October 23, 2021

अब तक कि खबरें देश-विदेश की।

Spread the love

देश-दुनिय

🕐वाशिंगटन: मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने को लेकर अमेरिका में उपजा संकट गहराता जा रहा है। दीवार के लिए धन मुहैया नहीं कराए जाने पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आपातकाल लागू करने की धमकी दी। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर अमेरिकी संसद दीवार बनाने के लिए धन मुहैया नहीं कराती है तो वह सरकार के कामकाज को आंशिक तौर पर महीनों या सालों तक ठप रख सकते हैं।

🕐पेशावर: पेशावर के सद्दार क्षेत्र में स्थित काली बाड़ी मार्केट एक जबरदस्‍त धमाका हुआ है, जिसमें 6 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में एक महिला भी शामिल हैं। शनिवार सुबह हुए इस धमाके की आवाज को काफी दूर तक सुना गया।

🕐कैलिफोर्निया: अमेरिका के कैलिफोर्निया में भीड़ पर गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार घायल बताए जा रहे हैं। कैलिफोर्निया के टोरेंस में पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। टोरेंस शहर लॉस एंजिलिस से करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। टोरेंस के फायर डिपार्टमेंट ने भी घटना की पुष्टि करते हुए लोगों को इलाके से दूर रहने की चेतावनी दी है।

🕐नेपाल: भारतीय पर्यटकों की संख्या नेपाल पहुंचने में वृद्धि हुई है। वहीं भगवान बुद्ध के जन्मस्थल लुंबिनी में 108 देशों से पर्यटक पहुंचे। लुंबिनी विकास कोष के अनुसार साल 2018 में भारत से 1.92 लाख पर्यटक नेपाल पहुंचे। वहीं, साउथ अफ्रीका, थाइलैंड, वियतनाम, ईरान, इराक, सीरिया समेत अन्य देशों के 1.69 लाख पर्यटकों ने लुंबिनी का भ्रमण किया।

🕐वाशिंगटन: जैनब मुगल की उम्र महज दो साल है। जैनब मुगल इतनी कम उम्र में कैंसर से जंग लड़ रही है। वह पाकिस्तान की मूल निवासी है और इस समय अमेरिका में कैंसर का इलाज करा रही है। जैनब न्यूरोब्लासटोमा (neuroblastoma) नाम के कैंसर से पीड़ित है। इसके इलाज के लिए कीमोथेरेपी की जरूरत है। कीमोथेरपी के वजह से खून की कमी हो जाती है। जैनब को खून की ज़रूरत है। आमतौर पर खून चढ़ाना एक बेहद सामान्य प्रक्रिया है। लेकिन जैनब के केस में ये बहुत बड़ी चुनौती है क्‍योंकि जैनब का ब्लड ग्रुप बहुत ही दुर्लभ है.

अपना भारत :-

🕐नई दिल्‍ली: भाजपा अपना एक सियासी दांव आज रविवार को रामलीला मैदान में आजमाने जा रही है। इस दांव के सहारे वह दलित वोट बैंक को अपनी राजनीति से जोड़ने के साथ ही वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी बनाने जा रही है। भाजपा के इस आयोजन ‘भीम महासंगम विजय संकल्‍प’ में 5000 किलोग्राम खिचड़ी बनाने की योजना है। इस खिचड़ी को बनाने के लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं। खिचड़ी के लिए दलितों के घर से चावल और जरूरी सामान ले लिया गया है।

🕐बेगूसराय: मेगा शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के दिलचस्प सवालों और अमिताभ बच्चन की प्रभावपूर्ण संवाद प्रस्तुति की दुनिया मुरीद हो गई है। कम ही लोगों को पता होगा कि केबीसी के प्रश्नों और संवाद की प्रभावपूर्ण प्रस्तुति के पीछे बिहार के बेगूसराय की एक बेटी की प्रतिभा भी काम कर रही थी।

🕐जालंधर: शिकायत निवारण कमेटी की बैठक में शिक्षा मंत्री ओपी सोनी विवादित बयान दे गए। उन्होंने सरकारी स्कूलों की तुलना ढाबे से की तो निजी स्कूलों की फाइव स्टार होटल से। निजी स्कूलों में मोटी फीस पर रोक लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर विचार किया जा रहा है। शीघ्र ही निर्णय लेंगे। मोटी फीस क्यों वसूली जा रही है, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि फाइव स्टार होटल और ढाबों में अंतर तो होता ही है।

🕐जालंधर: धरती के अलावा दूसरे किस ग्रह पर जीवन है? पांच देशों के वैज्ञानिक मिलकर इसकी खोज करेंगे। इनमें भारत के साथ अमेरिका, जापान, चीन व कनाडा के वैज्ञानिक शामिल होंगे। इसके लिए पांचों देशों की वैज्ञानिक तकनीकों से अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट थर्टी मीटर टेलीस्कोप (टीएमटी) तैयार किया जा रहा है।

🕐चंडीगढ़: गोल्‍डन गर्ल मनु भाकर के ट्वीट के बाद हरियाणा सरकार जाग गई है। राज्‍य क खेल मंत्री अनिल विल मनु को पदक जीतने के लिए दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। विज ने कहा‍ कि मनु को सरकार के नियम के अनुरूप इनाम के रूप में दो करोड़ रुपये की राशि मिलेगी। इससे पहले मनु ने ट्वीट करते हुए खेल मंत्री अनिल विज से पूछा है कि कन्फर्म करें सर, यूथ ओलंपिक में मिले गोल्ड के बाद घोषित हुआ इनाम सही था या सिर्फ जुमला।

🕐देहरादून: प्रदेश के दो लाख से ज्यादा कार्मिकों के लिए नया वर्ष नई सौगात लेकर आया है। आखिरकार सरकार उनकी मुराद पूरी करने जा रही है। उन्हें सातवें वेतनमान के बकाया एरियर के साथ ही भत्तों का तोहफा भी मिलेगा। सातवें वेतनमान के भत्तों के निर्धारण को लेकर वित्त मंत्री प्रकाश पंत की अध्यक्षता में गठित कैबिनेट सब कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। यह रिपोर्ट अगली कैबिनेट में रखी जाएगी।

🕐देहरादून: अब शी-बॉक्स योजना के तहत महिलाओं की यौन शोषण समेत अन्य शिकायतों का 90 दिनों के भीतर निस्तारण हो सकेगा। दरअसल, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्रलय की ओर से संचालित ‘शी-बॉक्स’ योजना को प्रदेश में 24 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर लागू किया जा रहा है। इसमें पीड़ित महिला एवं छात्रएं ऑनलाइन शिकायत कर सकती हैं। इसमें जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित स्थानीय कमेटी को जिलों की शिकायतों की सुनवाई का अधिकार होगा।

🕐रांची: रिम्स (राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस) के पेइंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मिलने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव भी पहुंचे। उन्होंने लालू से मुलाकात के बाद कहा कि लालू को किडनी और शुगर सहित कई तरह की बीमारियां हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है।

🕐धनबाद: अब आपको ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है तो पूरी जानकारी रखिए, वरना लर्निंग भी नहीं बन पाएगा। जी हां, अब लर्निंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन टेस्ट होने जा रहा है। लोगों को कंप्यूटर पर बैठकर यह टेस्ट देना होगा। परिवहन विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। आवेदक हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषा में टेस्ट दे सकेंगे। इस ऑनलाइन टेस्ट में आवेदक को कम से कम 50 प्रतिशत सवालों का सही जवाब देना होगा, वरना वे फेल हो जाएंगे। केवल इतना ही नहीं जो पढ़े लिखे नहीं है और उन्हें कंप्यूटर का ज्ञान नहीं है तो उनके लाइसेंस बनाने का सपना अधूरा रह जाएगा।

🕐अंबिकापुर: बनारस स्टेट हाईवे पर रविवार सुबह केंदली नाला के पास एक बस पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में बस में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई यात्री घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अंबिकापुर और भटगांव के अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे में केबिन में बैठे युवक की मौत हो गई और उसका शव अंदर ही फंस गया था, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

🕐रायपुर: छत्तीसगढ़ के 13 आईपीएस को डीआईजी पद पर पदोन्नत किया गया है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने पदोन्नति आदेश जारी किया। इसके साथ ही अधिकारियों के बैच को भी बदला गया है। वर्ष 2000 बैच के पीके दास, 2001 के केसी अग्रवाल, केके अग्रवाल, 2002 बैच के एसएस सोरी, टीआर पैकरा, 2003 बैच के डीएल मनहर, आरएस नायक, जीएस दर्रो, एसबी द्विवेदी, 2004 बैच के एआर कोर्राम, आरपी साय, 2005 बैच के संजीव शुक्ला, एचआर मनहर को पदोन्न्त किया गया है।

🕐भोपाल: वंदेमातरम् गायन पर घिरी राज्य सरकार ने सामूहिक सूर्य नमस्कार पर रोक लगाकर नए विवाद को जन्म देने से तौबा कर ली है। यह आयोजन हर बार की तरह 12 जनवरी को प्रदेशभर में संपन्न् होगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसे हरी-झंडी दे दी है। इस फाइल को मुख्यमंत्री ने हस्ताक्षर कर चंद घंटों में वापस भेज दिया। भाजपा का आयोजन मानते हुए राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने सूर्य नमस्कार पर रोक लगा दी है, लेकिन मध्य प्रदेश में यह कार्यक्रम पिछले साल की तरह पूरी गरिमा के साथ होगा।

🕐इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में भय्यू महाराज आत्महत्या केस में पुलिस ने शनिवार को उनकी दो बहनों से पूछताछ की। दोनों ने कहा कि संदेही युवती और महाराज के संबंध थे। वह उनसे शादी करना चाहती थी। एक बार उसे जबर्दस्ती बेडरूम से निकाला था।

🕐शिमला: हिमाचल में पहाड़ों ने एक बार फिर से बर्फ की चादर ओढ़ ली है। जिससे समूचा प्रदेश शीत लहर की चपेट में आ गया है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण जीवन मुश्किल भरा हो गया है, लेकिन पर्यटकों के लिए यह सौगात से कम नहीं है। बर्फबारी के कारण कुफरी-नारकंडा और हिंदुस्तान तिब्बत मार्ग पर फिसलन बढ़ गई जिस कारण लंबा जाम लग रहा है और पर्यटकों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है। जबकि शिमला रोहडू़ राजमार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है।

🕐शिमला: शांत राज्य हिमाचल में आपराधिक वारदातों में कमी आई है। हालांकि महिला छेड़छाड़, मादक पदार्थो व वन अपराध के मामलों में उछाल आया है। प्रदेश में वर्ष 2018 में महिलाओं से छेड़छाड़ के 515 मामले दर्ज किए गए। पुलिस का तर्क है कि भारतीय दंड संहिता की धारा 354 में संशोधन से शिकायतों का दायरा बढ़ गया है। गुड़िया हेल्पलाइन के तहत एक साल में 3757 शिकायतें आई। इनमें से 3284 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है।

🕐श्रीनगर: पगड़ी किसी भी सिख के लिए धार्मिक आस्था और आत्मसम्मान का प्रतीक है। पर दक्षिण कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित अवंतीपोर में यह पगड़ी एक घायल महिला के लिए जीवनदान बन गई। साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द की एक मिसाल भी।

🕐जम्मू: जंस्कार वेली! लद्दाख की खूबसूरत वादियों में परी लोक सी सुंदर दुनिया। मानों प्रकृति ने कदम-कदम पर खूबसूरती लुटा दी है, पर इस खूबसूरत दुनिया का अपना दर्द भी है। साल में करीब आठ माह तक बर्फबारी के कारण यह वेली लेह और पूरी दुनिया से कटी रहती है। ऐसे में दिसंबर के अंत में जब कश्मीर और लद्दाख में जिंदगी जमने लग जाती है, तब प्रकृति की सफेद चादर रिश्तों को फिर से जोड़ने की उम्मीद जगाती है।

🕐कोलकाता: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी की तारीफ की है। घोष से शनिवार को जब पूछा गया कि क्या भविष्य में कोइ बंगाल से पीएम बन सकता है तो उन्होंने कहा कि क्यों नहीं, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावनाएं हैं।

🕐सिलीगुड़ी: नॉर्थ बंगाल वाइल्ड एनिमल पार्क बंगाल सफारी से अब दोबारा और कोई जानवर बाहर न भागने पाए, इसका खास ख्याल रखा जाएगा। जानवरों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा भी अन्य आवश्यक उपाय किए जाएंगे। राज्य के वन मंत्री विनय कृष्ण बर्मन ने बंगाल सफारी में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर यह बात कही।

🕐मुंबई: विजय माल्या नौ हजार करोड़ के बैंक लोन घोटाले में फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्‍या ‘भगोड़ा’ आर्थिक अपराधी घोषित हो गया है। विशेष पीएमएलए अदालत ने शनिवार को यह फैसला सुनाया। इसी के साथ अब सरकार को विजय माल्या की संपत्ति जब्त करने का भी अधिकार मिल गया है। विशेष अदालत ने माल्या की उस अर्जी को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने अपील करने के लिए कुछ समय की मांग करते हुए अपने आदेश पर स्टे लगाने की मांग की थी।

🕐मुंबई: गुरुवार को इंडिगो एयरबस ए320 विमान का इंजन जोरदार धमाके के साथ हवा में बंद हो गया। जिस विमान में यह घटना हुई, उसमें प्रैट एंड व्हिटनी कंपनी का इंजन लगा है। इस घटना को नागर विमानन मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है।

🕐अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में 30वां अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव छह जनवरी रविवार से शुरु होगा। राज्यपाल ओ.पी कोहली व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी कोहली इसका उद्घाटन करेंगे। इस बार गुजरात के स्टेच्यू आफ यूनिटी के अलावा 11 शहरों के पर्यटन स्थलों पर भी पतंग महोत्सव का आयोजन किया गया है।

🕐जयपुर: राजस्थान में स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को राज्य के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की पत्नी वीनू गुप्ता स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाई गई। वीनू गुप्ता आइएएस अधिकारी हैं और पिछली सरकार में स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव रह चुकी हैं।

अपना प्रदेश उत्तर प्रदेश :-

🕐लखनऊ: सपा शासनकाल में हुए करोड़ों के खनन घोटाले में सीबीआइ ने केस दर्ज करने के बाद शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। आइएएस अधिकारी बी.चंद्रकला के लखनऊ में स्थित फ्लैट समेत अन्य जिलों में खनन विभाग के कर्मचारियों व ठेकेदारों के 12 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। सीबीआइ को खनन घोटाले से जुड़े अहम साक्ष्य मिले हैं। सीबीआइ ने 2008 बैच की आइएएस चंद्रकला, एमएलसी रमेश मिश्रा समेत 11 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

🕐लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में अवैध खनन के मामले में जांच कर रही सीबीआइ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी पूछताछ कर सकती है। आज आइएएस अफसर बी चंद्रकला के आवास के साथ ही हमीरपुर के दो बड़े मौरंग व्यापारियों के प्रतिष्ठान पर छानबीन करने बाद अब सीबीआइ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी पूछताछ कर सकती है।

🕐कानपुर: तुलसियापुर गांव में शराब के लिए पैसे न देने पर भट्ठा मजदूर ने पत्‍‌नी की नृशंस हत्या कर दी। पहले हथौड़ी से सिर पर वार किए, फिर हंसिया से गर्दन रेतकर फरार हो गया। बचाने आए रंजिता के चचेरे भाई विकास पर भी हमला किया। सीओ घाटमपुर ने मौके पर पहुंचकर जांच की। फोरेंसिक टीम ने हथौड़ी और हंसिया को कब्जे में ले लिया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

🕐आगरा: प्रार्थना पत्रों पर कई लाइन के नोट और क्राइम मीटिंग में सीधी बात के बाद भी कुछ थानेदारों की कार्यशैली नहीं सुधरी। नाई की मंडी थाने के समाधान दिवस में पहुंचे एसएसपी अमित पाठक ने शनिवार को यह खुद महसूस किया। उन्होंने थानेदार को खूब खरी खोटी सुनार्इं। सफाई मांगी, लेकिन थानेदार कुछ न कह सके। ऐसे में उन्होंने तत्काल इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया। उनके तेवर से महकमे में खलबली मच गई।

🕐अलीगढ़: एएमयू जिन्ना प्रकरण में एलआईयू व तत्कालीन इंस्पेक्टर जावेद खां दोषी, 2 मई-18 को एएमयू में पाकिस्तान जनक जिन्ना पोर्ट्रेट को लेकर हुआ था बवाल, एएमयू छात्र और हिंदूवादियों में हुई थी झड़प, सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम को मजिस्ट्रियल जांच के दिए थे आदेश, एडीएम वित्त उदय सिंह ने सीएम को भेजी रिपोर्ट, बवाल के दिन पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी थे मौजूद।

🕐इटावा: नग्न अवस्था मे मिली नाले में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश, जेल गेट के सामने नाले में लाश मिलने से मचा हड़कम्प, पुलिस ने शव को नाले से निकलवाकर पीएम के लिए भेजा,
थाना सिविल लाइन के जेल गेट का मामला।

🕐कानपुर: थाना शिवराजपुर इंस्पेक्टर त्रिदीप सिंह की हुई बदमाश दिलीप बाल्मिकी उर्फ रोहित से मुठभेड़ बदमाश के पैर में लगी गोली लगभग 50 मुकदमे हैं रोहित बाल्मीकि के ऊपर। बदमाश पुलिस हिरासत में।

🕐नोएडा : यूपी एसटीफ को बड़ी सफलता, एसटीएफ की नोयडा यूनिट ने वीवो कंपनी के लूटे गए लगभग 1 करोड़ 31 लाख रुपये मूल्य के 1304 मोबाइल के साथ 4 लोगो को किया गिरफ्तार, ग्रेटर नोयडा के कासना थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी।

🕐अम्बेडकरनगर: मंशापुर कुटी के महंत सुखराम दास पर अज्ञात हमलावरों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, बाल-बाल बचे महंत सुखराम दास, अपनी आल्टो कार से कुटी पर जा रहे महंत, अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के कुड़िया चितौना गांव के पास अज्ञात हमलावरों ने महंत के कार पर बरसाई गोली, हमलावर फरार, पहले भी महंत जता चुके है अपने जान का खतरा, जांच में जुटी पुलिस। कुटी पर कब्जे को लेकर चल रहा है विवाद। हिन्दू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष सूर्यमणि यादव और उनकी भतीजी रंगिता मणि पर लगाया आरोप। पुलिस जांच में जुटी।

🕐शामली: कांधला थाना क्षेत्र के कांधला खंडरावली मार्ग पर अंतर राज्य गिरोह के बदमाशो के साथ मुठभेड़। एक बदमाश को लगी गोली। घायल बदमाश पर 25 हजार का था इनाम। घायल बदमाश सहित 3 बदमाश हुए गिरफ्तार।पुलिस मामले की जांच में जुटी।

🕐प्रयागराज: कुंभ नगरी प्रयागराज में चलती कार में अचानक आग लगने से हड़कम्प मच गया। झूंसी इलाके की इस घटना में वैगन आर कार के ड्राइवर ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। चलती कार में अचानक आग कैसे लगी, अभी इसका पता नहीं चल सका है। आग लगने से हाइवे पर अफरा तफरी मच गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उसने कार को कुछ ही पलों में राख में तब्दील कर दिया।

🕐प्रयागराज: बाहुबली मुख्तार अंसारी की जमानत खारिज, विशेष जज एमपी-एमएलए कोर्ट पवन कुमार तिवारी ने किया खारिज, बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर एक्ट में ज़मानत प्रार्थना पत्र को किया खारिज, 2010 में थाना दक्षिण टोला,मऊ में गैंगस्टर एक्ट में दर्ज है मामला।

🕐प्रयागराज: पीसीएस-जे प्री 2018 का परिणाम जारी,प्री परीक्षा में 6041 अभ्यर्थी सफल घोषित, परीक्षा में 64691 अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन, 38209 अभ्यर्थी परीक्षा में हुए थे शामिल, 16 दिसंबर 2018 को किया गया था परीक्षा का आयोजन, परीक्षा में सम्मिलित सभी अभ्यर्थियों के प्राप्तांक एवं श्रेणी वार कटऑफ प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट पर जल्द होगा उपलब्ध, मुख्य परीक्षा 30, 31 जनवरी एवं 1 फरवरी को प्रयागराज और लखनऊ जिलों में होगी आयोजित।

🕐मेरठ: दो युवकों को अज्ञात बदमाशो ने मारी गोली। घायल अवस्था में पुलिस को सड़क के पास पड़े मिले घायल युवक। दोनों को उपचार के लिए हॉस्पिटल में कराया भर्ती। पुलिस मामले की जाँच में जुटी, गंगानगर के रहने वाले बताये जा रहे युवक। थाना नौचंदी के नई सड़क का मामला।

🕐इटावा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओर केन्दीय पेयजल मंत्री उमा भारती का आज इटावा दौरा,
सीएम लगभग 12 इटावा पहुंचेंगे, जहां 5500 विधार्थियो को स्वक्षता अभियान के तहत किया जाएगा सम्मानित, लोक निर्माण और जल निगम के कार्यो का करेंगे शिलान्यास, 2 बजे इटावा से लखनऊ के लिए होंगे रवाना ।

🕐सोनभद्र: सन्दिग्ध परिस्थितियों में जिलाधिकारी आवास में लगी आग। मौके पर पहुची दमकल ने आग पर पाया काबू। जिलाधिकारी आवास में आग से हजारो का नुकसान। आग से एसी और फर्नीचर जलकर हुआ खाक। शार्ट सर्किट से आग लगने की जताई जा रही संभावना। देर रात की घटना। सोनभद्र के जिलाधिकारी है अमित कुमार सिंह। रावर्ट्सगंज कोतवाली इलाके के लोढ़ी स्थित जिलाधिकारी आवास की घटना।

खबरों के लिए लॉग ऑन करें

Home