अपने देश की अब तक की खबरे

Spread the love

आपका अपना उत्तर  प्रदेश : 

👉वाराणसी : कैंट पुलिस का शानदार गुड वर्क, पूर्व सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड के क्षेत्रीय कार्यालय (वाराणसी) से 2 करोड़ के गबन के आरोपी को किया गिरफ्तार, 10 हजार के इनामी  संजय कुमार वर्मा को कैंट थाने की एंटी क्राइम टीम ने सोनभद्र के राबर्ट्सगंज से सटीक सूचना पर गिरफ्तार कर लिया।

👉वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आईएसआई एजेंट को एटीएस ने गिरफ्तार का लिया है, राशिद अहमद नामक युवक चंदौली के मुगलसराय का रहने वाला है, यूपी एटीएस ने आर्मी इंटेलिजेंस के इनपुट पर इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया है।

👉वाराणसी: वीर शैव संप्रदाय के पंच पीठों में प्रमुख स्थान रखने वाली ज्ञान सिंहासन पीठ जंगमबाड़ी मठ का शतमानोत्सव चल रहा है, 25 फरवरी तक चलने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 को शामिल होंगे और सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ का शिवार्पण व मोबाइल एप लांच करेंगे, इस दौरान एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे जिसके लिए स्थान की तलाश जारी है।

👉वाराणसी: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की समाप्ति के दौरान वहां कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत गिरफ्तार कश्मीर के दो नागरिकों की सेंट्रल जेल से रिहाई हो चुकी है, वाराणसी के सेंट्रल जेल में जम्मू-कश्मीर से लाए गए 28 आतंकी, अलगाववादी और पत्थरबाज बंद हैं।

👉आगरा: निर्भया के दुष्कर्मी हत्यारों को फांसी के फंदे पर लटकाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, वहीं, दूसरी ओर जेल में बंदियों के सुधार की मुहिम चलाने वाले प्रदीप रघुनंदन ने निर्भया के हत्यारों को फांसी से पहले मानसिक भय समाप्त करने और कर्मानुसार प्रदत्त सजा को स्वीकार करने के लिए उन्हें गरुड़ पुराण सुनाने की इजाजत मांगी है, इसे लेकर तिहाड़ जेल के अधिकारियों को पत्र लिखा है।

👉जौनपुर: 7 टीचरों के फर्जी नियुक्ति का मामला, प्रबंधक ने पूर्व प्रधानाध्यापक समेत 3 के खिलाफ केस किया दर्ज, टीचरों  को फर्जी भुगतान करने का भी लगाया आरोप, पुलिस तहरीर पर केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी, मड़ियाहूं थाना के सर्वोदय इंटर कालेज सुदनीपुर का मामला।

👉वाराणसी: चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में  किया गया खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का उद्घाटन, स्वतंत्र प्रभार मंत्री रविन्द्र जयसवाल ने किया खादी ग्राम उद्योग प्रदर्शनी का उद्घाटन, इस प्रदर्शनी में लगभग खादी के 30 इंस्टाल लगाए गए है, रोजगार को बढ़ावा देने और लोगों को खादी के प्रति जागरूक करने के लिए किया गया प्रदर्शनी का उद्घाटन।

👉गोरखपुर: गंगा सागर स्नान और बाबा बैजनाथ, काशी विश्वनाथ और भगवान जगन्नाथ का दर्शन करने की इच्‍छा रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्‍‍छी खबर है, आइआरसीटीसी ने 21 से 30 जनवरी तक दस दिन का टूर पैकेज तैयार किया है, इसके लिए गंगा सागर स्पेशल एक्सप्रेस चलाई जाएगी, जिसमें बरेली, मुरादाबाद और लखनऊ में बैठने की सुविधा रहेगी, श्रद्धालुओं को शाकाहारी नाश्ता, दोपहर व रात का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा, टिकटों की बुकिंग जारी है।

👉वाराणसी: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष रमेश सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान सरकार व शिक्षक विधायकों पर तमाम आरोप लगाए, उन्होंने कहा कि सरकार ने हम शिक्षकों के लिए हथियार होने वाली धारा 21 को हटाकर हम शिक्षकों के पीठ में छुरा भोंकने का काम किया है, धारा 21 की वजह से हम शिक्षक अपनी लड़ाई मजबूती से लड़ा करते थे, लेकिन सरकार ने इस धारा को हटाकर शिक्षकों के हाथ पांव काट दिए हैं।

👉लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) 20 जनवरी को राजधानी के 21 सेंटरों में तीन पालियों में परीक्षा आयोजित करवा रहा है, इसके लिए मेट्रो ने एक दर्जन से अधिक अफसरों की ड्यूटी लगाई है, परीक्षा सुबह नौ बजे से लेकर शाम छह बजे तक आयोजित की जा रही है।

👉देवरिया: बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी अभिलेखों पर नौकरी करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है, बीएसए ने फर्जी अंकपत्र व प्रमाण पत्र तैयार कर नौकरी हथियाने वाले चार शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया, भागलपुर विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय करौता में सहायक अध्यापक संयोगिता देवी ने फर्जी व कूटरचित बीएड अंकपत्र व प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी हासिल की थी।

👉प्रयागराज: इलाहाबाद को प्रयागराज किए जाने के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब मांगा,याचिका में कहा गया है कि 400 साल से इलाहाबाद नाम शहर की पहचान है, नाम बदलना शहर की संस्कृति से छेड़छाड़ है, इलाहाबाद हाईकोर्ट पहले ही याचिका को खारिज कर चुका है।

👉प्रयागराज: माघ मेला के परेड मैदान स्थित विश्व हिंदू परिषद के शिविर में सोमवार की सुबह केंद्रीय मार्गदर्शन मंडल की महत्वपूर्ण बैठक शुरू हुई, इसमें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तिथि पर मंथन हो रहा है, विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने राम नवमी से मंदिर निर्माण के श्रीगणेश का प्रस्ताव रखा, इस पर देश भर से संतों ने मंत्रणा शुरू की,शाम तक इस पर निर्णय ले लिया जाएगा

👉मेरठ: एक सनसनीखेज घटनाक्रम में दूसरी महिला से संबंधों का विरोध करने पर पत्नी को उसके पति ने तेजाब पिला दिया, घटना के बाद महिला मायके आ गई, आरोपित पति ने ससुराल जाकर उससे मारपीट की, आरोप है कि वह तीन तलाक की धमकी देकर चला गया, महिला ने मामले की तहरीर दी है।

👉बागपत: पूर्वांचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत पांच आरोपितों को क्लीनचिट दे दी है, पुलिस ने सिर्फ कुख्यात सुनील राठी को ही आरोपित माना है, उसके खिलाफ पुलिस पहले ही अदालत में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, पुलिस ने इस केस की फाइल को बंद कर दिया है, वहीं, कुछ सवाल अब भी अनसुलझे रह गए हैं।

👉आगरा: सिकंदरा क्षेत्र में जऊपुरा के जंगल में दो साल पहले हत्या करके फेंकी लाश का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया, हत्या के मामले में निचली अदालत से उम्र कैद की सजा पाए जमानत पर बाहर आए आरोपित ने 60 हजार रुपये में सुपारी लेकर हत्या की थी, हत्याकांड के पीछे प्लाट का विवाद था, सिकंदरा पुलिस ने सुनारी चौराहे से तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

👉मेरठ: नागरिकता कानून पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की 22 जनवरी को शताब्दीनगर में प्रस्तावित रैली का सोमवार को भूमि पूजन किया जाएगा, जिला एवं महानगर इकाई के पदाधिकारियों ने रविवार को रैली स्थल का निरीक्षण किया, रैली में राजनाथ सिंह के साथ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल होंगे।

👉आगरा: बस कुछ मिनट और फिर पीएम मोदी करेंगे बच्‍चों के साथ परीक्षा पर चर्चा, 11 बजे से दोपहर एक बजे तक परीक्षा पर चर्चा चलेगी, इसके लिए बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी, उनके अभिभावक और शिक्षक दिल्ली पहुंच चुके हैं।

👉टूंडला: मेन बाजार में वृद्ध अधिवक्ता का शव उनके घर में पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई, वह घर पर अकेले रहते थे, उनके सिर पर चोट के निशान मिले हैं, शव कई दिन पुराना लग रहा है, सूचना पर पहुंची पुलिस अधिकारियों ने फिगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड के साथ मौके का निरीक्षण किया।

👉औरैया: शहर में आवास विकास व कांशीराम कॉलोनी की स्थिति इस समय बद से बदतर होती जा रही है, यहां पर बिछी सीवर लाइनों की हालत बहुत ही खराब है, ओवर फ्लो होकर सड़कों पर गंदा पानी भरा हुआ है, यहां के बाशिदे मजबूरन गंदगी के बीच रहने को मजबूर हैं, नगर पालिका ने पानी के निकास के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर मोटर लगाई, वह अक्सर धोखा दे जाती है, आवास विकास के पास शुरू से ही इंजन के सहारे होने वाली सफाई व्यवस्था भी बदहाल है।

👉अलीगढ़: खून से लथपथ जमीन पर पड़े पति में सांस की आस लिए कविता अपने माथे में लगी गोली शायद भूल गई थी, साहस के साथ खड़े होकर मोबाइल से परिचितों से मदद की गुहार लगाती रही, इधर, मौके पर जुटी भीड़ में लोग उसका वीडियो बनाते रहे, कुछ देर में वीडियो वायरल भी हो गया, काफी देर बाद पुलिस पहुंची जिसके बाद कविता को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

👉कानपुर: पैरोल पर अजमेर जेल से छूटकर फरार हुए आतंकी डॉ. जलीस अंसारी कानपुर में रहने वाले दों दोस्तों से मिलने आया था, उसका शहर आने की वजह तो अभी जांच एजेंसियां स्पष्ट नहीं कर सकी है लेकिन शंका है कि कहीं वह स्लीपर सेल सक्रिय करने की फिराक में तो नहीं आया था, उसके पास मिली डायरी और उसमें बम बनाने का तरीका मिलने के बाद किसी गहरी साजिश की आशंका बन गई है।

👉चित्रकूट: राजापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में दुष्कर्म की शिकार पीडि़ता की जहर खाने से मौत हो गई, घटना की जानकारी पर गांव में आक्रोश फैल गया और पुलिस महकमे में खलबली मच गई, हालांकि आरोपित गिरफ्तारी के बाद से जेल में निरुद्ध है, पुलिस ने प्रथम दृष्टया ऑनर किलिंग की आशंका जताई है।

👉बरेली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भारत में शक्ति का केंद्र सिर्फ संविधान है, कोई दूसरा शक्ति केंद्र हो, ऐसी हमारी कोई इच्छा नहीं है, यदि ऐसा हुआ तो हम विरोध करेंगे, संविधान में देश के भविष्य की तस्वीर एकदम साफ है, वही प्रारंभ बताता है और गंतव्य भी, उन्होंने मुसलमानों को न्योता दिया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बारे में जानने के लिए हमारी शाखाओं और कार्यक्रमों में शिरकत करें।

👉पीलीभीत: टनकपुर रेल मार्ग त्रिवेणी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दर्जनों भेड़ों की मौत होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, रेलवे अधिकारियों के अनुसार घटना शनिवार की शाम की बताई जा रही है, जिसकी जानकारी ट्रेन के ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर को दी थी। घटना के बाद से अब तक यह नहीं पता चल सका है कि यह भेडे़ किसकी है।

आपका अपना देश

👉नई दिल्ली: दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में सोमवार को दिल्ली नगर निगम दफ्तर में आग लग गई, सूचना पर दमकल विभाग की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और बुझाने का काम जारी है।

👉नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को मनी लांड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा और उनके करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा को दी गई अग्रिम जमानत को रद करने को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर सुनवाई को टाल दी है, मामले की अगली सुनवाई 11 फरवरी को होगी।

👉रांची: चारा घोटाला के डोरंडा कोषागर मामले में सीबीआइ के विशेष जज एके मिश्रा की अदालत में लालू प्रसाद यादव समेत अन्य आरोपितों की ओर से सोमवार को गवाहों की सूची पेश की जायेगी, बताया गया है कि लालू अपने बचाव मे 60 गवाह कोर्ट में पेश कर सकते हैं, ऐसे में अब आगे अदालत को तय करना है कि कितने गवाहों की स्वीकृति दी जाए।

👉मुंबई: शिरडी विवाद को लेकर मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक करने के लिए सोमवार सुबह साईं मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों, स्थानीय सांसद और विधायक सहित 40 लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल शिरडी से रवाना हो चुका है, इस बैठक में नासिक और मुंबई के साई ट्रस्ट का एक प्रतिनिधिमंडल भी उपस्थित होगा।

👉कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर जाएंगी, सचिवालय नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुश्री बनर्जी दोपहर बाद यहां से रवाना होंगी, इसी दिन वे अठारोखाई मैदान से उत्तर बंगाल के आठ जिलों में एक साथ नौवां उत्तरबंग उत्सव का शुभारंभ करेंगी।

 

Leave a Reply