November 30, 2021

अब तक कि खबरें देश-विदेश की

Spread the love

देश-दुनिया

🕘वाशिंगटन :- हार्वर्ड और एमआइटी समेत अमेरिका के 65 विश्वविद्यालयों ने ट्रंप प्रशासन द्वारा इस साल अगस्त में घोषित नई छात्र वीजा नीति को कोर्ट में चुनौती दी है। उनका कहना है कि इससे अमेरिका की उच्च शिक्षा प्रणाली को झटका लगेगा। चीन, कनाडा और रूस के कारण पहले ही अमेरिका में पढ़ने आने वाले विदेशी छात्रों की संख्या घट रही है। विदेशी छात्रों के मामले में वर्ष 2000 में अमेरिका की हिस्सेदारी 23 फीसद थी, जो 2012 में घटकर 16 फीसद रह गई।

🕘अमेरिका :- सेना के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि सीरिया से सेना वापस बुलाने के आदेश पर दस्तखत कर दिए गए हैं। प्रवक्ता ने हालांकि इस बारे में और कोई जानकारी देने से इन्कार कर दिया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस आदेश का अमेरिका में ही काफी विरोध हो रहा है। तुर्की ने हालांकि इसका स्वागत किया है। अमेरिका के सहयोगी देश भी ट्रंप के इस निर्णय से सहमत नहीं हैं। उनका मानना है कि इससे आतंकी संगठन आइएस के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो जाएगी।तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय ने सोमवार को कहा, ‘राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की रविवार को फोन पर राष्ट्रपति ट्रंप से बात हुई।

🕘ढाका :- चुनाव आयोग ने बांग्लादेश की स्वतंत्रता का विरोध करने वाली कट्टरपंथी जमात-ए-इस्लामी पार्टी को चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है। देश की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की सहयोगी जमात का पंजीकरण दो महीने पहले रद कर दिया गया था। पिछले हफ्ते हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग से जमात के कुछ नेताओं को निर्दलीय चुनाव लड़ने की अनुमति देने पर विचार करने को कहा था।चुनाव आयोग के फैसले के बाद पार्टी 30 दिसंबर को होने वाले आम चुनाव में बीएनपी के चुनाव चिह्न पर अपने 25 उम्मीदवार मैदान में उतारेगी। 1971 में बांग्लादेश की आजादी की लड़ाई के दौरान पाकिस्तान के साथ मिलकर लोगों की हत्या करने के जुर्म में जमात के कई प्रमुख नेताओं को बीते पांच सालों में फांसी हुई है।

🕘अफगानिस्तान :- राजधानी काबुल में सोमवार को जबरदस्त बम धमाका हुआ है। ये धमाका शाम 4.20 बजे एक मंत्रालय की इमारत के पास हुआ है। टोलो न्यूज के मुताबिक, काबुल के पुलिस जिला 16 में ये घटना घटी है। हालांकि, इस धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एक पुलिस प्रवक्ता ने धमाके की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

🕘बीजिंग :- भारत और चीन के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत युन्नान प्रांत में खोले गए चीन के पहले योग कॉलेज की देशभर में 50 शाखाएं खोली जाएंगी। वर्ष 2015 में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा के बाद कुनमिंग स्थित युन्नान मिंजु यूनिवर्सिटी में भारत-चीन योग कॉलेज खोला गया था।चीन में भारत की इस प्राचीन विरासत की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इस कॉलेज की और शाखाएं खोलने का निर्णय लिया गया है। इसी सिलसिले में शनिवार को लिजियांग शहर स्थित युन्नान यूनिवर्सिटी में इस कॉलेज की पहली शाखा खोली गई।

अपना भारत :

🕘नई दिल्ली :- ठंड और कोहरे के साथ दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण भी खतरनाक हो चुका है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर में शनिवार से भी ज्यादा प्रदूषण दर्ज किया गया। सोमवार को भी हालात बदतर हैं। वैज्ञानिकों ने कहा, हालात आने वाले दिनों में और भी गंभीर हो सकते हैं। इस बाबत केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने दिल्ली-एनसीआर में हो रहे निर्माण कार्यों पर 26 दिसंबर तक रोक लगा दी है। इसके तहत 26 दिसंबर तक दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण फैलाने वाली तमाम गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी।

🕘नई दिल्ली :- पंजाब और हरियाणा के पूर्व जज जस्टिस ज़ोरा सिंह ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) की सदस्यता ग्रहण कर ली। AAP मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने निवास पर जस्टिस ज़ोरा सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई। यहां पर बता दें कि तत्कालीन बादल सरकार ने जोरा सिंह के नेतृत्व में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामलों की जांच के लिए आयोग का गठन किया था।

🕘पटना :- जदयू विधायक श्याम बहादुर सिंह के इस्तीफा देने के बाद बिहार जदयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने साफ कहा है कि इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी जो समस्या है उसको देखा जाएगा और उसका हल निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी संभव होगा और लोगों के हित में होगा पार्टी उसका हल करने की पूरी कोशिश करेगी।जदयू अध्यक्ष ने कहा कि बड़े-बड़े अपराध करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई हुई है और हजारों की संख्या में गिरफ्तारी भी हुई है, ऐसे में यह कहना कि सरकार लाचार है, सही नहीं है। कानून सब के लिए बराबर है और हम किसी में फर्क नहीं करते हैं, ये ही हमारी पॉलिसी है।

🕘सिवान :- बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को विधायक श्‍याम बहादुर सिंह ने झटका दिया है। उन्‍होंने पचरुखी चीनी मिल प्रकरण पर विरोध जताते हुए भावुक होकर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। विदित हो कि सिवान के बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक श्याम बहादुर सिंह को उनकी रंगीन मिजाजी के लिए भी जाना जाता है। आए दिन डांसरों के साथ उनके ठुमकाें के वीडियो वायरल होते रहे हैं।

🕘अमृतसर :- पाकिस्तान धुंध के बीच भारत में घुसपैठ कराने व हेरोइन तस्करी की फिराक में है। खुफिया सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने 15 के करीब घुसपैठियों को सीमा पार करवाने और 250 किलो हेरोइन भारत भेजने की तैयारी कर रखी है, लेकिन बीएसएफ उनके हर मंसूबे का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सीमा पर डटी है।इस साल धुंध देर से पड़ने के कारण अब तक आइएसआइ अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो पाई है। बीते दो-तीन दिनों से धुंध बढ़ गई है। इस मौसम में पाक तस्कर भारत में हेरोइन व हथियार भेजने के लिए तैयार बैठे हैं। गत दिवस तरनतारन के अमरकोट सेक्टर में बीएसएफ की ओर से बरामद की गई 17 किलो हेरोइन इसका ताजा उदाहरण है। यही नहीं, खुफिया एजेंसी के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि इस साल 250 किलो से ज्यादा हेरोइन व बड़ी संख्या में हथियार भारत में पहुंचाने के लिए सीमा पर बसे पाकिस्तान के गावों में पहुंच चुके हैं।

🕘हरियाणा :- धुंध ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। हादसे लगातार बढ़ने लगे हैं। सोमवार सुबह घनी धुंध के कारण बादली बाईपास पर लगभग 30 वाहन आपस में भिड़ गए। हादसा इतना जबरदस्त था कि बीच में चल रही क्रूजर गाड़ी पूरी तरह पिचक गई। हादसे में क्रूजर सवार सात महिलाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को नजदीकी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो लाख, गंभीर घायलों को एक लाख व अन्य घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

🕘झारखंड :- रामगढ़ में भुरकुंडा ओपी अंतर्गत एयरटेल टावर पास स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में चोरों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया। यहां चोरों ने ताला तोड़ पांच लाख रुपये से अधिक की चोरी कर ली है। घटना रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे की है। घटना को अंजाम देने वाले चोर बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं, रात करीब 1.25 बजे चोरों ने बैंक ऑफ बड़ौदा का मेन गेट का दो ताला और एक सेंटर लॉक तोड़ बैंक के अंदर घुसे। अंदर करीब दो बजे स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ वहां 5 और 10 के सिक्के से भरे बोरे ले उड़े। चोरों ने कैश स्ट्रांग रूम का भी ताला तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन वे विफल रहे। बताया जाता है कि चोर कैश स्ट्रांग रूम का ताला तोड़ लेते तो लाखों रुपये की कैश भी चोरी कर लेते। लेकिन कैश बच गए। इधर, सोमवार सुबह घटना की सूचना मिलते ही भुरकुंडा पुलिस बैंक पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है।

🕘जम्मू काश्मीर :- श्रीनगर से जम्मू आ रही भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों से भरी बस जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर स्थित जिला रामबन में खूनी नाले के नजदीक गहरी खाई में जा गिरी। इसमें एक जवान की मौत जबकि 35 आईटीबीपी जवान घायल हो गए। इनमें ग्यारह जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है जिन्हें बेहतर इलाज के लिए जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में लाया गया है। जबकि अन्यों का रामबन जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

🕘उतराखंड :- जिले के काशीपुर में महुआखेड़ागंज स्थित फ्लैक्सी टफ फैक्ट्री में गैस रिसाव से 16 श्रमिकों की हालत बिगड़ गई। इससे फैक्ट्री के अफसरों व कर्मचारियों के होश उड़ गए। आनन फानन कर्मचारियों ने श्रमिकों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सक श्रमिकों को ऑक्सीजन लगाकर इलाज में जुट में गए। फैक्ट्री में कौन सी गैस का रिसाव हुआ। अफसर स्पष्ट बताने को तैयार नहीं है।फ्लैक्सी टफ में प्रालीप्रोपीन के बैग व त्रिपाल बनते हैं। सोमवार दोपहर करीब एक बजे फैक्ट्री में रखे स्क्रैप के पास यार्ड में क्लोरीन गैस से भरा पांच किलोग्राम का सिलेडर लिकेज हो गया। इससे पास में काम कर रहे श्रमिक एक के बाद एक यानि 16 श्रमिकों की हालत बिगड़ गई। खांसी के साथ सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसे देख फैक्ट्री के अफसरों व कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई।

🕘 हिमाचल प्रदेश :- भाजपा सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इसके जश्न के लिए 27 दिसंबर को धर्मशाला में रैली हो रही है। रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। हिमाचल कांग्रेस इसी दिन सरकार के खिलाफ चार्जशीट सौंपने जा रही है। चार्जशीट राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंपी जाएगी। इस दिन कांग्रेस सरकार का निकम्मा दिवस भी मनाएगी।चार्जशीट को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं के पास तथ्य हैं तो वे उनके पास आएं। ऐसे चार्जशीट का खेल न खेले कांग्रेस। उधर, कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। ऐसे में आम आदमी स्वयं को ठगा महसूस कर रहा है।

अपना प्रदेश :

🕘चंदौली :- 27 प्रतिशत पिछड़ा आरक्षण की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर क्रमिक अनशन ,सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आह्वाहन पर अनशन शुरू , पूरे प्रदेश सहित चन्दौली में भी सुभासपा कार्यकर्ताओ ने किया क्रमिक अनशन, पिछड़ा वर्ग आरक्षण को तीन भाँगो में बांटने की मांग को लेकर अनशन , मांग पूरी न होने तक मुख्यालय पर जारी रहेगा क्रमिक अनशन |

🕘वाऱाणसी :- नक्खीघाट मे गुब्बारे वाले सिलिन्डर विस्फोट का मामला।घटना मे गंम्भीर रूप से घायल 26 वर्षीय अमरजीत की इलाज के दौरान मौत।बीएचयू ट्रामा सेंटर मे चल रहा था इलाज।

🕘 बहराइच :- 13 कुन्तल के करीब कालीमिर्च बरामद,कस्बे में की गई गयी छापेमारी ,7 लाख रुपए की कीमत की कालीमिर्च,1 इवोन वाहन बरामद ,अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी ,बहराइच जिले के रूपईडीहा थाना प्रभारी निरीक्षक मधुप नाथ मिश्र ने आज कस्बे से लगभग 13 कुन्तल विदेशी प्रतिबंधित कालीमिर्च,1इवोन वाहन बरामद किया है,कालीमिर्च की कीमत लगभग 7 लाख रुपये आँकी जा रही है। साथ ही काली मिर्च तस्कर मतीन को गिरप्तार कर लिया गया है ।

🕘सोनभद्र :- उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्र देव सिंह का एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम 25 दिसम्बर को। प्रातः 10ः30 पर आगमन लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस सोनभद्र। प्रातः 11 बजे सोन कप क्रिकेट प्रतियोगिता मैच का उद्घाटन हाईडिल मैदान सोनभद्र में करेंगे। दोपहर 1ः00 बजे नगवां ब्लाक के ग्राम सियरिया में आयोजित समरसता सतभाव सहभोज वनवासी सम्मेलन व कंम्बल वितरण तथा शासकिय योजनाओं के लाभार्थीयों को प्रमाण वितरण में भाग लेंगे।दोपहर 3ः00 बजे जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल के आवास पर जायेंगें।सांय 4ः00 भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष ई. रमेश पटेल के आवास पर जायेंगे ।सांय 5ः00 बजे सोनभद्र से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

🕘लखनऊ :- यूपी सरकार की आज हुई कैबिनेट बैठक के निर्णय ,कर्तव्य पालन के दौरान गंभीर दुर्घटना के फलस्वरूप किसी पुलिस कार्मिक के अधिक समय तक कोमा में चले जाने पर असाधारण पेंशन स्वीकृत किए जाने हेतु उत्तर प्रदेश पुलिस असाधारण पेंशन नियमावली 2015 में संशोधन किए जाने का प्रस्ताव कैबिनेट से हुआ पास ,टाटा consertency लिमिटेड ने 2300 करोड़ का it पार्क लगाने का mou साइन किया था , नोएडा में ये सेक्टर 157 में लगेगा पार्क , इसमें 30000 नौकरी इससे बनेगी 74.76 एकड़ जमीन पर होगा निर्माण …. 687.83 करोड़ की लागत से बनेगा पार्क , पूर्वांचल विकास बोर्ड , बुलदेलखण्ड विकास बोर्ड ( 7 जिले ) के गठन का प्रस्ताव हुआ पास |

🕘आजमगढ़ :- आज 24 दिसंबर से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी आजमगढ़ जिला इकाई द्वारा प्रदेश अध्यक्ष,महिला युवा मंच शशिकला राजभर, उर्मिला राजभर ,किस्मती राजभर के नेतृत्व में 30 दिसंबर तक प्रदेश व देश की सरकारों द्वारा बनाई गई सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू कराने अर्थात पिछड़ा वर्ग आरक्षण का विभाजन तीन भागों 1-पिछड़ा वर्ग 2-अति पिछड़ा वर्ग 3-सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग में आरक्षण लागू करने हेतु क्रमिक अनशन कलेक्ट्रेट स्थित अंबेडकर पार्क के प्रांगण में आरक्षण लागू होने तक किया जा रहा है । कार्यक्रम में प्रह्लाद राजभर, डॉ एल बी राजभर मंडल उपाध्यक्ष,मंडल प्रभारी जयनाथ सिंह आजमगढ़, वकील चौरसिया के साथ साथ कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

🕘वाराणसी :- विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह पहुचें ,प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर करेंगे बैठक , प्रवासी भारतीय सम्मलेन के लिए ट्रेड फैसिलिटी सेंटर कर कर सकते है निरीक्षण , प्रावसी भारतीय सम्मेलन के लिए विदेश मंत्रालय की टीम भी मौजूद |

🕘चंदौली :- ग्रामीणों ने किया विरोध, रिंग रोड को लेकर ग्रामीण हुये मुखर, कम मुवावजे को लेकर कर रहे विरोध,मवई गांव के समीप कर विरोध, सूचना के बाद भारी पुलिस फोर्स तैनात, मुग़लसराय कोतवाली क्षेत्र के महादेवपुर,नई बस्ती, मवई,सुलतानीपुर गाँव का मामला।

🕘 बड़ागॉव :- थानाक्षेत्र के रायपुर गांव में स्थित एक जनरल स्टोर की दुकान में रहस्यमय परिस्थितियों में आग लग जाने के कारण लगभग पचास हजार रूपये मुल्य के सामान जलकर नष्ट हो गये । दुकानदार ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दिया है पुलिस मामले की जांच कर रही है ,जानकारी के अनुसार उपरोक्त गांव के निवासी चंद्रेश पटेल के जनरल स्टोर की दुकान में बीती मध्य रात्री अचानक आग लग गई जबतक दुकानदार और आसपास के लोग जगते और आग बुझाते तबतक दुकान के अंदर रखे बैंक के जरूरी कागजात सहित सौंदर्य प्रसाधन के सामान एवं बिस्कुट नमकीन आदि जलकर राख हो गये ।

🕘 फर्रूखाबाद :- डीएसओ कार्यालय मे बैठ कर शराव पीते बीडियो हुआ बायरल ,डीएसओ राजेश कुमार अपने सह कर्मी पूर्ति निरिक्षको के साथ बैठ कर पी रहे शराब ,डीएसओ ने सभी मर्यादाय लांघ कर कार्यालय मे मनाई शराब पार्टी ,भाजपा की योगी सरकार को दी डीएसओ ने खुली चिनौती ,डीएसओ कार्यालय फतेहगढ का मामला |

🕘आगरा :- संजलि हत्याकांड का खुलासा न होने पर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मामले की जांच के लिए अपनी टीम के साथ मलपुरा के लालऊ गांव पहुंचे अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रामशंकर कठेरिया को विरोध का सामना करना पड़ा। संजलि की मां अनीता ने मुआवजे का प्रस्ताव ठुकराते हुए हत्यारों को फांसी पर चढ़ाने की मांग की है। हत्यारों की गिरफ्तारी न होने तक अनशन शुरू कर दिया। हत्याकांड का खुलासा न होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुर्दाबाद के नारे लगाए।

🕘अमेठी :- संसदीय क्षेत्र पहुंचीं केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को नए साल से पहले सलोन विधानसभा क्षेत्र की जनता को कई तोहफे दिए। उन्होंने सलोन क्षेत्र में आलू से चिप्स बनाने और कागज बनाने की फैक्टरी खोलने का एलान किया। साथ ही कुम्हारों को इलेक्ट्रॉनिक चाक और लाभार्थियों को मधुमक्खी पालने के लिए प्रमाणपत्र दिए।घरों में किचन गार्डन बनाने के लिए लोगों को सब्जी किट बांटी। उन्होंने कहा कि अमेठी संसदीय क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। यहां की जनता को प्रदेश और केंद्र की सरकारी योजनाओं से लाभान्वित कराया जा रहा है।

🕘अंबेडकरनगर :- शराब के ठेके के पास अंडे की दुकान पर हो रही मारपीट के दौरान हमलावरों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। एक हमलावर ने डंडे से सिपाही के दाहिने हाथ पर वार किया जिसमें उसका हाथ टूट गया। घायल सिपाही को बसखारी सीएचसी में भर्ती कराया गया है। वह ठेके के पास अंडे की दुकान पर पूछताछ कर रहे थे तभी कुछ लोगों ने ठेला मालिक पर हमला बोल दिया। इस पर जब पुलिस ने बल प्रयोग किया, तो हमलावर भाग खड़े हुए। दरअसल, शराब के ठेके पर मारपीट की सूचना पर डायल 100 टीम वहां पहुंची थी।

🕘आगरा :- यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा में नकल कराने के लिए सॉल्वर गैंग ने बड़ा जाल बिछाया था। मथुरा के एमएनटी इंटर कॉलेज के सचल दल ने एक अभ्यर्थी को पकड़ा तो बड़ा खुलासा हो गया। दो छात्रों को पहले ही गिरफ्तार किया गया था, जबकि चार को सोमवार को पकड़ लिया गया। सॉल्वर गैंग ने नकल कराने के लिए जो तरीका अपनाया, उसे देख पुलिस भी हैरान रह गई। 26 छात्रों को नकल कराने के लिए उनकी बनियान में डिवाइस फिट की गई थी। कान में मक्खी के आकार का ब्लूटूथ फिट किया गया था। पुलिस ने चार सॉल्वर को गिरफ्तार करके इसका खुलासा किया है।

🕘आजमगढ़ :- नहर पुलिया के पास एक व्यक्ति की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। सोमवार सुबह शौच के लिए निकले लोगों ने क्षत-विक्षत हालत में लाश को देखा। लाश के गले व पेट में धारदार हथियार से प्रहार किया गया था।लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। घटनास्थल को लेकर पवई व फूलपुर पुलिस सीमा विवाद में घंटों उलझी रही। बाद में पवई पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।पवई थाना के बसही गांव के ग्रामीण सोमवार की सुबह शौच के लिए खेत की तरफ जा रहे थे तो नहर पुलिया के पास एक व्यक्ति का क्षत विक्षत शव पड़ा देखा। 100 नंबर पर सूचना देने के बाद पवई व फूलपुर पुलिस मौके पर पहुंच गईं। घंटे भर के सीमा विवाद के बाद पवई पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

खबरो के लिए लॉग ऑन करें

Home