May 25, 2022

अब तक उत्तर की प्रदेश की अहम खबरे –

Spread the love

*नजदीकियों का असर- शिवपाल यादव के दामाद अजय यादव आईएएस दोबारा प्रतिनियुक्ति पर तमिलनाडु से उत्तर प्रदेश आएंगे….*

 

विशेष सचिव प्रांजल यादव ,आईएएस को भी अच्छा विभाग मिलने की संभावना….

 

 

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कल कार्यक्रम, गोरखपुर दौरे पर हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, कल सुबह 8 बजे जनता दर्शन कार्यक्रम होगा, गोरक्षपीठ में फरियादियों से मिल सकते CM, 10 बजे आरोग्य मेले का शुभारंभ करेंगे CM, पीएचसी जंगल कौड़िया में मेले का शुभारंभ, 11 बजे कन्या पूजन करेंगे मुख्यमंत्री योगी, मंदिर के नया भोजनालय में करेंगे कन्या पूजन, 12 बजे राम जन्मोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, मंदिर के नवनिर्मित ओपन थिएटर में कार्यक्रम।

 

➡️लखनऊ- 8वें कॉमन पार्लियामेंट्री एसोसिएशन इंडिया रीजन की बैठक, 11 और 12 अप्रैल को गुवाहाटी में कॉन्फ्रेंस का आयोजन, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना कॉन्फ्रेंस में होंगे शामिल, कॉन्फ्रेंस में शामिल होने गुवाहाटी जाएंगे स्पीकर महाना, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कॉन्फ्रेंस का करेंगे उद्घाटन, कॉन्फ्रेंस में देश भर की विधानसभाओं के अध्यक्ष भाग लेंगे।

 

➡️लखनऊ- शिवपाल यादव ने ट्विटर पर कवर पेज बदला, शिवपाल ने ट्विटर पर अपना कवर पेज बदला, कवर पेज पर बड़े सियासी बदलाव के संकेत दिए, शिवपाल ने कवर पेज पर लिखा- ‘हैं तैयार हम’, प्रसपा अध्यक्ष हैं शिवपाल सिंह यादव।

 

➡️सोनभद्र- डीएम के निंलबन के बाद विभाग में कार्रवाई, अवैध खनन मामले पर विभाग में कार्रवाई, खान अधिकारी और 3 निरीक्षक हटाए गए, खनन अधिकारी जनार्दन द्विवेदी को हटाया गया, खनन निरीक्षक विकास सिंह परमार, वीरेंद्र सिंह हटे, खनन निरीक्षक सुखेंद्र सिंह को भी हटाया गया, खनन अधिकारी और 3 निरीक्षकों पर कार्रवाई, तीनों को लखनऊ मुख्यालय से किया गया अटैच, आशीष कुमार बने सोनभद्र के नए खान अधिकारी।

 

➡️बलिया- पेपर लीक मामले पर BSP विधायक उमाशंकर सिंह का बयान, पत्रकारों की गिरफ्तारी पर बोले BSP विधायक उमाशंकर सिंह, नकल माफियाओं ने बलिया को बदनाम किया -उमाशंकर सिंह, मामले में निर्दोष पत्रकारों को मिले न्याय-उमाशंकर सिंह, सीएम से दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग करूंगा-उमाशंकर।

 

➡️वाराणसी- वाराणसी में 2 बिल्डरों पर मुकदमा दर्ज,अपार्टमेंट में आग लगने को लेकर हुआ FIR,आर.सी जैन और प्रभात ढंढानिया पर FIR,दोनों बिडल्डरों पर सिगरा थाने में FIR,लापरवाही बरतने पर दर्ज हुआ मुकदमा,अपार्टमेंट मालिक ने दर्ज कराया मुकदमा।

 

➡️बुलंदशहर- महिला के साथ गैंगरेप की वारदात,तमंचे के बल पर महिला से गैंगरेप,विरोध करने पर जानलेवा हमले किया,पति, परिजनों पर जानलेवा हमला,गंभीर जिला अस्पताल में भर्ती कराया,6 लोगों के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज,जहांगीराबाद थाना क्षेत्र का मामला।

 

➡️मुजफ्फरनगर- चेकिंग में पुलिस-बाइक सवार बदमाशों में मुठभेड़, मुठभेड़ में 15 हजार का इनामी वसीम हुआ घायल, घायल बदमाश का 1 साथी फरार, कॉम्बिंग जारी, बदमाश से 1 बाइक, 1 तमंचा, 3 कारतूस बरामद, भेड़ लूट में वांछित था घायल बदमाश वसीम, मीरापुर की संभलहेड़ा नहर पटरी पर हुई मुठभेड़।

 

➡️बांदा- संदिग्ध परिस्थितियों में लगी भीषण आग, भीषण आग में मवेशी की जलने से मौत, आग बुझाने के चक्कर में पिता-पुत्र झुलसे, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू, आग की सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार, नगर कोतवाली के मवई गांव का मामला।

 

➡️बाराबंकी- रेलवे के काम को लेकर मांगी गई रंगदारी, ठेकेदारों ने इंजीनियरों से मांगी रंगदारी, आरोपी विक्रम सिंह और सुरेंद्र कालिया गिरफ्तार, रंगदारी मांगने के आरोप में दोनों गिरफ्तार, आरोपियों के पास से मोबाइल,कार बरामद, थाना रामसनेहीघाट की पुलिस टीम ने की कार्रवाई।

 

➡️कानपुर देहात- महिला ने युवक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, खेत पर काम के लिए जाते समय की छेड़छाड़, विरोध पर युवक ने महिला की देवरानी को पीटा, मामले में पीड़ित महिला ने थाने में दी तहरीर, सट्टी थाना क्षेत्र के सट्टी गांव का मामला।

 

➡️कन्नौज- मंत्री असीम अरुण और सांसद सुब्रत पाठक ने किया निरीक्षण, मंत्री और सांसद ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण कर जांची स्वास्थ्य व्यवस्थाएं, निरीक्षण में फूडबैंक में मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता परखी।

 

➡️उन्नाव- सर्राफा की दुकान से करीब 5 लाख की टप्पेबाजी,दो शातरों ने दुकान से पार किए लाखों के जेवर,शातिरों ने 50 ग्राम सोने के जेवरात किया पार,पूरी घटना का वीडियो सीसीटीवी में हुई कैद,मौरावां थाना क्षेत्र के पुरानी बाज़ार का मामला।

 

➡️अम्बेडकरनगर- पैसों के लेनदेन में 2 पक्षों में जमकर मारपीट, एक पक्ष को दूसरे पक्ष ने जमकर पीटा, मारपीट में दो लोगों को आई गंभीर चोट, भूमाफिया पर मारपीट करने का आरोप, अकबरपुर के शहजादपुर बाईपास की घटना।

 

➡️मिर्ज़ापुर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, MLC चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक विजय होगी-केशव, गोरखपुर घटना की जांच जारी है-केशव प्रसाद मौर्य, अखिलेश का बयान तुष्टिकरण की पराकाष्ठा है-केशव।

 

➡️ग्रेटर नोएडा- मानसिक तनाव के चलते युवती नहर में कूदी, युवती ने नहर में कूदकर आत्महत्या की कोशिश की, स्थानीय युवकों ने समय रहते युवती को बचाया, दनकौर थाना क्षेत्र के खेलरी नहर का मामला।

 

➡️सोनभद्र- श्रद्धालुओं से भरी ऑटो अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में आधा दर्जन श्रद्धालु हुए घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, जुगैल थाना के कुड़ारी स्थित धाम का मामला।

 

➡️बिजनौर- कंरट की चपेट में आने से मजदूर की मौत, मस्जिद में काम करने के दौरान लगा करंट, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, किरतपुर थाना की मस्जिद का मामला।

 

➡️अलीगढ़- रास्ते के विवाद में बुजुर्ग किसान की हुई मौत, नायब तहसीलदार पर बुजुर्ग को धक्का देने का आरोप, बुजुर्ग किसान के मौत से गांव में तनाव का माहौल, दादों थाने के नगला लाले गांव का मामला।

 

➡️जालौन- जालौन में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, घायल को ले जा रही 108 एंबुलेंस खऱाब, एंबुलेंस में तड़पता रहा घायल मरीज, सड़क हादसे में घायल हुआ था युवक, कालपी के चौरासी गुंबद के पास की घटना।

 

➡️संतकबीरनगर- 2 युवकों के शव मिलने से सनसनी, संदिग्ध परिस्थिति में मिले दोनों शव, रेलवे ट्रैक पर मिले दो युवक के शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे, शहर कोतवाली के बयारा गांव की घटना।

 

➡️हाथरस- बच्चों के विवाद में युवक पर डाला ज्वलनशील पदार्थ,युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती,मां-बेटे पर ज्वलनशील पदार्थ डालने का आरोप,सादाबाद थाना क्षेत्र के नगला मोहन का मामला।

 

➡️फतेहपुर- ट्रैक्टर से निकली चिंगारी से लगी भीषण आग, 4 गांवों की करीब 250 बीघा फसल जलकर राख, कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने पाया काबू, ललौली थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव का मामला।

 

➡️बुलन्दशहर- चौराहे पर एक व्यक्ति ने आत्मदाह की कोशिश की,व्यक्ति ने केरोसि छिड़क कर खुद में आग लगाई,झुलसे युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया,बुलंदशहर सिटी कोतवाली क्षेत्र का मामला।

 

➡️कानपुर देहात- आग से दुकान का सामान जलकर हुआ राख,कूड़े के ढेर में लगे आग से फैली भीषण आग,फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू,कानपुर देहात के भोगनीपुर बाजार का मामला।

 

➡️कौशाम्बी- नाबालिग लड़की का शव मिलने से सनसनी,फांसी के फंदे से लटकता मिला लड़की का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज,कौशाम्बी के कंबोडिया मंदिर के पास मिला शव।

 

➡️लखीमपुर- तीन दिन से लापता युवक का मिला शव, बिझौली नहर के पास मिला युवक का शव, पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप।

 

➡️दिल्ली- मुंबई में ओमिक्रॉन के वेरियंट XE का दूसरा केस सामने आया, सांताक्रूज में 67 वर्षीय व्यक्ति XE वैरिएंट से सक्रमित मिला, 11 मार्च को काम के सिलसिले में गुजरात के बड़ोदरा गया था, संक्रमित शख्स ने कोरोना के टीके की दोनों डोज लगवाया है, संक्रमित में कोरोना के कोई लक्षण नहीं,उसकी हालत स्थिर है, गुजरात में भी ओमिक्रॉन के XE वेरियंट का एक केस सामने आ चुका है, पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने XE का केस मानने से इनकार किया है।

 

➡️दिल्ली- 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री संग्रहालय का किया जाएगा उद्घाटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन, पूर्व प्रधानमंत्रियों की दुर्लभ तस्वीरें होंगी संग्रहीत, भाषण, वीडियो क्लिप, समाचार पत्रों का संकलन, साक्षात्कार और मूल लेखन प्रदर्शित किए जाएंगे।

 

➡️दिल्ली- 72 साल बाद आज दिल्ली सबसे गर्म रही, आज अधिकतम तापमान 43.9 ℃ दर्ज हुआ, गुरुग्राम में आज अधिकतम तापमान 44.5℃, लोधी रोड पर अधिकतम तापमान 42.8℃, पालम में आज अधिकतम तापमान 42.7℃ दर्ज हुआ।

 

➡️इस्लामाबाद-पाकिस्तान की सियासत से जुड़ी खबर,पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर,स्पीकर असद कैसर का वोटिंग कराने से इंकार,पाकिस्तान नेशनल असेंबली स्पीकर ने कहा,इमरान के खिलाफ वोटिंग नहीं करवाऊंगा-स्पीकर,इमरान को धोखा नहीं दे सकता- स्पीकर,इमरान से मेरे 30 साल पुराने रिश्ते-स्पीकर,मैं किसी भी सजा के लिए तैयार- स्पीकर,इमरान से इस्तीफे से पहले 3 शर्तें रखीं-सूत्र,’पहली शर्त- इस्तीफे के बाद गिरफ्तारी न हो’,’दूसरी शर्त- NAB के तहत मुकदमे न दर्ज हों’,’तीसरी शर्त-शाहबाज की जगह कोई और PM बने’।