May 28, 2022

अबूधाबी ड्रोन हमला: 2 मृतक भारतीयों की पहचान की कोशिश जारी, UAE प्रशासन के संपर्क में भारतीय अधिकारी-

Spread the love

अबूधाबी ड्रोन हमला: 2 मृतक भारतीयों की पहचान की कोशिश जारी, UAE प्रशासन के संपर्क में भारतीय अधिकारी

 

अबू धाबी (यूएई): अबू धाबी के मुसाफ्फा में ड्रोन हमले (Drone Attack) के बाद ऑयल टैंकर्स में हुए विस्फोट में 2 भारतीय नागरिकों समेत 3 लोगों की मौत हो गई. यूएई में भारतीय राजदूत (Indian Envoy) संजय सुधीर ने इसकी पुष्टि की है. हूती विद्रोहियों ने इस ड्रोन अटैक की जिम्मेदारी ली है. इस हमले में 2 भारतीय (Indians) और 1 पाकिस्तानी नागरिक की जान चली गई जबकि 6 लोग घायल हो गए.

 

 

संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि, विस्फोट की इस घटना में 2 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है और उनकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता है कि उन लोगों की पहचान की जाए ताकि पीड़ित परिवारों तक पहुंचा जा सके और उनकी मदद की जा सके.

 

इस घटना के बाद उन्होंने यूएई में रहने वाले भारतीय समुदाय को भरोसा दिलाते हुए कहा कि, यह एक सुरक्षित और शांतिपूर्ण जगह है इसलिए आप शांति बनाए रखें. उन्होंने उन भारतीय परिवारों से भी शांति बनाए रखने की अपील है कि जिनके परिजन व रिश्तेदार यूएई में रह रहे हैं.

 

 

 

 

 

भारतीय राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि, “ऑयल स्टोरेज कंटेनर्स में यह धमाका मुसाफ्फा स्थित अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी में हुआ जो कि राजधानी अबू धाबी से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 2 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई. हम इन दोनों व्यक्तियों की पहचान से संबंधित जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं.”

 

 

हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के बाद अब यूएई पर हमला करना शुरू कर दिया है. अबू धाबी पुलिस के अनुसार, इस ड्रोन हमले में 3 तेल के टैंकर में धमाका हुआ और फिर आग लग गई. ये सभी टैंकर्स एयरपोर्ट के विस्तार से जुड़े निर्माण कार्य में लगे हुए थे. उधर हूती मिलिट्री के प्रवक्ता याह्या सारी ने कहा कि, यूएई के खिलाफ स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन को लेकर अंजाम दिया गया और येमेनी विद्रोही ग्रुप इस बारे में विस्तार से खुलासा करेगा.