिल्ली*

 

यूपी में लव जिहाद कानून का मामला, कानून को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई, कल सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर सुनवाई होगी, ‘अध्यादेश संविधान के मूल ढांचे को बिगाड़ने वाला।

 

 

*बलिया*

 

अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की छापेमारी, SDM, CO, खनन अधिकारी ने की छापेमारी, बालू लदे 12 ट्रक,3 ट्रैक्टर,ट्रॉली को सीज किया, मांझी पुल से 8 ट्रक अवैध डंप बालू भी पकड़ा, बैरिया के माझी पुल के पास टीम की छापेमारी.

 

 

*बागपत*

 

मुरादनगर हादसे के बाद जागा प्रशासन, क्षतिग्रस्त श्मशान घाट की मरम्मत शुरु, नगर पालिका मरम्मत कार्य में जुटी, श्मशान घाट का छज्जा जगह-जगह टूटा था, सफाई,मरम्मत कार्य में जुटे पालिका कर्मचारी.

 

 

*Vivek Singh, a private person, has been appointed as Officer on Special Duty (OSD) to Finance Minister Nirmala Sitharaman at the level of Deputy Secretary for a period of 4 years.

 

 

*मुरादाबाद*

 

DM राकेश सिंह ने धारा 144 लागू की, आगामी त्योहारों को लेकर लिया फैसला, शांति,कानून व्यवस्था के लिए धारा 144, जिले में 27 फरवरी तक धारा 144 लागू।

 

 

*ब्रेकिंग*

 

कोरोना नियमों के उल्लंघन के आरोप अभिनेता अरबाज खान, सोहेल खान और उनके बेटे निर्वाण खान के खिलाफ केस दर्ज। यूएई से वापस आने के बाद क्वारंटीन होने की जगह घर चले जाने का आरोप।

 

 

*प्रयागराज़*

 

गैंगस्टर अनमोल सिंह की सशर्त जमानत मंजूर, हत्या आरोपी अनमोल सिंह को सशर्त जमानत, हत्या, गिरोहबंद अधिनियम में दर्ज है मुकदमा, जस्टिस समित गोपाल की एकल पीठ का आदेश।

 

 

*बाराबंकी*

 

जलशक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह का औचक निरीक्षण, नहरों की सिल्ट सफाई का किया औचक निरीक्षण, रामनगर के प्यारेपुर सरैया पहुंचे मंत्री महेंद्र सिंह, सिंचाई विभाग अफसरों को दिए आवश्यक निर्देश।

 

 

*मेरठ*

 

थाने में 4 दिन से अवैध हिरासत में महिलाएं, एक महिला के पास 6 महीने का बच्चा है, कड़कड़ाती ठंड में थाने में बैठी महिलाएं, युवक को गोली मारने के आरोपी है रिश्तेदार, सगी बहन और साली पुलिस की हिरासत में , मवाना थानेदार प्रेमचंद शर्मा की करतूत।

 

 

*हापुड़*

 

हापुड़ में 3 गौवंशों की ठंड से हुई मौत, बृहद गोसंरक्षण केंद्र में गौवंशों की मौत, किसान नेताओं ने प्रशासन पर लगाए आरोप, धौलाना थाना के गांव नंदपुर का मामला।

 

*अमेठी*

 

स्टेशन मास्टर की सूझबूझ से हादसा टला, रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रक फंसने से घंटों जाम , प्रतापगढ़ से आ रही ट्रेन को रुकवाया गया, पद्मावत एक्सप्रेस को आउटर पर रुकवाया, गौरीगंज की सैठा रेलवे क्रॉसिंग का मामला।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद से बड़ी खबर

 

इनामी बदमाश ठेकेदार अजय त्यागी को हिरासत में लिया गया।

 

 

 

*ग़ाज़ियाबाद से बड़ी खबर*

 

*तेजतर्रार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद के कुशल नेतृत्व में गाजियाबाद पुलिस द्वारा इनामी बदमाश ठेकेदार अजय त्यागी को हिरासत में लिया गया।*