April 19, 2024

अब तक की खबर लखनऊ से – अजय मिश्रा

Spread the love
  •   लखनऊ
    गोसाईगंज के टिकनिया मऊ गांव के दबंग ने महिला को किया अगवा,पीट पीटकर मार डाला गोसाईगंज थाना क्षेत्र में 60 वर्षीय गुलाबो नामक बुजुर्ग महिला की पीट-पीट कर हत्या, पुरानी रंजिश में पड़ोसी ने वारदात को दिया अंजाम हत्या करने के बाद आरोपी ने शव बाग में फेंका |
  •  लखनऊ में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए सीपी ने किए एसीपी  के तबादले…

सीपी सुजीत पांडेय ने 7 ए सी पी  के कार्य क्षेत्रों में किये बदलाव… अमित कुमार राय ए सी पी गाजीपुर दीपक कुमार सिंह  एसीपी कृष्णानगर इंद्र प्रकाश सिंह  एसीपी  कैसरबाग स्वतंत्र कुमार सिंह  एसीपी विभूतिखंड संजीव कुमार सिन्हा  एसीपी मोहन लाल गंज अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव  एसीपी यातायात  राज कुमार शुक्ल  एसीपी  अलीगंज |

  • लखनऊ

हाईकोर्ट के आदेश पर जिले में अवैध खनन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने चौथे दिन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विधि सलाहकार रहे मनोज त्रिवेदी से मौदहा बांध के निरीक्षण भवन में डेढ़ घंटे तक पूछताछ की।

  • कई दस्तावेजों पर उनसे हस्ताक्षर भी कराए।सीबीआई ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजय दीक्षित के पिता और दो चाचा समेत छह और लोगों से भी पूछताछ की। सूत्रों का कहना है कि पूर्व विधि सलाहकार से पूछताछ के बाद अब सीबीआई अखिलेश यादव से भी पूछताछ कर सकती है। 2016 से चल रही जांच में ये 11 आरोपी हाईकोर्ट के आदेश पर अगस्त 2016 से सीबीआई अवैध खनन की जांच कर रही है। सीबीआई की एफआईआर में जिले की तत्कालीन डीएम रहीं बी चंद्रकला, खान अधिकारी मुईनुद्दीन, सपा एमएलसी रमेश मिश्रा, दिनेश मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजय दीक्षित, उनके पिता सत्यदेव दीक्षित, रिटायर्ड खनिज लिपिक रामआसरे प्रजापति व लोनिवि का रिटायर्ड बाबू रामऔतार समेत 11 लोग आरोपी हैं।
  •   लखनऊ
  • जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट, यूपी के कई जिलों में हाई अलर्ट जारी, दिल्ली हिंसा के मद्देनजर फोर्स तैनात, मस्जिदों के बाहर भारी पुलिस फोर्स, संवेदनशील इलाकों में लगी भारी पुलिस।
     दिनेश पाल सिंह का निधन

DIG रेलवे दिनेश पाल सिंह का बीती रात लखनऊ के PGI अस्पताल में लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया । दिनेशपाल सिंह एक लोकप्रिय अफसर थे लखनऊ में CO चौक से ले कर एसपी जौनपुर तक रहे । जौनपुर से DIG के पद पर प्रमोशन के बाद DIG रेलवे बनाये गए थे । उनका अंतिम संस्कार दोपहर एक बजे बैकुंठ धाम में किया जाएगा ।
 IAS आमोद कुमार प्रमुख सचिव नियोजन को प्रमुख सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन का अतिरिक्त चार्ज

IAS सत्येंद्र कुमार सिंह 8 मार्च 2020 तक उपार्जित अवकाश पर

IAS नीना शर्मा सचिव औद्योगिक विकास को अधिशासी निदेशक उद्योग बंधु का अतिरिक्तचार्ज मिला

 अयोध्या:

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा 29 फरवरी को अयोध्या दौरे पर हैं। वह यहां रामलला के दर्शन करेंगे और परिसर का जायजा भी लेंगे। बता दें कि नृपेंद्र मिश्रा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद पहली बार अयोध्या आ रहे हैं। वह ट्रस्ट के अध्यक्ष व अन्य सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक में मिश्रा मंदिर निर्माण की कार्ययोजना पर चर्चा करेंगे। इसके पहले वह 28 फरवरी को लखनऊ में एक बैठक में शामिल होंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो सकते हैं। बता दें कि ट्रस्ट के गठन के बाद से ही मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन की तारीखों पर कयास लगाए जा रहे हैं। भूमि पूजन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।
  लखनऊ।

6 मार्च से चलेगी 3500 होली स्पेशल बसें यूपी राज्य सड़क परिवहन ने 3500 स्पेशल बसें चलाने के निर्देश दिए है ये बसे 6 मार्च से 15 मार्च तक चलेंगी बीबीएयू की पीएचडी, आरसीए की प्रवेश परीक्षा आज देश के 17 राज्यों में 30 परीक्षा केंद्र बनाये गए है। पीएचडी में 1277,आरसीए में 677 विद्यार्थी शामिल।
लखनऊ

इटौंजा थाना अंतर्गत नहर किनारे मिली लाश। थाना इटौंजा अंतर्गत लाश मिलने से हड़कंप लाश कई दिन पुरानी बताई जा रही है। हत्या की आशंका पुलिस मौके पर कर रही पूरे मामले की छानबीन  नहर किनारे कई दिन पुरानी लाश मिलने से हड़कंप । राजधानी में लगातार लाश मिलने का सिलसिला जारी। पिछली कई घटनाओं का अभी तक नहीं हो पाया अनावरण।

 लखनऊ में नहर के किनारे झाड़ियों में मिला महिला का शव

15 दिनों से लापता महिला का मिला जला हुआ शव महिला के शरीर पर चोटों के निशान महिला के शव को देखकर रेप और हत्या की आशंका सूत्र महिला 15 दिनों से लापता आज मिला झाड़ियों में महिला का शव इटौंजा थाना क्षेत्र का मामला |