January 26, 2021

अब तक की देश भर की अहम खबरें – अजय मिश्रा

Spread the love

*गोंडा*

 

दंपित के विवाद में एसिड अटैक का मामला, एएसपी ने एसिड अटैक की बात को नकारा, अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार का बयान, एसिड नहीं टॉयलेट क्लीनर से किया अटैक-ASP

 

*मेरठ*

 

सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान-गन्ना किसानों को 1 लाख 12 हजार करोड़ रूपए दिए,कुछ लोग किसानों के विकास से परेशान हैं,पश्चिमी यूपी में तेजी से विकास हो रहा हैं,पाकिस्तान के कैंपों को नष्ट किया जा रहा हैं,भारत से नफरत करने वाले लोग साजिश कर रहे हैं-CM

 

*मुरादाबाद*

 

सपा सांसद एसटी हसन का बयान- हिन्दुस्तान में दो बड़े आंदोलन हुए , CCA और किसान आंदोलन हुए हैं , सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही , ‘संसद में मुसलमानों के खिलाफ कानून लाए गए’, सपा मुसलमानों के लिए इन्साफ करती है- एसटी हसन

 

*गोंडा*

 

कौड़िया क्षेत्र में एसिड अटैक की वारदात,दंपति में आपसी विवाद में एसिड अटैक,बीच-बचाव में पति की आंख में पड़ा एसिड, पत्नी के गले में रस्सी के निशान मिले,दंपति एक-दूसरे पर लगा रहे गंभीर आरोप , एक-दूसरे पर अवैध संबंधों के लगा रहे आरोप,.कौड़िया बाजार थाना क्षेत्र का मामला.

 

*पंजाब*

 

अपर पुलिस महानिरीक्षक (जेल) ने इस्तीफा दिया , किसानों के समर्थन में एलएस जखर का इस्तीफा , कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को समर्थन, किसान आंदोलन में शामिल होंगे एलएस जखर.

*ग्रेटर नोएडा*

 

बीजेपी के नवनियुक्त क्षेत्रीय मंत्री पर केस दर्ज,पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्रीय मंत्री पर केस दर्ज,पंडित आशीष वत्स समेत 100 अज्ञात पर केस,धारा 144 और कोविड नियमों के उल्लंघन का केस, कल रोड शो के दौरान नियमों की उड़ाई थी धज्जियां.

 

*मेरठ*

 

BJP क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, मंत्री,सांसदों,विधायकों के साथ करेंगे बैठक, बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक, बैठक से पहले कार्यालय में किया वृक्षारोपण.

 

*कासगंज*

 

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे कासगंज, RSS की ब्रज क्षेत्र की बैठक में हुए शामिल, 2022 का चुनाव विकास के मुद्दे पर-शर्मा, सपा कार्यों की तुलना करेगी जनता- शर्मा, किसान आंदोलन पर श्रीकांत शर्मा ने दिया बड़ा बयान,’आंदोलन में अलगाववादियों से जुड़े पोस्टर आए सामने’,’ऐसे लोगों की पैरवी आतंकवादी करते रहे हैं’ ,’ऐसे लोगों से किसानों भाइयों को बचना चाहिए’.

 

*अमेठी*

 

किसानों के समर्थन में उतरे समाजवादी कार्यकर्ता, सपा कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर कर रहे प्रदर्शन, किसान यात्रा निकाल कर कर रहे विरोध प्रदर्शन, जगदीशपुर विधानसभा में किया विरोध प्रदर्शन.

 

*बागपत*

 

बड़ौत-मेरठ मार्ग पर किसानों का धरना खत्म,एसडीएम,सीओ के आश्वासन पर धरना खत्म,प्रदर्शन कर कल दिल्ली कूच की दी चेतावनी, बिनोली के बरनावा में धरने पर थे भाकियू कार्यकर्ता.

 

*कुशीनगर*

 

मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जनपद कुशीनगर,विधानसभा क्षेत्र पडरौना के ग्राम सभा कांटी के बूथ संख्या -239व 240 तथा ग्राम सभा- लक्ष्मी पुर के बूथ संख्या- 272 व एवं 273 पर नए मतदाता बनाने के कैम्प में प्रतिभाग किया।

 

*पीलीभीत*

 

ग्राम प्रधान का शव मिलने का मामला, गुस्साए परिजनों ने हाइवे पर लगाया जाम , आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे पर लगाया जाम, सड़क पर शव रखकर बैठे गामीण, परिजन, ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर हाइवे को किया जाम, बिलसंडा के गौहनिया गांव का मामला.

*मेरठ*

 

सीएम योगी आदित्यनाथ की बैठक खत्म, सीएम ने BJP नेताओं के साथ बैठक की, मंत्री,विधायक,सांसदों के साथ हुई बैठक, सीएम योगी गाजियाबाद के लिए रवाना , भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में की बैठक.

 

 

*केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का बयान-

किसानों को फसल बेचने की पूरी आजादी होनी चाहिए,हिंदुस्तान में कहीं भी अपनी फसल बेच सकेगा किसान,इस साल MSP पर 60 हजार करोड़ का धान खरीदा गया,इसमें से 60 प्रतिशत धान सिर्फ पंजाब से खरीदा गया।

 

 

*बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल का ब्यान —

 

राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए कि जिस स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट उनके समय में आई थी 6 साल उसे क्यों दबाकर रखा गया। क्यों कांग्रेस ने 60 सालों में एक रूपया भी किसानों को नहीं दिया।वे कानून वापस लेने को इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वे चाहते हैं कि इसी बहाने धारा 370 और CAA वापिस हो। ये सब वही हैं जिन्होंने इस देश में नफरत की फसल बोई है। सारे लेफ्टिस्ट और अर्बन नक्सल आज किसानों के नाम पर अपनी उसी फसल की पैदावार फिर से खड़ी करना चाहते हैं-जयसवाल

 

 

*दिल्ली*

 

सिंघु बॉर्डर पर किसान नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस-कल सभी किसान संगठनों के नेता उपवास रखेंगे,कल सरकार से मिलने वाले नेता हमारे नेता नहीं,देशभर में कल DC ऑफिस पर प्रदर्शन होगा,जिला मुख्यालयों पर जाकर सौंपे जाएंगे ज्ञापन।

 

 

*लखनऊ*

 

बलरामपुर में कोरोना की जांच की गई दोगुनी, रोजाना 800 नमूनों की जांच की जा रही है,अभी तक 400 सैंपल की जांच की जा रही थी.

 

*लखनऊ*

 

लखनऊ विवि में 15 विषयों में बढ़ेंगी 34 सीटें, अगले सप्ताह जारी होगी 15 पाठ्यक्रमों की सूची , गरीब सवर्ण वर्ग के लिए आरक्षित हैं यह सीटें।

 

 

*मुंबई*

 

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का उद्धव सरकार पर हमला-

कोरोना को नियंत्रित करने में महाराष्ट्र सरकार फेल,कोरोना काल में राज्य सरकार ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया,घमंडी सरकार लोगों के हित के लिए काम नहीं करती।

 

 

*ग़ाज़ियाबाद ब्रेकिंग*

 

📍जामिया के छात्र यूपी बॉर्डर पहुंचे

 

📍किसानों के प्रदर्शन में पहुंचे छात्र

 

📍छात्रों को किसानों ने वापस भेजा

 

📍डफली,स्लोगन लेकर पहुंची थीं छात्राएं

 

📍किसानों के विरोध के बाद वापस लौटे

 

📍धरना प्रदर्शन में पहुंचे थे जामिया के छात्र.

 

 

*बरेली*

 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का आज बरेली आगमन, स्वतंत्र देव सिंह देर शाम 9 बजे बरेली पहुंचेंगे,सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे स्वतंत्र देव, कल 11 बजे बजे आईएमए हॉल में बैठक करेंगे, 7 जिलों के पदाधिकारी बैठक में रहेंगे मौजूद.

 

*कानपुर*

 

शिलान्यास पत्थर को लेकर गरमाई सियासत , नाराज सांसद की चिट्ठी से गरमाई सियासत, सत्यदेव पचौरी ने केडीए वीसी को भेजा पत्र, सांसद ने अफसरों को याद दिलाया प्रोटोकॉल, शास्त्री नगर के बड़ा सेंट्रल पार्क का मामला .

 

 

*लखनऊ*

 

यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन का कार्यक्रम, कल बस्ती-अयोध्या दौरे पर राधामोहन सिंह, कल किसान सम्मलनों को संबोधित करेंगे , 11 बजे बस्ती,3 बजे अयोध्या में सम्मेलन.

 

 

 

*बड़ी खबर*

 

*ऑनलाइन बैंकिंग में नई क्रांति…*

 

*RBI का बड़ा ऐलान!*

*आज रात साढ़े बारह बजे से चौबीसों घंटे मिलेगी RTGS सुविधा…*

 

यह सेवा १४ दिसंबर की रात साढ़े बारह बजे से ग्राहकों के लिए हर वक़्त रहेगी उपलब्ध….

 

बैंक के ग्राहक कभी भी और किसी भी वक़्त RTGS के ज़रिए अपने बैंक से कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर…

 

कोरोना काल मे ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में आई तेज़ी के चलते RBI ने लिया RTGS की टाइमिंग बढ़ाने का फैसला…