November 28, 2021

अब तक कि खबरें देश-विदेश की।

Spread the love

देश-दुनिया

🕘पाकिस्तान :- प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस से फोन पर बातचीत के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठाया। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने इस पर विस्तृत ब्यौरा दिए बिना यह जानकारी दी। भारत के खान को कड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तान को अपने काम से मतलब रखने और कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताने पर संयुक्त राष्ट्र की राय पूछने पर दुजारिक ने पीटीआई से कहा, ‘‘कश्मीर पर हमारे रुख को दोहराया गया है। सुरक्षा परिषद के आदेश के अनुसार एक पर्यवेक्षक समूह है।’’ उनका इशारा ‘भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह’ (यूएनएमओजीआईपी) की ओर था। दुजारिक ने बताया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री महासचिव से बात करना चाहते थे।

🕘लंदन :- इबोला का नाम सुनते ही दुनिया के कई मुल्‍कों के कान खड़े हो जाते हैं। कई अफ्रीकी मुल्‍कों में यह वायरस कहर बनकर टूटा है। अब भी यहां के कई मुल्‍क इसकी चपेट में हैं। यह एक ऐसा खतरनाक वायरस है कि संक्रमित शव के साथ चल रहे लोगों को भी अपनी चपेट में ले सकता है। आइए जानते हैं कि इस वायरस के लक्षण। क्‍या है इससे बचने के उपाय ? साथ ही इस वायरस से निपटने के लिए क्‍या है अफ्रीका के इन मुल्‍कों के समक्ष बड़ी चुनौती ?

🕘न्यूयॉर्क :- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के सामने अपना राग अलापा। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस से फोन पर बातचीत के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठाया। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने इस बात की जानकारी दी। भारत ने पाकिस्तानी पीएम को कड़ा जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। पाकिस्तान को अपने काम से मतलब रखना चाहिए। इस मुद्दे पर दुजारिक ने कहा, ‘कश्मीर पर हमारे रुख को दोहराया गया है। सुरक्षा परिषद के आदेश के अनुसार एक पर्यवेक्षक समूह है। उनका इशारा ‘भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह’ (यूएनएमओजीआईपी) की ओर था। दुजारिक ने बताया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री महासचिव से बात करना चाहते थे।

🕘लंदन :- ब्रिटिश पुलिस ने लंदन स्थित गेटविक एयरपोर्ट पर अवैध रूप से ड्रोन उड़ाने के मामले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बीते बुधवार से लगातार ड्रोन दिखने के चलते सुरक्षा कारणों की वजह से देश के दूसरे सबसे व्यस्तम एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा था। इससे क्रिसमस की छुट्टियां मनाने के लिए निकले यात्री प्रभावित हुए।पुलिस अधिकारी जेम्स कोलिस के अनुसार, ‘एयरपोर्ट पर आपराधिक रूप से ड्रोन उड़ाने के मामले में हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हमारी जांच अभी भी जारी है। हम ऐसी व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं, जिससे भविष्य में तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

🕘सियोल :- उत्तर कोरिया ने अपने देशवासियों के लिए स्मार्ट फोन को लेकर एक चेतावनी जारी की है। इस चेतावनी में उत्तर कोरिया ने कहा है कि स्मार्ट फोन की एक अलग दुनिया हो सकती है, जो उन्हें प्रभावित कर सकती है। खास तौर पर युवाओं को। इस पर बाहरी दुनिया से आने वाली जानकारी और ट्रेंड्स युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रही है। उत्तर कोरिया की इस चेतावनी को उसके नागरिकों द्वारा स्मार्टफोन का उपयोग करने से पैदा होने वाले डर के तौर पर देखा जा रहा है। उत्तर कोरिया ने इससे बचने के लिए कई कदम उठाने और बहाने बनाने शुरू कर दिए हैं। हालांकि इसकी असली वजह कुछ और है।

अपना भारत :

🕘नई दिल्ली :- दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा सिख विरोधी दंगे में उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के खिलाफ कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। यह अलग बात है कि सज्जन से पहले ही केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुकी है।वहीं, सीबीआइ ने 20 दिसंबर को ही सुप्रीम कोर्ट मे कैविएट दाखिल कर दी है, ताकि कोर्ट सज्जन कुमार को एकतरफा सुनवाई मे कोई राहत न दे दे। कोर्ट कोई भी आदेश देने से पहले सीबीआइ का भी पक्ष सुने।

🕘नई दिल्ली :- इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGAI) पर विमान यात्री का अजब कारनामा सामने आया है। यात्री विमान में ही सिगरेट पीने की जिद कर रहा था और जब विमान में मौजूद स्टाफ ने रोका तो उनसे भी बदतमीजी करने लगा। यात्री की इस हरकत की वजह से विमान करीब तीन घंटे बाद गंत्व्य के उड़ान भर सका।

🕘नई दिल्ली :- दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को एसोसिएटिड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) की उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें 30 अक्तूबर को भूमि और विकास प्राधिकरण के हाउस खाली करने के आदेश को चुनौती दी गई थी। केंद्र सरकार ने अपने हाउस खाली करने के आदेश में नेशनल हेराल्ड के प्रकाशक द्वारा लीज की शर्तों का उल्लंघन करने का उल्लेख किया था। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस इस मामले में अपील दायर करेगी।

🕘पटना :- बिहार के जमुई से बड़ी खबर आ रही है। शनिवार की शाम पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आ रही है। जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र में पुलिस व नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक नक्सली के ढेर होने की सूचना है। वहीं कई नक्सली घायल भी हुए हैं।जमुई से मिल रही खबर के अनुसार जिले के खैरा थाना अंतर्गत गिद्धेश्वर जंगल में काबिंग ऑपरेशन के दौरान यह मुठभेड़ हुआ है। पुलिस व 207 कोबरा बटालियन के कॉम्बिंग आॅपरेशन के दौरान नक्सली आ भिड़े। बताया जा रहा है कि इसमें पुलिस व कोबरा बटालियन को अच्छी सफलता मिली है। पुलिस ने एक एके-47, एक एसएलआर भी बरामद किये हैं। सूत्रों के अनुसार पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है।

🕘दरभंगा :- हाजीपुर में पटना के बड़े व्यवसायी गुंजन खेमका की हत्या के बाद आज सुबह बेखौफ बाइक सवार अपराधियों ने दरभंगा सदर थाना क्षेत्र के रानीपुर स्थित एनएच- 57 पर फोरलेन के ठेकेदार पर एके – 47 से गोलियां बरसा दीं। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात शनिवार की सुबह 10.30 बजे की है।घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी फरार हो गए। मृतक की शिनाख्त एसके कंस्ट्रक्शन के मालिक कुशेश्वर प्रसाद शाही उर्फ गोरे शाही के रूप में हुई है। वे लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बंगाली टोला में रहते थे।

🕘पठानकोट :- शाहपुर चौक स्थित लगभग 200 साल पुराने बाऊलियां मंदिर में खुदाई के दौरान 22 बमनुमा वस्तुएं मिलने के बाद हड़कंप मच गया। काफी पुरानी होने के कारण इन बमनुमा वस्तुओं पर पूरी तरह से जंग लग चुका है। यह हैंड ग्रेनेड या लांचर भी हो सकते हैं। पुलिस अभी तक इनके रहस्य से पर्दा नहीं उठा पाई है। शनिवार दिनभर चली जांच के बाद पुलिस ने हाथ खड़े करते हुए सेना को इनकी जांच के लिए लिखा है। यह बमनुमा वस्तुएं अभी वहीं मौजूद हैं, जहां यह मिले थे। बता दें कि जनवरी 2016 में पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ था। कई बार संदिग्ध भी देखे जा चुके हैं, इसलिए पुलिस ज्यादा सतर्कता बरत रही है।

🕘पिथौरागढ़ :- सीमांत का धारचूला क्षेत्र भी भारत सरकार की उड़ान योजना से जुड़ गया है। अब धारचूला से हल्द्वानी के बीच हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होगी। डीजीसीए की टीम ने धारचूला के दोनों हेलीपैडों का निरीक्षण करने के बाद सेना के हेलीपैड को उड़ान के लिए अधिक उपयुक्त पाया है। आठ दिसंबर को धारचूला में आयोजित रं कल्याण संस्था के एजीएम में वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने धारचूला को उड़ान योजना से जोडऩे की जानकारी दी थी। इसी क्रम में शनिवार को डीजीसीए की टीम ने धारचूला पहुंच कर सेना और जीआइसी के हेलीपैड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम धारचूला आरके पांडेय, तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक और उद्यान विभाग के अधिकारी भी थे। अधिकारियों ने आर्मी के हैलीपैड 1831 को उपयुक्त बताया।

🕘श्रीनगर :- वर्ष 2018 आतंकवादियों के लिए काल बन कर बीत रहा है। पिछले दिनों आए एक रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक 250 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया है।ऑपरेशन ऑल आउट के तहत शनिवार को एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई। त्राल के अवंतीपोरा में इस मुठभेड़ में छह आतंकी मारे गए। मारे गए सभी आतंकी अंसार गजवत-उल-हिंद आतंकी समूह से जुड़े हुए थे।

अपना प्रदेश :

🕘इटावा :- बकेवर और अछल्दा थाने की सीमा के नौगवां गांव की झाड़ियों में फंसा एक रिक्शा चालक का शव बरामद हुआ। वह चार दिन पहले घर से दोस्तों के साथ निकला था। शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। उसकी जेब से निकले मोबाइल नंबर से शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। गले में खरोंच के निशान होने पर हत्या की आशंका जताई गई।

🕘वाराणसी :- वेतन विसंगति सहित कई मांगों को लेकर शुक्रवार को बैंक अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इस वजह से वाराणसी में स्टेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित अन्य बैंकों में ताला लटका रहा। इस दौरान जहां करीब दस हजार चेकों का निस्तारण नहीं हो सका, वहीं करीब 400 करोड़ का लेन-देन भी प्रभावित हुआ।ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कंफेडरेशन के आह्वान पर हुई हड़ताल की वजह से बैंकों के ताले नहीं खुले। यहां खातों में जमा-निकासी, चेक से भुगतान सहित अन्य कामकाज के लिए गए खाताधारकों को निराश लौटना पड़ा। उधर, सिगरा शहीद उद्यान से बैंक अधिकारियों, कर्मचारियों ने मलदहिया चौराहे तक पैदल मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

🕘आगरा :- थाना मलपुरा क्षेत्र के गांव लालऊ निवासी छात्रा संजलि को जिंदा जला दिए जाने की घटना की जांच में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। पुलिस इस मामले में अब तक हमलावरों की गिरफ्तारी तो दूर उनके बारे में कोई सुराग तक नहीं जुटा पाई है। इस वजह से हर तरफ पुलिस की किरकिरी हो रही है। इस बीच शनिवार को पुलिस घटनास्थल पर उस बस ड्राइवर के साथ पहुंची, जिसने संजलि के शरीर पर लगी आग को बुझाने की कोशिश की थी।पुलिस दल ने आज क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्ट करने की कोशिश की। इस दौरान स्प्रिंगडेल पब्लिक स्कूल के बस ड्राइवर मुकेश ने पूरी वारदात के बारे में पुलिस को बताया।

🕘अलीगंज :- गभाना टोल के पास बीती दस दिसंबर को चालक को बंधक बनाकर बीयर की पेटियों से भरा ट्रक लूटने वाले चार बदमाशों में से तीन को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोच लिया। दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है जबकि एक फरार हो गया। उसको पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने ट्रक को बीयर की पेटियों सहित कब्जे में ले लिया। पकड़े गए एक बदमाश पर 20 हजार का इनाम घोषित है। पुलिस ने चारों बदमाशों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

🕘अलीगंज :- उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ की सम्मिलित ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2018 के तहत शनिवार को अनियमितता के चलते शहर के एक केंद्र पर सैकड़ों विद्यार्थी परीक्षा से वंचित हो गए।महेशपुर में बने सेंटर कोड 162 ब्लैक डेल पब्लिक इंटर कॉलेज पर जब परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर घुसने नहीं दिया गया तो अभ्यर्थियों ने हंगामा काटा। इस दौरान पुलिस फोर्स ने जैसे तैसे मामले को काबू किया। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए।

🕘अंबेडकरनगर :- रफीगंज बाजार से बाइक द्वारा घर लौट रहे जीजा साले की तेज रफ्तार चार पहिया वाहन की टक्कर से मौत हो हो गई। जीजा ने जहां मौके पर दम तोड़ दिया, वहीं उसके साले की मौत जिला अस्पताल से ट्रॉमा रेफर होने के बाद रास्ते में हो गई। गुरुवार देर शाम रफीगंज के निकट हुई इस दुर्घटना के बाद चालक वाहन लेकर भागने में सफल रहा। बाद में पुलिस ने शवों को अभिरक्षा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। वहीं जिले के अन्य क्षेत्रों में हुई अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में चार लोग घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर है।

🕘गाजीपुर :- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गाजीपुर के स्वामी सहजानंद डिग्री कॉलेज में रोजगार मेले का उद्घाटन करने पहुंचे। मेले में रोजगार की चाह में पहुंचे युवाओं ने कुर्सियों को फेंकना व तोड़ना शुरू कर दिया। सीएम के भाषण के दौरान शरारती तत्व लगातार हूटिंग करते रहे।कुछ ही देर में कुर्सी पर लगे कपड़े नोचने व फेंकने लगे। योगी शरारती तत्वों के उपद्रव को देख मुश्किल से पांच मिनट का भाषण देकर वहां से निकल लिए। किसी तरह से मुख्यमंत्री के हाथों से आयोजकों ने दो लोगों को नियुक्ति पत्र दिलाने के साथ कार्यक्रम समाप्त कराया।

🕘अयोध्या :- एक ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली माथे पर मारी गई जिससे मौके पर ही प्रधान की मौत हो गई।जानकारी के अनुसार अयोध्या की बीकापुर कोतवाली के बैंती कला गांव के ग्राम प्रधान अजय प्रताप सिंह को बदमाशों ने कैंट थाना क्षेत्र के कौशलपुरी फेज टू स्थित आवास में गोली मार दी। वारदात के वक्त अजय घर पर अकेले थे। माथे पर गोली लगने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई।मृतक अजय बैती कला विकासखंड बीकापुर के ग्राम प्रधान शीला सिंह के पुत्र थे।

🕘लख़नऊ :- एरोमेड एयर एम्बुलेंस ! योगी सरकार का बड़ा फ़ैसला ,योगी सरकार ने दिव्य कुम्भ मेले में आपात काल से निपटने के लिए किया बड़ा क़रार ,एतिहासिक कुम्भ लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का बड़ा फ़ैसला , कुम्भ के दौरान 24×7 एयर ऐंबुलेंस रहेगी प्रयाग राज में मौजूद ,एयर एम्बुलेंस की सेवा देने वाली भारतीय कम्पनी से हुआ क़रार ,एरोमेड इंटेरनेशनल रेस्क्यू सर्विस प्राइवेट लिमिटेट कम्पनी से हुआ क़रार ,एयर एम्बुलेंस के अलावा एम्बुलेंस की भी सेवा देगी “एरोमेड” कम्पनी ,सीनियर डाक्टर सहित प्रशिक्षित स्टाफ़ 24×7 रहेगा मौजूद ,लोकल हॉस्पिटल से लेकर दिल्ली के बड़े हॉस्पिटल तक ले जाने के लिए हर तरह की सुविधा देगा एरोमेड इंटर्नैशनल रेस्क्यू कम्पनी |

🕘वाराणसी :- उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा व्यवस्था एवं उसमें कार्यरत वित्तविहीन शिक्षकों एवं कर्मचारियों की दीनहीन दशा को सुधारने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को एक बैठक कर यह निर्णय लिया कि वह 28 दिसम्बर 2018 को वाराणसी स्थित प्रधानमन्त्री के संसदीय कार्यालय को घेरेंगे। इनकी प्रमुख मांग है कि सेवा नियमावली बनाई जाए एवं सम्मानजनक मानदेय दिया जाए। सभी राज्यों में मानदेय निर्धारित है केवल उत्तर प्रदेश में नहीं है। एक कुशल श्रमिक की मजदूरी जो केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित है, हमे उतना भी वेतन नहीं मिलता है। ऐसे में “सबका साथ सबका विकास” इस नारा के साथ शिक्षा प्रदान करने वाले वित्तविहीन शिक्षक एवं कर्मचारीगण अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

🕘चंदौली :- विभिन्न समस्याओं को लेकर सैयदराजा विधान सभा के लोग रिटायर्ड फौजी अंजनी सिंह के नेतृत्व में मिले डीएम से , मेडिकल कालेज निर्माण, दो बन्द पड़े पम्प कैनाल चालू करने , सैयदराजा में बनकर तैयार महिला विद्यालय चालू करने सहित कमलापुर में बंद पड़े अस्पताल को चालू करने की मांग ,धानापुर में बंजर कब्रिस्तान की भूमि को चकबन्दी में घोटाला कर बेचने के मामले में डीएम से की शिकायत ,डीएम ने दिया आश्वासन मेडिकल कालेज की भूमि का प्रस्ताव सहित सभी मांगो पर किया जायेग विचार |

🕘लखनऊ :- क्रिसमस ईव पर आईपीएस अफसरों को प्रमोशन की सौगात ,24 दिसंबर को उत्तर प्रदेश यूपी में आईपीएस की डीपीसी ,2005 बैच के आईपीएस अफसर बनेंगे डीआईजी ,डीआईजी बनने वालों में दीपक कुमार मंजिल सैनी राजेश पांडे सुभाष चंद दुबे जे रविंद्र गौड़ समेत 25 आईपीएस अफसरों के नाम ,सुजीत पांडे,डीके ठाकुर, बीके सिंह और एलवी एंटनी देवकुमार का आईजी से एडीजी पर प्रमोशन |

🕘सोनभद्र :- 20 ग्राम हेरोइन के साथ एक तस्कर गिरफ्तार। मुमताज पुत्र चिरागन 19 वर्ष को किया गिरफ्तार। एनडीपीएस एक्ट 8 / 21 के तहत पुलिस ने भेजा जेल। 20 ग्राम हेरोइन की कीमत पुलिस ने 2 लाख रुपये बताया है।चोपन थाना इलाके के डाला से किया गिरफ्तार।

🕘वाराणसी :- फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने कहां की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए आज का दिन बहुत बड़ा दिन है जो के जीएसटी में कटौती हुई है उससे फिल्म इंडस्ट्री को फायदा होगा। नसीरुद्दीन शाह के बयान पर कहा कि हमारे देश में इतनी आजादी है कि कोई कुछ भी बोल सकता है यहां इतनी आजादी है की कोई सेना को भी गाली दे देता है। आप सैनिकों पर पथराव भी कर सकते हैं इससे ज्यादा और आजादी क्या चाहिए इस देश में किसी देश में ऐसी आजादी नहीं है। उनका जो दिल किया वह उन्हें बोलने दीजिए या जरूरी नहीं है कि वह सच है।

🕘बहराइच :- फखरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खालिद पुर निवासी बीएससी की छात्रा से पडोसी युवक ने दुष्कर्म किया, दुष्कर्म के बाद युवक छात्रा को जान से मारने की धमकी दी, छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है,फखरपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित खालिद पुर निवासी 21 वर्षीय छात्रा छत पर बने शौचालय में शौच के लिए गई थी, वहां पर पहले से मौजूद पड़ोसी महाजन उर्फ मोहम्मद अहमद पुत्र मोहम्मद हुसैन ने छात्रा को दबोच कर दुष्कर्म किया, छात्रा के शोर मचाने पर छात्रा की मां और बहन छत पर पहुंची तब तक आरोपी छात्रा को मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ,एसओ कपिल देव चौधरी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है ।छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है।

खबरो के लिए लॉग ऑन करें

Home