October 23, 2021

अब तक कि खबरें देश-विदेश की।

Spread the love

देश-दुनिया

🕘वाशिंगटन :- डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन का उत्साहजनक पत्र मिला है और वह उनसे दोबारा मिलने के लिए उत्सुक हैं। ट्रंप ने कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त करने के मसले पर फिर से वार्ता शुरू करने के लिए यह मुलाकात निकट भविष्य में होगी।ट्रंप ने बुधवार को अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ बैठक में कहा, ‘मुझे अभी किम जोंग उन का एक पत्र मिला है। मैंने जिन कुछ लोगों को यह पत्र दिखाया, उनका यही कहना है कि उन्होंने पहले कभी इस तरह का पत्र नहीं लिखा। यह उत्साहजनक है। हमने किम के साथ मिलकर काफी प्रगति की है। उत्तर कोरिया में भरपूर आर्थिक क्षमता है। इसलिए मुझे किम के साथ बैठक का इंतजार है।’

🕘दक्षिण कोरिया :- एक सांसद ने गुरुवार को कहा कि उत्तर कोरिया के एक शीर्ष राजनयिक इटली में छुपे हुए हैं। दक्षिण कोरिया के खुफिया अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों को यह जानकारी दी। सांसद किम मिन की ने पत्रकारों को बताया, ‘कार्यवाहक राजदूत जो सॉन्ग गिल का कार्यकाल पिछले साल नवंबर के आखिर में खत्म हो गया था, लेकिन वह नवंबर की शुरुआत में राजनयिक परिसर से चले गए थे।’

🕘पाकिस्तान :- प्रधानमंत्री इमरान खान तुर्की के दो दिवसीय दौरे के लिए बृहस्पतिवार को रवाना हुए। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के निमंत्रण पर वह यह दौरा कर रहे हैं। रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, वित्त मंत्री असद उमर, योजना मंत्री मखदूम खुसरो बख्तयार एवं अन्य समेत एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी खान के साथ गया है। दौरे में वह तुर्की के राष्ट्रपति से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न मुद्दों के साथ ही क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्थिति पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा वह व्यापारियों एवं कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे। उनके इस दौरे से दोनों देशों के बीच सहयोग एवं साझेदारी के, खासकर आर्थिक, व्यापार एवं व्यावसायिक संबंधों के नये आयामों को तलाशने में मदद मिलेगी ।

🕘अमेरिका :- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि अमेरिका में योग्य लोग ही आएं जो अमेरिकी कंपनियों के विकास में मदद करें। उन्होंने दावा किया कि मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाना ही अवैध अप्रवासियों को रोकने का एकमात्र उपाय है। साल की पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए ट्रंप ने बुधवार को कहा कि आव्रजन व्यवस्था की “दुर्बल” कमियों को दूर किए जाने की आवश्यकता है। सीमा सुरक्षा और अवैध आव्रजन पर केंद्रित बैठक के दौरान ट्रंप ने कहा “हम इस बकवास वीजा लॉटरी व्यवस्था को समाप्त करना चाहते हैं, ताकि वे इससे बाहर जाकर चयन कर सके।” उन्होंने कहा कि हम देश में आने वाले लोगों का चयन योग्यता और प्रतिभा के आधार पर करना चाहते हैं।

🕘अमेरिका :- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर फिर हमला बोला है। उन्होंने नए साल के अपने पहले संबोधन में कहा, ‘पाकिस्तान के साथ अमेरिका अच्छे संबंध बनाना चाहता है, लेकिन ऐसा नहीं किया जा सकता क्योंकि यह देश दुश्मनों को पनाह देता है। इसीलिए इस दक्षिण एशियाई देश को मिलने वाली 1.3 अरब डॉलर (करीब 9143 करोड़ रुपये) की सैन्य सहायता रोकी गई।’ट्रंप ने गत नवंबर में कभी अमेरिका के करीबी सहयोगी रहे पाकिस्तान की सैन्य सहायता रद करने की घोषणा की थी। तब उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान ने अमेरिका के लिए कुछ नहीं किया। पाकिस्तान की सरकार ने अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को रावलपिंडी शहर के पास छिपने में मदद की थी। इसी शहर में पाकिस्तान की सेना का मुख्यालय है।

अपना भारत :

🕘नई दिल्ली :- भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) द्वारा अगले महीने दूसरे चंद्र मिशन चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण किए जाने की संभावना है। इसरो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हम सभी पूरी कोशिश कर रहे हैं, मिशन प्रक्षेपण फरवरी में संभव होना चाहिए।’’ सूत्रों ने कहा कि अगले महीने के मध्य में मिशन प्रक्षेपण की उम्मीद है, लेकिन अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है।अधिकारी ने कहा, ‘‘कोई बाधा नहीं है। काम सही तरह से हो रहा है।’’ चंद्रयान-2 पूरी तरह से स्वदेशी उपक्रम है जिसमें एक ऑर्बिटर, एक लैंडर और एक रोवर होगा।

🕘पटना :- रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का यूरिन इंफेक्शन इन दिनों काफी बढ़ गया है, जिसकी वजह से उनके पेशाब में खून आ रहा है। रिम्स में लालू प्रसाद का यूरिन कल्चर जांच कराने पर कोलानी काउंट 80 हजार पाया गया, है जो सामान्य से ज्यादा है। लालू का यूरिन अब रिम्स के निजी जांच घर में भेजा गया है।जांच के बाद रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर इलाज को लेकर आगे की रणनीति तय करेंगे। लालू का इलाज कर रहे मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि एंटीबायोटिक शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि लालू यादव की बीमारियों से लड़ने की क्षमता (इम्युनिटी) भी कम हुई है।

🕘नई दिल्ली :- दिल्ली विधानसभा का सत्र शुरू होते ही सिख दंगों पर चर्चा की मांग करते हुए मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा इस कदर बढ़ा कि नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता और जगदीश प्रधान को दिन भर के लिए सदन से बाहर कर दिया गया। इसके 15 मिनट के लिए विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि जिस तरह विधानसभा में राजीव गांधी मामले में प्रस्ताव बदला गया, वह सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला है। उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (AAP) कांग्रेस के साथ चुनावी गठजोड़ करना चाहती है, इसीलिए ऐसा किया गया।

🕘गुरदासपुर :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए भारत की शुरुआत का एक और वर्ष पंजाब की धरती से शुरू कर रहा हूं। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरूआत पंजाबी से शुरू की। उन्‍होंने 2022 तक नए भारत के निर्माण का संकल्‍प जताया। उन्‍होंने यहां भाजपा-अकाली दल की धन्‍यवाद रैली में पंजाब को वीरों और महान लोगों की धरती बताया। प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए पाकिस्‍तान प्रेम केे लिए नवजोत सिद्धू पर निशाना साधा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री किसान कर्ज माफी को लेकर एक बार फिर पंजाब की कांग्रेस सरकार पर हमला किया।

🕘हरियाणा :- सरकार ने स्टाफ नर्सों और बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य वर्करों (एमपीएचडब्ल्यू) को नए साल का बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने उनके वेतन में बड़ी बढ़ाेत्‍तरी की है। वित्त विभाग ने स्टाफ नर्स और एमपीएचडब्ल्यू के पे-ग्रेड में संशोधन को मंजूरी दे दी है। इससे उनकी तनख्वाह में करीब दस हजार रुपये तक का इजाफा होगा। वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने बृहस्पतिवार को एमपीएचडब्यू का वेतनमान संसोधित कर सातवें वेतन आयोग के लेवल-6 में 4200 ग्रेड पे की अधिसूचना जारी कर दी।

🕘महाराष्ट्र :- एक सीनियर मंत्री ने कहा कि सरकारी स्तर पर ‘संवादहीनता’ के कारण सचिन तेंदुलकर के पहले कोच रमाकांत आचरेकर की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि नहीं हो सकी। आवास मंत्री प्रकाश मेहता ने कहा कि आचरेकर को राजकीय सम्मान के साथ विदाई नहीं दिया जाना ‘दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण’ है। उन्होंने कहा, ‘यह किसी की गलती और संवादहीनता के कारण हुआ। सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर मैं माफी मांगता हूं। यह काफी दुखद है। मैं देखूंगा कि क्या हुआ था।’मुंबई भाजपा के पूर्व प्रमुख मेहता ने कहा कि वह इस मसले पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से बात करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे सुबह ही मंत्रालय से संदेश मिला कि मुझे अंतिम संस्कार में शामिल होना है ।’

🕘पिथौरागढ़ :- नगर के निकटवर्ती नैनी-सैनी क्षेत्र में ग्राम देवतपुरचौरा के तोक देवत में बिलौटी पहाड़ी से विशालकाय बोल्डर मकान पर आ गिरा। जिससे मकान क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना में दो ग्रामीण महिलाएं घायल हो गई। गांव की ओर बोल्डर गिरने की घटना से हड़कंप मच गया। जान बचाने को ग्रामीणों ने दौड़ लगा दी। गुरुवार दिन में करीब एक बजे देवत गांव के ग्रामीण घरों के आंगन में गुनगुनी धूप का आनंद ले रहे थे। तभी गांव से लगभग दो सौ मीटर ऊपर बिलोटी पहाड़ से एक विशाल बोल्डर गांव की तरफ लुढ़क गया। विशाल बोल्डर को गांव की तरफ आते देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। जो जिस हालत में था, उसने उसी हालत में जान बचाने को दौड़ लगा दी। इसी दौरान बोल्डर दिनेश सिंह पुत्र होशियार राम के मकान के पूर्वी हिस्से को तोड़ते हुए रमेश राम पुत्र लच्छी राम के मकान की जड़ पर आकर रुक गया।

🕘रांची :- मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पारा शिक्षकों की मांगों पर विचार करने के लिए शिक्षा मंत्री नीरा यादव की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय कमेटी गठित की है। इस कमेटी में विकास आयुक्त डीके तिवारी, योजना सह वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह तथा स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव एपी सिंह सदस्य के रूप में शामिल किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने अपनी मांगों को लेकर लगभग डेढ़ माह से पारा शिक्षकों के हड़ताल पर रहने तथा इससे बच्चों का पठन-पाठन बाधित होने को देखते हुए यह निर्णय लिया।

🕘रायपुर :- कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रामपुकार सिंह ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री कवासी लखमा सहित अन्य मंत्री मौजूद रहे।79 वर्षीय रामपुकार सिंह जशपुर जिले की पत्थलगांव विधानसभा सीट से आठवीं बार विधायक चुने गए हैं। वह इस विधानसभा में सबसे वरिष्ठ सदस्य हैं। छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद विधानसभा का पहला सत्र 4 जनवरी से शुरू हो रहा है। सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे। सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर राम पुकार सिंह शपथ दिलाएंगे। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन होगा। इस सत्र में कुल छह बैठकें होंगी।

🕘कटनी :- ऑटो रिक्शा और ट्रक में टक्कर हो गई जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। ये सभी ऑटो में सवार थे।मिली जानकारी के मुताबिक कटनी के रीठी थाना क्षेत्र में जमुनिया मोड़ पर ऑटो और ट्रक में जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटो में सवार 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 5 अन्य घायल हो गए। इनमें कुछ की हालत गंभीर है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।सड़क हादसे में अघन्या बाई (60), द्रोपदी (35) और रामसुजान चौधरी शामिल है। जबकि 5 घायलों में रामकृपाल , किशन लाल, लाला गुप्ता, हरिराम और सम्मत लाल शामिल है। ये सभी कटनी से खमरिया जा रहे थे।

अपना प्रदेश :

🕘बहराइच : उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के इंटेंसिव विकासखंड मिहिपुरवा में गठित स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन सर्राकला, पंचायत भवन में किया गया। आरम्भ में सखी प्रेरणा संकुल संघ, मटेहिकला की मासिक बैठक हुई। आयोजन सुरेंद्र कुमार गुप्त, उपायुक्त स्वतः रोजगार के निर्देशन में संपन्न हुआ।

🕘बहराइच :- जरवलरोड रेलवे स्टेशन के निकट एक युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी लाश देखने से ऐसा लगता है कि उनकी हत्या कर झाड़ियों में फेंकी गई हो सूचना पर पहुँची स्थानीय पुलिस छानबीन में जुटी है।ब्रहस्पतिवार दोपहर करीब 2 बजे जरवलरोड रेलवे स्टेशन के निकट प्लेटफार्म नंबर दो के उत्तर दिशा में झाड़ियों में एक लगभग 20 वर्षीय युवती की अर्ध नग्न अवस्था मे लाश रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगो ने देखी लाश मिलने की सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी गयी |

🕘बहराइच :- फखरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुंडासपारा में धार्मिक स्थल पर पूजा करने गए लोगों को विशेष समुदाय के लोगों ने मारने के लिए खदेड़ लिया ।जिसके विरोध मे हिंदू समुदाय के लोग लगभग दो घंटे तक धार्मिक स्थल फर प्रदर्शन करते रहे। घंटो तक फखरपुर पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जिसके बाद प्रदर्शन करते लोगों पर विशेष समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया । प्रदर्शन कर रहे लोगों ने भाग कर जान बचाई। हमले में भाजपा बूथ अध्यक्ष समेत तीन लोगों को चोटें आई। घटना के बाद एसओ कपिल देव चौधरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे ।

🕘इटावा :- पुलिस ने घर में घुसकर की तोड़फोड़ व पर्स से 10 हजार रुपए निकाले, पीड़ित महिला का आरोप पुराना शहर चौकी इंचार्ज सहित 2 प्राइवेट लोगो ने घर मे की तोड़फोड़, लड़ाई झगड़े के मामले में गिरफ्तारी करने पहुँची थी पुलिस, थाना कोतवाली के क्षेत्र के रंगरेजन टोला का मामला।

🕘मीरजापुर : -विकास खण्ड राजगढ़ क्षेत्र के ग्रामसभा नुनौटी (मौजा ताला ) स्थित प्राथमिक विद्यालय मे शिक्षा मित्र के पद पर तैनात ,कुसुम सिंह पत्नी अवधेश पटेल कुर्सी पर पैर फैलाकर सोते टीचर की फ़ोटो इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है । राजगढ़ विकाश खण्ड के छाता गाँव स्थित प्राथमिक विद्यालय में ऐसा ही मामला सामने आया है। जहाँ शिक्षा मित्र के पद पर तैनात कुसुम सिंह पटेल का किसी ने बच्चो को पढ़ाने के दौरान कुर्सी पर पैर फैलाकर सोते हुये का फोटो खीचकर वायरल कर दिया |

🕘वाराणसी :- सुबह बनारस वाराणसी ब्रेकिंग नसरुद्दीन शाह का बड़ा बयान भारत में उनको डर है इसको लेकर वाराणसी में हिंदू युवा शक्ति संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्भय सिंह ने दिया बड़ा बयान कि अगर भारत माता के जमीन पर उनको डर है तो कहीं ना कहीं सवाल यह भी उठता है शायद वो भारत को अपनी सौतेली मां मानते हैं और हिंदू युवा शक्ति के संगठन के राष्ट्रीय अध्यक् मीडिया से रूबरू होकर बताया कि हमने बाय एयर टिकट मुंबई से कराची की 56000 का टिकट बनवा कर नसरुद्दीन शाह को बाय पोस्ट वाराणसी से कोरियर कर दिया गया जिसका साछ आप तस्वीरों में देख सकते हैं और कहीं न कहीं एक बड़ा सवाल और उठता है कि शायद नसरुद्दीन शाह का शायद जिहादियों से काफी करीबी संबंध भी हो सकता है |

🕘वाराणसी :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गंगा पुत्र नाविकों का आक्रोश दिन पर दिन प्रशासन और शासन के खिलाफ बढ़ता जा रहा है।दरअसल गंगा में नावों के संचालन पर प्रशासन द्वारा रोक लगा दिए जाने के बाद से नाविकों के जीवनयापन पर प्रभाव पड़ रहा है। शासन ने नावों के संचालन पर तो रोक लगा दी है,लेकिन क्रूज अभी भी गंगा की लहरों पर अठखेलियां करते हुए टूरिस्टों को घुमा रहा है ।इसको लेकर काफी दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे नाविकों ने गुरुवार को क्रूज को चारों ओर से घेर दिया जिससे उसका संचालन न हो सके।

🕘कानपुर :- बर्रा पुलिस की शर्मनाक करतूत ,कार्रवाई की जगह बना रही समझौते का दबाव ,शोहदों से परेशान इंटर की छात्रा ने छोड़ी पढाई ,पीड़ित परिवार ने एसएसपी कार्यालय पहुंच लगायी गुहार |

🕘सीतापुर :- सड़क किनारे बरामद हुआ अज्ञात युवक का शव,युवक की हत्या कर फेका गया शव, युवक के गर्दन व चेहरे पर धार दार हथियार के निशान, युवक के चेहरे व गर्दन पर लगा मिला टेप,रस्सी से दोनों हाथ बाधं कर फेका गया युवक का शव ,संदना थाना क्षेत्र के तेरवा गांव का मामला |

🕘मीरजापुर :- उच्चाधिकारियों के द्वारा चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थानाध्यक्ष जीआरपी मिर्जापुर केदारनाथ मौर्य के नेतृत्व में उ0नि0 अंजनी कुमार सिंह उ0नि0 चन्द्र प्रकाश तिवारी उ0नि0 प्रवीन्द्र कुमार मय हमराही कां0 शैलेश यादव हे0कां0 अजय सिंह ,कां0 राजकुमार कुशवाहा कां0 जीशान अहमद के द्वारा रेलवे स्टेशन मिर्ज़ापुर पर चेकिंग की जा रही थी दौराने चेकिंग रेलवे स्टेशन मिर्ज़ापुर के बरौंधा कछार रेलवे पुल के पास बहद थाना जीआरपी मिर्जापुर पर दो शातिर किस्म के अपराधी जो चोरी करने के उद्देश्य से रेलवे स्टेशन मिर्ज़ापुर में आये थे जो शातिर किस्म के पेशेवर अपराधी है जो चलती ट्रेन में यात्रियों का सामान आदि चोरी करने व मोबाइल छीनने में माहिर हैं |

🕘हापुड़ :- उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड में दो मोबाइल चोरों की ट्रेन में लाइव पिटाई का वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है ये वीडियो मसूरी एक्सप्रेस ट्रेन का है। ये दोनों मोबाइल चोर अमरोहा के रहने वाले बताए जा रहे है। बताया जा रहे है। बताया जा रहा है। वीडियो में पिट रहे इन दोनों मोबाइल चोरों ने ट्रेन के अंदर एक यात्री का फोन चोरी कर लिया था। जिसके बाद यात्री को मोबाइल चोरी का शक हुआ । और उसके बाद ट्रेन की बोगी में सवार यात्रियों ने जब इन की कपड़े उतार चेकिंग की तो इनके पास से चोरी का मोबाइल बरामद हो गया। जिसके बाद बोगी में सवार यात्रियों ने इनकी जमकर पिटाई की और हापुड जीआरपी के हवाले कर दिया।

🕘 वाराणसी :-डीजीपी ओपी सिंह में आवारा पशुओं को लेकर दिया बड़ा बयान ,उत्तर प्रदेश में नही काटें जाएंगे आवारा पशु ,कानून के तहत हमने पुरी तरह की है तैयारी ,सभी थानाध्यक्षों से लेकर आलाधिकारियों को दिया है निर्देश |

🕘वाराणसी :- बुलंदशहर के आरोपी योगेश राज को किया गया है गिरफ्तार ,गाजीपुर के आरोपी को पुलिस जल्द कर लेगी गिरफ्तार कर जेल भेजेंगे ,उत्तर प्रदेश में अपराध में आई है कमी , लेकिन दहेज उत्पीड़न मामले में हुई बढ़ोतरी ,उत्तर प्रदेश के जिलों में बढ़ते अपराध को लेकर डीजीपी का बयान ,पुलिस के सामने जो भी चुनौतियां है उसे जल्द करेंगे दूर ,सभी आला अधिकारियों को दिया गया है दिशा निर्देश |

🕘वाराणसी :- मुख्यमंत्री कमलनाथ का हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला ,कमलनाथ के द्वारा सरकारी दफ्तरों में राष्ट्रीय गीत के रोक से आक्रोशित है हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता ,मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सरकारी दफ्तरों में वंदे मातरम गीत पर लगाया गया है रोक |

🕘चंदौली :- आमतौर पर लोग अस्पताल में इलाज करा कर स्वस्थ होने आते हैं अस्पताल में स्वच्छता का विशेष ध्यान भी रखा जाता है लेकिन अस्पताल में गंदगी और कूड़े का अंबार लगना शुरू हो जाए तो इसे आप क्या कहेंगे गंदगी भी ऐसी जो संक्रमण जनित बीमारियों को दावत दे। जी हां हम बात कर रहे हैं बायो मेडिकल वेस्टेज यानी मेडिकल कचरे की, जिसके निस्तारण के लिए सरकारी अस्पतालों द्वारा निजी कंपनियों को लाखों रुपए का टेंडर दिया जाता है ताकि मेडिकल कचरे को सही ढंग से ठिकाने लगाया जा सके लेकिन भ्रष्टाचार का आलम यह है कि अस्पताल प्रशासन द्वारा निजी कंपनियों को लाखों का टेंडर तो दे दिया गया लेकिन कचरे का निस्तारण महज कागजों पर ही सीमित रहा।

खबरो के लिए लॉग ऑन करें

Home