July 17, 2024

अफसरों के साथ सीडीओ ने किया विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक-

Spread the love

*लंबित आवेदनों को शीघ्र किया जाए निस्तारित-सीडीओ*

 

*अफसरों के साथ सीडीओ ने किया विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक*

 

कौशाम्बी। कलक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में मंगलवार को सीडीओ ने अफसरों के साथ विकास कार्यक्रमों की प्रगति समीक्षा बैठक किया। इस दौरान जहां उन्होंने प्रगति की समीक्षा किया वहीं अफसरों को साफ निर्देशित किया कि लंबित आवेदनों के निस्तारण में हीलाहवाली न बरती जाए।

सीडीओ ने झटपट पोर्टल एवं निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने निराश्रित गोवंशों की समीक्षा के दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को सहभागिता योजना के तहत गोवंशांे के सुपुर्दगी में प्रगति लाने के निर्देश दियें। उन्होंने आयुष्मान भारत येाजना के तहत बनाये जा रहें गोल्डेन कार्ड में तेजी से प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दियें। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं ग्रामीण की समीक्षा के दौरान कहा कि आवास योजना से लाभान्वित लोगों के यहॉ शौचालय है या नहींए इसकी खण्ड विकास अधिकारियों के माध्यम से सत्यापन कराया जाय। मुख्य विकास अधिकारी ने उपायुक्त मनरेगा को अमृत सरोवरों का निर्माण कार्य उत्कृष्ट एवं तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दियें। उन्होंने खाद्य सुरक्षा योजना की समीक्षा के दौरान जिलापूर्ति अधिकारी से स्वयं सहायता समूहों को आवंटित दुकानों के संचालन की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने वृद्धा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन एवं कन्या सुमंगला योजना के तहत लम्बित सभी आवेदनों को आवश्यक कार्यवाही करते हए निस्तारित करने के निर्देश दिये । उपायुक्त उद्योग के बैठक में अनुपस्थित रहने पर स्प्ष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दियें।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, दवाओं की उपलब्धता, एम्बुलेन्स की स्थिति, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, ओ.डी.ओ.पी एवं मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना सहित आदि योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी विजय कुमार एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुष्पेन्द्र कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे। FTR