January 23, 2021

अधिकांश मंत्रियों और PCC चीफ के क्षेत्र में हारी कांग्रेस

Spread the love

जयपुर. राजस्थान में हुए पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव (Panchayat Samiti And Zilla Parishad Elections) के परिणाम मंगलवार को जारी कर दिए गए. परिणाम बीजेपी के पक्ष में आए हैं. लेकिन खास बात यह है कि कांग्रेस पार्टी (Congress) को अपने मंत्रियों के इलाकों में ​हार का सामना करना पड़ा है. भवंर सिंह भाटी को छोड़ सब मंत्रियों के इलाकों में कांग्रेस की हार हुई है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) के निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस का पराजय हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति में बीजेपी को बहुमत मिला है, जबकि नेछवा में कांग्रेस- बीजेपी को बराबर सीटों पर जीत मिली है. वहीं, निर्दलीय उम्मीदवार ने भी बाजी मारी है. साथ ही सचिन पायलट के क्षेत्र टोंक पंचायत समिति में भी कांग्रेस की हार हुई है. टोंक जिला परिषद में बीजेपी को बहुमत मिला है. मंत्री रघु शर्मा का निर्वाचन क्षेत्र और जिले में भी कांग्रेस हार गई है. अजमेर जिले की 11 में से एक पंचायत समित में भी कांग्रेस का बोर्ड नहीं बना. यहां जिला परिषद में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिला है. सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के क्षेत्र निंबाहेड़ा और जिले में भी कांग्रेस को पराजय मिला है. इसी तरह अधिकांश मंत्रियों के क्षेत्र में कांग्रेस को हार मिली है.

बीजेपी ने 1,833 सीटों पर जीत हासिल की है

बता दें कि राजस्थान में हुए पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव में बीजेपी ने 1,833 सीटों पर जीत हासिल की है. तो वहीं सत्ताधारी दल कांग्रेस ने 1713 सीटों पर कब्जा जमाया है. पंचायत चुनाव के रिजल्ट के बीच सीकर में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया गया. फतेहपुर शेखावाटी के बलोद बड़ी गांव में विवाद के बाद एक शख्स की मौत हो गई. बताया जाता है कि भाजपा प्रत्याशी की जीत के बाद झगड़ा हुआ था. बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि एक शख्स की जान चली गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. हालात का जायजा लेने एसपी गगनदीप सिंगला भी बलोद गांव पहुंच गए हैं.