January 27, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरे – अजय मिश्रा

Spread the love

*लखनऊ। सचिवालय निजी वाहन प्रवेश पत्र की वैधता 31 जनवरी तक बढ़ी।

वाहन प्रवेश पत्र की वैधता दिसंबर को खत्म हो गई है।

 

 

*ब्रेकिंग बलरामपुर*

 

पूर्व विधायक की सम्पत्ति की गई कुर्क, 20 करोड़ की सम्पति की गई कुर्क, गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई, पूर्व विधायक आरिफ हाशमी पर कार्रवाई।

 

 

*लखनऊ*

 

प्रसपा का कल व्यापारी सम्मेलन, प्रसपा कार्यालय में होगा सम्मेलन, 1 कल 1 बजे व्यापारी वर्ग सम्मेलन, प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव रहेंगे मौजूद।

 

 

*मैनपूरी*

 

4 लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तारल सर्विलांस, टीम के संयुक्त प्रयास से सफलता, बदमाशों ने 2 युवकों पर किया था हमला, एक युवक की बदमाशों ने की थी हत्या, चोरी में असफहल होने पर हमला किया था, करहल थाने के सैफई बाईपास से गिरफ्तारी।

 

 

*आगरा*

 

तोरा पुलिस चौकी फूंकने का मामला, उपद्रवियों पर एनएसए की कार्रवाई होगी, फोटो, वीडियो के आधार पर कार्रवाई होगी, अभी तक 14 लोगों को जेल भेजा गया।

 

 

*बलिया*

 

रसड़ा के भीमपुरा लूटकांड का खुलासा, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जेवरात, बाइक, तमंचा बरामद, रसड़ा के सीधागघाट के पास से गिरफ्तारी।

 

 

*Jammu and Kashmir*

 

Pakistan violates ceasefire along Line of Control (LoC) in Nowshera sector of Rajouri.

 

 

*हिंदू देवी-देवताओं और अमित शाह पर टिप्पणी करने वाले गुजरात के स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी गिरफ्तार।

 

 

*अमेठी*

 

अज्ञात कारणों से लगी आग ने कई परिवारों को किया बेघर,आग की चपेट में आने से घर का सारा सामान जलकर हुआ खाक,ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर पाया गया काबू. मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के हड़गड़वा-खौदिया गाँव का मामला.

 

 

*अमेठी*

 

सर्राफा व्यवसाई से लूट का मामला, 10 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा, व्यापार मंडल ने खुश होकर दिया ईनाम, एसपी अमेठी को किया सम्मानित, स्वाट टीम और पुलिस को दिया इनाम, 11-11 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि दी, मुसाफिरखाना इलाके में हुई थी लूट।

 

 

*सीतापुर*

 

किसान का गेंहू के खेत में मिला शव, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लहरपुर कोतवाली के चंदेसुवा का मामला।

 

 

*दिल्ली*

 

📍केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने खुशी जताई

 

📍कोविशील्ड को इमरजेंसी उपयोग की मंजूरी

 

📍भारत में कोरोना की 4 वैक्सीन तैयार-प्रकाश।

 

 

*जालौन*

 

रंजिशन 2 पक्षों में मारपीट, फायरिंग, फायरिंग में युवती को लगी गोली, युवती को भेजा गया जिला अस्पताल, पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया, रैढर थाने के पनोजिया गांव का मामला।

 

 

*अमरोहा*

 

पुल निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप, मानक अनुरूप निर्माण न कराने का आरोप, ठेकेदार, पीडब्ल्यूडी के खिलाफ मोर्चा खोला, हसनपुर के गांव हथियाखेड़ा का मामला।

 

*हरदोई*

 

मंत्री सतीश महाना का बयान- अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार, ईश्वर न करे कोई बात हो-महाना, अन्यथा कई वैक्सीन लगेगी-महाना, गाइड लाइन के अनुसार लगेगी वैक्सीन-महाना।

 

 

*मथुरा*

 

पॉश कॉलोनी में दिनदहाड़े लूट, फ्लैट में घुसकर बदमाशों ने की लूट, बुजुर्ग महिला को तमंचे की बट से पीटा, 8 लाख कैश और जेवरात की लूट, वृन्दावन इलाके के ओमैक्स सिटी का मामला।

 

 

*ग्रेटर नोएडा*

 

सीपी ने नई चौकी का किया उद्घाटन, यथार्थ चौकी का सीपी ने किया उद्घाटन, पुलिस के सभी अधिकारी रहे मौजूद, बीटा 2 थाना इलाके में बनी नई चौकी।

 

 

*कन्नौज*

 

सीएम पोर्टल की शिकायतों में लापरवाही, लापरवाही पर कारण बताओ नोटिस जारी, एडीएम ने 4 अधिकारियों को भेजा नोटिस, सीएम ऑफिस से फटकार मिली तो नोटिस, एडीएम गजेंद्र कुमार ने नोटिस जारी किया।

 

 

*हाथरस*

 

सड़क पर अवैध अतिक्रमण पर चला जेसीबी, जॉइंट मजिस्ट्रेट ने चलाया अतिक्रमण अभियान, नगर पालिका टीम के साथ चलाया अभियान, शहर के डाकखाने वाली गली में चला अभियान।

 

 

*प्रतापगढ़*

 

रामगोविंद चौधरी ने सरकार पर साधा निशाना , जातीय भेदभाव से काम कर रही सरकार-चौधरी, ब्राह्मण,दलित, मुसलमानों पर अत्याचार-चौधरी, कहीं घर गिराया जा रहा है-चौधरी, कहीं पर पुलिसिया उत्पीड़न हो रहा-चौधरी, किसान विरोधी है सरकार-चौधरी।

 

 

*दिल्ली*

 

उत्तराखंड के CM की रिपोर्ट निगेटिव आई, जांच में कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई, त्रिवेंद्र सिंह रावत कोरोना से संक्रमित हुए थे, रावत को दिल्ली AIIMS अस्पताल से छुट्टी , फिलहाल दिल्ली में ही आइसोलेशन में रहेंगे।

 

 

*रामपुर*

 

नए साल के जश्न के दौरान मारपीट, 4 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मारपीट का वीडियो हो रहा वायरल, मिलक के पटेल नगर मोहल्ले का मामला।

 

 

*महाराजगंज*

 

नेपाल सीमा पर SSB की बड़ी कार्रवाई, 27 कुंतल मटर के साथ में तस्कर अरेस्ट, कपड़ों की खेप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 11 कुन्तल चीनी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 2 कुन्तल यूरिया के साथ दो तस्कर गिरफ्तार।

 

 

*दिल्ली*

 

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर खबर, भारत ने स्ट्रेन को कल्चर, आइसोलेट किया, NIV पुणे ने नए वायरस को आइसोलेट किया, ऐसा करने वाला भारत दुनिया का पहला देश, भारत में इसके 33 नए मामले सामने आए।

 

 

*अमेठी*

 

नहर में महिला ने लगाई छलांग, महिला को तलाशने में जुटे गोताखोर, मुसाफिरखाना के पिंडारा करनाई का मामला।

 

 

*पूर्वी जोन से एक निरीक्षक 17 उप निरीक्षकों के तबादले।*

 

 

*लखनऊ*

 

पुलिस आयुक्त,लखनऊ डी0के0 ठाकुर द्वारा आगामी कोविड वैक्सिनेशन के दृष्टिगत मंडलायुक्त लखनऊ के साथ संजय गाँधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था में लगाए जाने वाले पुलिस बल का किया आकलन, साथ ही वैक्सिनेशन के नाम पर साइबर फ्रॉड से बचने के लिये आमजन को किया सचेत।

 

 

*अमेठी*

 

SP दिनेश सिंह फोर्स के साथ सड़क पर उतरे, लोगों से मास्क लगाने की SP ने अपील की, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील, बिना मास्क के घूमने वालों के काटे चालान।

 

 

*इस लेटर में शायद गलती से जनवरी 2020 लिख गया है।*

 

 

*प्रयागराज़*

 

लखनऊ हाईवे पर यातायात ठप, हाईवे पर बनी पुलिया की मिट्टी खिसकी, प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर लगा लंबा जाम, कई किमी जाम में हजारों गाड़ियां फंसी, 3 घंटे से हाईवे पर कई एम्बुलेंस फंसी हैं।

 

 

*दिल्ली*

 

अमित शाह ने सौरभ गांगुली से बात की, फोन पर बात करके गांगुली का हाल पूछा, गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

 

 

*लखनऊ*

 

80 लाख कीमत के गांजे के साथ तस्कर अरेस्ट, यूपी STF ने बरेली से धीरेंद्र को अरेस्ट किया, धीरेंद्र के पास से 320 किलोग्राम गांजा बरामद।

 

 

*कुशीनगर*

 

2 साइबर अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा, 14 एटीएम और एक लैपटॉप किया बरामद, लालच देकर दूसरों के खाते से पैसे निकालते थे, दोनों कुशीनगर में बुद्धा मार्ग पर पकड़े गए।

 

 

*जनपद प्रतापगढ़*

 

*जनपद प्रतापगढ़ के नए जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने चार्ज लिया*